बॉलीवुड स्टार रणवीर सिंह युवाओं के बीच काफ़ी पॉपुलर हैं. सोशल मीडिया प्लेटफ़ॉर्म पर उनके करोड़ों फ़ॉलोवर्स हैं. इस बीच रणवीर ने वो कर दिखाया है जो आज तक कोई बॉलीवुड सेलेब्रिटी नहीं कर पाया.  

Source: asianetnews

बता दें कि रणवीर सिंह अमेरिका के जाने-माने ऑनलाइन डेटाबेस एवं सर्च इंजन Giphy पर भी मौजूद हैं. Giphy को एनिमेटेड इमेज या GIF बनाने और शेयर करने के लिए जाना जाता है. इस दौरान रणवीर के चैनल को 1 बिलियन से अधिक व्यूज मिल चुके हैं. इसके साथ ही उन्होंने 9.61 मिलियन व्यूज़ हासिल करने वाली हॉलीवुड एक्ट्रेस सेलेना गोमेज़ को भी पीछे छोड़ दिया है.  

Source: tenor

इसके साथ ही रणवीर सिंह अब इस प्लेटफ़ॉर्म पर सबसे तेज़ी से उभरने वाले वर्ल्ड आइकन बन चुके हैं. रणवीर सिंह अब सर पॉल मॅक्कार्टनी, मैडोना, टेलर स्विफ़्ट और एरियाना ग्रांडे जैसे ग्लोबल पावर आइकन्स की चुनिंदा सूची में शामिल हो गए हैं. रणवीर ने अपने बढ़ते स्टारडम की वजह से दुनिया के कई बड़े दिग्गजों को पीछे छोड़ दिया है.  

Source: tenor

इस दौरान ये पता चला है कि रणवीर सिंह के फ़ॉलोवर्स केवल भारत में ही नहीं, बल्कि अमेरिका, ब्रिटेन, ऑस्ट्रेलिया, न्यूज़ीलैंड, फ़्रांस, जर्मनी, जापान, कनाडा, स्कॉटलैंड, सिंगापुर, हांगकांग, मलेशिया, यूएई, इंडोनेशिया, श्रीलंका, बांग्लादेश, पाकिस्तान और अफ़गानिस्तान जैसे देशों में भी हैं. सही मायने में रणवीर अब एक ग्लोबल फ़िनॉमिना बन चुके हैं. 

Source: tenor

बताया जा रहा है कि 'गली ब्वॉय' की सफ़लता के बाद से ही रणवीर की वर्ल्ड वाइड फ़ैन फ़ॉलोइंग में ज़बरदस्त इज़ाफ़ा हुआ है. अपनी और साफ़ सुधरी छवि शानदार एक्टिंग स्किल्स के ज़रिए उन्होंने काम समय में लोगों के दिलों में एक ख़ास जगह बना ली है. ख़ासतौर पर यंगस्टर्स उन्हें अपना आइडल मानाने लगे हैं.  

Source: asianetnews

एक्टिंग के साथ-साथ ज़बरदस्त फ़ैशन सेंस की वजह से भी बड़ी संख्या में लोग रणवीर सिंह को शोमैन मानते हैं. रणवीर देश के सबसे कम उम्र के मेल सुपरस्टार हैं, जिनके सभी सोशल मीडिया प्लेटफ़ॉर्म पर 56 मिलियन से अधिक फ़ॉलोवर्स हैं. बॉलीवुड के मेल एक्टर्स की बात की जाए, तो इंस्टाग्राम पर फ़ैन फ़ॉलोइंग के मामले में वो टॉप 3 में शामिल हैं.  

Source: picgloryhindustantimes

फ़िल्म 'बैंड बाजा बारात' से अपने करियर की शुरुआत करने वाले रणवीर ने अपनी शानदार एक्टिंग से साबित कर दिया है कि वो बॉलीवुड के असली सुपरस्टार हैं.