आम लोगों की तरह ही जब भी कोई सेलिब्रिटी लीगल मुसीबत में फंसता है तो वकील को हायर करता है. मगर बॉलीवुड स्टार्स के वकील आला दर्जे के होते हैं और उनकी फ़ीस भी बहुत ज़्यादा होती है. अब शाहरुख़ के बेटे आर्यन ख़ान के ड्रग्स वाले केस को ही ले लीजिए. उनका केस हाई प्रोफ़ाइल सीनियर लॉयर अमित देसाई लड़ रहे हैं. ये वही वकील हैं जिन्होंने सलमान ख़ान के हिट एंड रन केस में उनकी पैरवी की थी.

Aryan Khan
Source: thehindu

चलिए जानते हैं आज कुछ उन नामी-गिरामी वकीलों के बारे में जो अतीत में बॉलीवुड स्टार्स को लीगल पचड़ों में फंसने से बचा चुके हैं.   

ये भी पढ़ें: वकील और डॉक्टर की पहचान काला और सफ़ेद कोट ही क्यों है? जानते हैं इसके पीछे का राज़?

1. सतीश मानेशिंदे

एक्टर संजय दत्त कई विवादों में फंस चुके हैं. इसलिए उनके पास एक परमानेंट लॉयर है सतीश मानेशिंदे. वो इनके कई केस लड़ चुके हैं. इन्होंने सलमान ख़ान और रिया चक्रवर्ती को अपनी सेवाएं प्रदान की हैं. बताया जाता है कि ये एक तारीख़ के 10 लाख रुपये लेते हैं.

Satish Maneshinde
Source: afternoonvoice

2. प्रशांत पाटिल 

जून 2013 में एक्ट्रेस ज़िया ख़ान ने आत्महत्या कर ली थी. उन्हें ऐसा करने के लिए उकसाने का आरोप उनके बॉयफ़्रेंड सूरज पंचोली पर लगा था. उन्हें मुंबई पुलिस ने गिरफ़्तार कर लिया था, तब प्रशांत पाटिल उनके संकटमोचक बने थे. उन्होंने इनके केस की पैरवी की थी. 

prashant patil advocate
Source: mid-day

3. दीपेश मेहता 

ऋतिक रोशन और कंगना की कॉन्ट्रोवर्सी में सारे लीगल मसलों को दीपेश मेहता ने देखा था. ये रोशन फ़ैमिली के काफ़ी क़रीब माने जाते हैं. उनकी कमाई के आंकड़े उपलब्ध नहीं हैं. ये सलमान ख़ान को भी कई बार रिप्रेजेंट कर चुके हैं. यानी इनकी फ़ीस भी तगड़ी होगी.

advocate dipesh mehta
Source: blogspot

4. हितेश जैन

एक्ट्रेस प्रीती ज़िंटा ने अपने एक्स-बॉयफ़्रेंड नेस वाडिया के ख़िलाफ़ छेड़छाड़, गाली-गलौज और धमकाने की शिकायत दर्ज करवाई थी. ये पूरा वाकया मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में एक मैच के दौरान हुआ था. उनका केस फ़ेमस वकील हितेश जैन ने लड़ा था. 

hitesh jain lawyer
Source: parinamlaw

5. श्रीकांत शिवाडे 

2009 में एक्टर शाइनी आहूजा पर अपनी नौकरानी के साथ बलात्कार करने का आरोप लगा था. तब फ़ेमस लॉयर श्रीकांत शिवाडे ने इनका केस लड़ा था. कहा जाता है कि वो भी एक सुनवाई के अच्छे-खासे पैसे लेते हैं.

shrikant shivade advocate
Source: rediff

6. रिज़वान सिद्दीक़ी 

रिज़वान सिद्दीक़ी ने ऋतिक और कंगना के बीच हुए झगड़े में कंगना को अदालत में डिफ़ेंड किया था. उन्होंने लीगली कंगना रनौत की काफ़ी हेल्प की थी. इनकी गिनती मुंबई के बेस्ट क्रिमिनल लॉयर्स में होती है.

rizwan siddiquee lawyer
Source: firstpost

सेलेब्स को रिप्रेजेंट करने वाले ये वकील इनकी कई मुसीबतों को टाल चुके हैं.