फ़िल्मों सितारों की दुनिया एकदम अलग होती है. इसके साथ ही पब्लिक भी. तस्वीरों और वीडियोज़ के ज़रिये फ़ैंस लगभग स्टार्स के बारे में सब कुछ जान जाते हैं. अगर कुछ नहीं जानते होंगे, तो वो हैं उनकी पारिवारिक चीज़ें. यहां हम पारिवारिक कलेश पर नहीं जायेंगे, बल्कि टैलेंटेड स्टार्स के उन फॉर्दस की बात करेंगे,जो पैसा होने के बावजूद साधारण लाइफ़ जी रहे हैं.

हां, जी सही पढ़ा आपने साधारण लाइफ़. अगर आप ये सोचते हैं कि स्टार्स की तरह उनके माता-पिता एकदम ढिचैंक वाली ज़िंदगी जीते हैं, तो ग़लत हैं आप. आज हम आपको मिलवाते हैं उन स्टार्स के पिता से, जो आज भी एक आम इंसान की तरह जीवन व्यतीत कर रहे हैं. 

1. अनुष्का शर्मा

अनुष्का शर्मा न सिर्फ़ एक सफ़ल अभिनेत्री हैं, बल्कि एक सफ़ल प्रोड्यूसर भी हैं. अनुष्का जितनी स्टारडम वाली लाइफ़ जी रही हैं, उनका परिवार उतने ही साधारण तरीक़े से रहता है. अनुष्का एक रिटायर्ड आर्मी ऑफ़िसर अजय कुमार की बेटी हैं. अजय कुमार वो इंसान हैं, जिन पर बेटी की हाई-फ़ाई लाइफ़ का कोई असर नहीं हुआ और उन्हें आम जीवन जीना ही अच्छा लगता है. 

Anushka
Source: bollywoodremind

2. पंकज त्रिपाठी

बोली-भाषा, ज़बरदस्त एक्टिंग और साधारण व्यक्तित्व से कालीन भईया लाखों-करोड़ों दिल जीत चुके हैं. पंकज त्रिपाठी बिहार के एक छोटे से गांव के रहने वाले हैं और आज भी वो ज़मीन से जुड़े इंसान हैं. जिसकी झलक उनकी पर्सनाल्टी में दिखती है. ये साधारण व्यक्तित्व उन्हें अपने पिता पंडित बनारस त्रिपाठी से विरासत में मिला है, जो आज भी गोपालगंज में किसानी करके ख़ुशहाल जीवन जी रहे हैं. 

Pankaj Tripathi
Source: daily

3. आर माधवन 

आर. माधवन बॉलीवुड के सबसे लोकप्रिय स्टार्स में से हैं. स्टार होने के बावजूद आर. माधवन काफ़ी साधारण तरीक़े से रहते हैं, बिल्कुल अपने पिता रंगनाथन शेषाद्री की तरह. रंगनाथन जी कभी Tata Steel Company के कर्मचारी हुआ करते थे. बेटा हीरो बन गया, पर बाप आज भी आम इंसान वाली ज़िंदगी जी रहा है. 

Madhvan
Source: asianage

5. सिद्धार्थ मल्होत्रा

सिद्धार्थ मल्होत्रा ने करन जौहर की फ़िल्म 'स्टूडेंट ऑफ़ द ईयर' से बॉलीवुड डेब्यू किया था. इसके बाद वो फ़िल्मी दुनिया का जाना-माना चेहरा बन गये. उनके पिता सुनील मल्होत्रा मर्चेंट नेवी के कैप्टन थे, जिन बेटे के प्रोफ़ेशन का उन पर कोई असर नहीं पड़ा.  

Sid
Source: pinkvilla

6. आयुष्मान ख़ुराना

आयुष्मान ख़ुराना बेहतरीन एक्टर, सिंगर और कवि हैं. बॉलीवुड में कई सुपरहिट फ़िल्में देने वाले आयुष्मान ख़ुराना के पिता पी. ख़ुराना एक एस्ट्रोलॉज़र हैं. जो कि आज भी पंजाब में रहते हैं और सिंपल लाइफ़ जीते हैं. 

Father
Source: timesofindia

4. बिपाशा बासु

बिपाशा बासु बॉलीवुड की बोल्ड अभिनेत्रियों में गिनी जाती हैं, जिन्होंने 90 के दशक में कई सुपरहिट फ़िल्म दी हैं. बिपाशा के पिता हीरा बासु सिविल इंजीनियर थे, जो आज भी ग्लैमर वाली दुनिया से दूर हैं. 

bipasha
Source: sekho

7. मनोज बाजपेयी

मनोज बाजपेयी का जन्म बिहार के एक छोटे से ज़िले Narkatiaganj में हुआ था. उन्होंने बॉलीवुड में अपनी पहचान बनाने के लिये काफ़ी संघर्ष किया. कमाल की बात ये है कि उनके पिता राधाकांत बाजपेयी आज भी एक साधारण जीवन जी रहे हैं. 

bollywood
Source: celebritykick

8. कार्तिक आर्यन

कार्तिक आर्यन कुछ ही समय में बॉलीवुड में अपनी अच्छी पहचान बना चुके हैं. कार्तिक के पिता मनीष तिवारी भी एकदम साधारण जीवन जीते हैं. 

kartik
Source: wikibio

ये तो हुई स्टार्स की बात. आप बताओ क्या आपके पिता भी ऐसा ही साधारण जीवन जीने में यकीन रखते हैं?