कई बार फ़िल्म देखने के बाद लगता है यार एक्टिंग सबसे आसान काम है. हांलाकि, ये सच नहीं है. बॉलीवुड एक्टर्स आज जिस भी मुक़ाम पर हैं. वहां तक पहुंचने के लिये उन्होंने बहुत मेहनत की है. किसी भी कलाकार को कोई भी रोल आसानी से नहीं मिल जाता. एक रोल पाने के लिये उन्हें ऑडिशन में फ़िल्ममेकर की उम्मीदों पर ख़रा उतरना पड़ता है.  

Ayushmann Khurrana
Source: urbanasian

अगर कोई एक्टर ऑडिशन में रोल के लिये फ़िट नहीं बैठता है, तो वो एक अच्छा मौक़ा खो देता है. इसलिये हर कलाकार ऑडिशन में अपनी जी-जान लगा देता है. इस बात का अंदाज़ा आप बॉलीवुड स्टार्स के इन अनदेखे ऑडिशन वीडियो देख कर लगा सकते हैं.  

1. आयुष्मान ख़ुराना  

आयुष्मान ख़ुराना फ़िल्म इंडस्ट्री के बेहतरीन कलाकारों में से एक हैं. पिछले कुछ सालों में एक के बाद एक हिट फ़िल्म देकर उन्होंने अपने टैलेंट का सबूत भी दिया है. आयुष्मान के लिये कला क्या है? ये जानने के लिये आप उनकी ऑडिशन क्लिप देख सकते हैं. 

2. इरफ़ान ख़ान 

इरफ़ान ख़ान बॉलीवुड के वो अभिनेता थे, जिन्हें देख कर एक सुकून सा मिलता था. वो न सिर्फ़ अच्छे कलाकार थे, बल्कि एक अच्छे इंसान भी थे. इरफ़ान ख़ान का ऑडिशन वीडियो देख कर पता चलता है कि वो रोल को कितनी ज़िंदादिली से निभाते थे. वीडियो देख कर पता चलता है कि बॉलीवुड में इरफ़ान ख़ान की कमी कोई पूरी नहीं कर सकता.  

4. राजकुमार राव 

राजकुमार राव आज हिंदी सिनेमा का जाना-माना नाम हैं. उनकी ऑडिशन क्लिप देख कर साफ़ पता चलता है कि उन्होंने यहां तक पहुंचने के लिये लंबा और कठिन सफ़र तय किया है. 

4. फ़ातिमा सना शेख़ और सान्या मल्होत्रा 

दोनों ही बॉलीवुड की जानी-मानी और बेहतरीन अदाकारा हैं. दोनों काफ़ी शिद्दत से ऑडिशन दे रही हैं, जिसे देख कर इनके सुनहरे भविष्य की कल्पना की जा सकती है.

3. सुशांत सिंह राजपूत 

2020 में अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत के सुसाइड केस ने हर किसी को अंदर से हिला कर रखा दिया था. सुशांत सिंह राजपूत सिनेमा जगत के उभरते कलाकार थे. उन्होंने कम समय में टीवी और हिंदी सिनेमा में करोड़ों लोगों का दिल जीत लिया था. अभिनेता का ऑडिशन देखने के बाद शायद ही कोई होगा जिसकी आंखें नम न हुई हों.

6. कृति सेनन  

टाइगर श्रॉफ़ के साथ 'हीरोपंती' से फ़िल्मी डेब्यू करने वाली कृति सेनन ऑडिशन देते समय एक कॉन्फ़िडेंट नज़र आ रही हैं. यही चीज़ उनके किरदारों में भी दिखती है. 

8. अनुष्का शर्मा  

आज अनुष्का शर्मा हिंदी सिनेमा का बड़ा नाम बन चुकी हैं, लेकिन इसके लिये उन्होंने भी एक लंबा सफ़र तय किया है. 

8. सलमान ख़ान 

सलमान ख़ान, बॉलीवुड में ये नाम ही काफ़ी है. कई बार लोग भाईजान की एक्टिंग पर सवाल भी उठाते हैं, उन सभी लोगों से यही कहना है कि एक बार भाई का ऑडिशन देख लो प्लीज़. 

9. आलिया भट्ट  

आलिया का ऑडिशन देख कर यही कहना पड़ेगा कि क्या से क्या बन गईं वो देखते-देखते.  

10. नोरा फ़तेही 

हाल ही में नोरा फ़तेही का एक इंटरव्यू ख़ूब वारयल हुआ था, जिसमें वो बता रही थीं कि लोग कैसे उनकी खिल्ली उड़ाते थे. वीडियो देखने के बाद शायद की कोई नोरा की मेहनत पर कुछ बोल पाये.

स्टार्स के ये ऑडिशन्स देख कर आपको पता चल ही गया हो गया कि ये लोग रोल पाने के लिए कितनी मेहनत करते हैं. चलो ठीक भी है, फ़िल्मी फ़ैंस को पता भी होना चाहिये. वैसे आपको बेस्ट ऑडिशन किसका लगा?