बॉलीवुड के मिस्टर परफ़ेक्शनिस्ट आमिर ख़ान हमें 'दंगल', '3 इडियट्स', 'रंग दे बसंती' जैसी कई सुपरहिट फ़िल्में दे चुके हैं. उनकी फ़िल्में देखने के लिए बॉक्स ऑफ़िस पर भीड़ अपने आप उमड़ आती है. आमिर ख़ान की फ़िल्मों की कमाई देख आपको भी लगता होगा कि वो तो एक फ़िल्म के करोड़ों रुपये लेते होंगे. लेकिन ऐसा होता नहीं है.

आमिर ख़ान ने अपने एक इंटरव्यू में बताया कि वो फ़िल्म के रिलीज़ होने तक कोई पैसा नहीं लेते, बल्कि जब फ़िल्म की लागत निकाल कर सबके पैसों की भरपाई हो जाती है तब वो उस फ़िल्म के प्रॉफ़िट में हिस्सा लेते हैं. यानी आमिर ख़ान फ़िल्म साइन करने से लेकर उसके रिलीज़ होने तक 0 रुपये लेते हैं.

Aamir Khan
Source: bollywoodhungama

ये तो थी आमिर ख़ान की बात. चलिए अब जानते हैं कुछ ऐसे बॉलीवुड स्टार्स के बारे में जिन्होंने किसी फ़िल्म के लिए एक रुपया भी नहीं लिया. उन्होंने मुफ़्त में वो फ़िल्म कर डाली. 

ये भी पढ़ें: बॉलीवुड फ़िल्मों से जुड़े ये 18 मजे़दार Facts आपके फ़िल्मी ज्ञान का टेस्ट लेने आए हैं

1. अमिताभ बच्चन 

Amitabh Bachchan
Source: dnaindia

बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन ने संजय लीला भंसाली की फ़िल्म 'ब्लैक' मुफ़्त में की थी. उन्होंने इसके लिए एक भी पैसा नहीं लिया था. 

ये भी पढ़ें: बॉलीवुड फ़िल्मों के ये 10 Sequel इतने बुरे थे कि दर्शक बीच में थेएटर छोड़ भाग गये

2. शाहिद कपूर 

Shahid Kapoor
Source: dnaindia

विशाल भारद्वाज की फ़िल्म 'हैदर' में शाहिद कपूर ने कमाल की एक्टिंग कर लोगों का दिल जीत लिया था. उन्होंने ये फ़िल्म फ़्री में की थी क्योंकि शाहिद चाहते थे कि इस फ़िल्म का बजट संतुलित रहे. फ़िल्म के हिट होने के बाद भी उन्होंने पैसे नहीं लिए थे. 

3. शाहरुख़ ख़ान 

Shah Rukh Khan
Source: indianexpress

किंग ख़ान शाहरुख़ की दरियादिली से तो हर कोई वाकिफ है. वो कई फ़िल्में मुफ़्त में कर चुके हैं. इनमें 'दुल्हा मिल गया', 'क्रेजी 4', 'भूतनाथ रिटर्न्स' जैसी फ़िल्मों के नाम शामिल हैं. 

4. सोनम कपूर 

Sonam Kapoor
Source: bizasialive

फ़िल्म 'भाग मिल्खा भाग' में सोनम कपूर ने फ़रहान अख़्तर की ऑनस्क्रीन लवर का रोल प्ले किया था. इसके लिए उन्होंने सिर्फ़ 11 रुपये लिए थे. 

5. दीपिका पादुकोण 

Deepika Padukone
Source: indiatvnews

दीपिका पादुकोण ने शाहरुख़ के अपोज़िट फ़िल्म 'ओम शांति ओम' से डेब्यू किया था. इस मूवी के लिए उन्होंने एक भी पैसा नहीं लिया था क्योंकि वो इसी बात से ख़ुश थीं कि उनकी पहली फ़िल्म शाहरुख़ ख़ान के साथ होगी. 

6. नवाज़ुद्दीन सिद्दीक़ी 

Nawazuddin Siddiqui
Source: bollywoodhungama

टैलेंटेड एक्टर नवाज़ुद्दीन की डिमांड इंडस्ट्री में बहुत है. इसके बावजूद उन्होंने फ़िल्म 'मंटो' के लिए नंदिता दास से फ़ीस के रुप में सिर्फ़ एक रुपया लिया था. 

7. सलमान ख़ान 

Salman Khan
Source: indiatvnews

सलमान ख़ान भी कई फ़िल्मों को बिना पैसे लिए कर चुके हैं. 'तीस मारखां', 'अजब प्रेम की गजब कहानी', 'सन ऑफ़ सरदार' जैसी फ़िल्में इस लिस्ट में शामिल हैं.

8. काजोल 

Kajol
Source: telegraphindia

काजोल और करण जौहर बेस्ट फ़्रेंड हैं. इसीलिए काजोल ने उनकी कई फ़िल्में मुफ़्त में की हैं. 'कल हो न हो', 'कभी अलविदा ना कहना' और 'स्टूडेंट ऑफ़ द ईयर'. 

9. करीना कपूर 

Kareena Kapoor Khan
Source: thenews

फ़िल्म 'दबंग-2' का गाना करीना कपूर ने मुफ़्त में किया था. यही नहीं फ़िल्म 'बिल्लू' में शाहरुख़ के साथ मरजानी गाने में उन्होंने फ़्री में काम किया था.

10. कैटरीना कैफ़ 

Katrina Kaif
Source: indianexpress

फ़िल्म 'अग्निपथ' का गाना चिकनी चमेली तो आपको याद ही होगा. इस गाने के लिए उन्होंने करण जौहर से एक भी पैसा नहीं लिया था.

हैं ना ये स्टार्स वाकई सबसे ज़रा हट के.