बॉलीवुड में ऐसे कई उदाहरण मौजूद हैं जो एक फ़िल्म के बाद कहीं गायब हो गए. वहीं कुछ ऐसे भी हैं जिन्होंने कई फ़िल्मों में काम करने के बाद हमेशा के लिए फ़िल्म इंडस्ट्री को टाटा बाय-बाय कर दिया. आज बात बॉलीवुड के कुछ ऐसे ही स्टार्स के बारे में करेंगे, जिन्होंने किसी और फ़ील्ड में करियर बनाने के लिए हमेशा के लिए फ़िल्मी दुनिया को ना कह दिया. इनमें से कुछ नाम आपको चौंका देंगे.

1. सोहा अली ख़ान

soha-ali-khan
Source: sakshi

सैफ़ अली ख़ान की बहन और शर्मिला टैगौर की बेटी हैं सोहा अली ख़ान. इन्होंने साल 2004 में ये 'दिल मांगे मोर' से बॉलीवुड में डेब्यू किया था. इनका फ़िल्मी करियर कुछ ख़ास नहीं रहा. इन्होंने एक्टर कुनाल खेमू से शादी की है और अब ये बतौर लेखक अपना करियर बनाने में जुटी हैं. कुछ समय पहले The Perils of Being Moderately नाम की इनकी एक किताब लॉन्च हुई थी.

2. ट्विंकल खन्ना

ट्विंकल खन्ना
Source: gulfnews

ट्विंकल खन्ना का फ़िल्म इंडस्ट्री में शानदार डेब्यू हुआ था फ़िल्म बरसात से. उन्होंने इसके बाद कई फ़िल्में भी कीं. मगर ये करियर उन्हें रास नहीं आया. इसलिए ट्विंकल ने एक लेखक और इंटीरियर डिज़ाइनर बनने के लिए फ़िल्म जगत को छोड़ दिया. आज वो इन दोनों ही फ़ील्ड्स में झंडे गाड़ रही हैं.

3. डीनो मोरिया

डीनो मोरिया
Source: tellychakkar

इनकी पहली फ़िल्म फ़्लॉप हो गई थी नाम था 'प्यार में कभी-कभी'. मगर इसके बाद आई कुछ फ़िल्मों ने डीनो मोरिया को स्टार बना दिया. इसमें सबसे बड़ा हाथ था फ़िल्म राज़ का. मगर कुछ दिनों बाद वो इंडस्ट्री से गायब हो गए. अब वो कई रेस्टोरेट्ंस के मालिक हैं.

4. कुमार गौरव

कुमार गौरव
Source: imdb

वेटरन एक्टर राजेंद्र कुमार के बेटे कुमार गौरव ने भी उनकी तरह कई फ़िल्मों में काम किया. उनका चॉकलेटी बॉय वाला अवतार लोगों को पसंद भी आया. फ़िल्म इंडस्ट्री छोड़ने के बाद ये मालदीव में अपना ट्रैवल का बिज़नेस संभाल रहे हैं.

5. शिल्पा शेट्टी

शिल्पा शेट्टी
Source: vogue

शादी से पहले शिल्पा शेट्टी का फ़िल्मी करियर ऊपर की ओर जा रहा था. मगर शादी के बाद उन्होंने फ़िल्मों से किनारा कर लिया. अब वो एक आईपीएल टीम की ओनर हैं और योग गुरू के तौर पर भी फ़ेमस हैं.

6. प्रीती ज़िंटा

preity zinta
Source: cinestaan

'दिल से' से बॉलीवुड में डेब्यू किया था प्रीती ज़िंटा ने. इन्होंने 'दिल चाहता है', 'सलाम नमस्ते', 'वीर ज़ारा' जैसी कई सुपरहिट फ़िल्मों में काम किया है. वो आज एक सक्सेफ़ुल बिज़नेस वुमेन हैं. आईपीएल की एक टीम की मालिक होने के साथ ही वो PZNZ Media नाम का एक प्रोडक्शन हाउस भी चलाती हैं.

7. मयूरी कांगो

मयूरी कांगो
Source: peepingmoon

'पापा कहते हैं', 'होगी प्यार की जीत', 'बादल' जैसी फ़िल्मों में काम कर चुकी हैं मयूरी कांगों. इन्होंने शादी के बाद एमबीए की डिग्री हासिल की और आज ये गुरुग्राम में गूगल इंडिया के लिए बतौर इंडिया हेड काम करती हैं.

आपका क्या ख़्याल है, इन्होंने एक्टिंग छोड़ कर सही निर्णय लिया या नहीं?


Entertainment के और आर्टिकल पढ़ने के लिये ScoopWhoop Hindi पर क्लिक करें.