फ़िल्मी दुनिया में ऐसे कई सितारे हैं, जिनके किरदारों को लेकर हमारे दिल में एक छवि बन जाती है. वो जिस रोल के साथ बॉलीवुड डेब्यू करते हैं, उसके साथ ही करियर में आगे बढ़ते जाते हैं. इसकी दो वजहें हो सकती हैं. पहली ये कि दूसरे ज़ोनर की फ़िल्में रिस्की साबित हो सकती हैं. दूसरी ये कि शायद स्टार्स ख़ुद अपने कंफ़र्ट ज़ोन से बाहर नहीं आना चाहते.  

इसी वजह से हम कई बेहतरीन स्टार्स को हर फ़िल्म में लगभग एक सा किरदार निभाता देखते हैं. आइये जानते हैं कौन हैं वो स्टार्स जो अपनी सभी फ़िल्मों में लगभग एक से रोल करते हुए दिखाई दिये.

1. कार्तिक आर्यन (एंग्री आशिक़)

'प्यार का पंचनामा' से दर्शकों की तालियां और वाहवाही लूटने वाले कार्तिक आर्यन Monologues के लिये काफ़ी पॉपुलर हैं. इसके अलावा उन्होंने अब तक जितनी भी फ़िल्में की हैं, सब में लगभग एक ही कैरेक्टर प्ले किया है. फिर चाहे वो 'प्यार का पंचनामा' हो या 'लव आज कल 2'.

kartik
Source: dnaindia

2. किरण खेर (पंजाबी मां)

किरण खेर बॉलीवुड की बेहतरीन एक्ट्रेसेस में शुमार हैं, लेकिन फिर भी वो अधिकतर फ़िल्मों में पंजाबी मम्मी की भूमिका में दिखाई दी. 'हम तुम', 'ओम शांति ओम' और 'ख़ूबसूरत' फ़िल्म इसका बड़ा उदाहरण है. 

Kiran
Source: odishabytes

3. रणवीर कपूर (सेल्फ़िश मैन-बच्चा)

रणवीर कपूर अपनी अदाकारी से बॉलीवुड और फ़ैंस के दिलों में ख़ास जगह बना चुके हैं. हांलाकि, 'संवारिया' फ़िल्म से लेकर 'ये जवानी है दिवानी' तक रणवीर भी लगभग एक से कैरेक्टर में मंझे हुए दिखे. 

Ranbir
Source: news18

4. कृति सेनन (चुलबुली लड़की)

'हीरोपंती', 'दिलवाले', 'लुका छुपी' और 'बरेली की बर्फ़ी' जैसी तमाम फ़िल्मों में दिखाई देने वाली कृति भी अब तक एक जैसे रोल करते ही दिखी हैं. क्यों कृति आखिर ऐसा क्यों?

kritikeliye
Source: dnaindia

5. नुसरत भरूचा (चालाक और बोल्ड गर्लफ़्रेंड)

नुसरत भरूचा एक अच्छी कलाकार हैं और हमें विश्वास है कि वो तरह-तहर के रोल निभा कर हमें एंटरटेन कर सकती हैं. फिर भी न जाने क्यों 'प्यार का पंचनामा' की हर सीरीज़ में उन्होंने एक सेल्फ़िश लड़की का रोल अदा किया.  

nushrat
Source: mid-day

6. रितेश देशमुख (फ़नी और बुरे आईडिया देने वाला लड़का)

रितेश देशमुख के किरदार से सभी को हंसने की उम्मीद रहती है. इसकी वजह है 'मस्ती' और 'हाउसफ़ुल' जैसी फ़िल्म. जिसमें उन्होंने एक फ़नी रोल अदा किया. हांलाकि, उन्होंने 'विलेन' और 'मरजावां' में कुछ अलग करने की कोशिश की, जिसमें वो सफ़ल भी रहे.  

riteish
Source: indianexpress

7. जैकलीन फ़र्नांडीज (नटखट और स्टाइलिश गर्ल)

जैकलीन बॉलीवुड की वो अभिनेत्री हैं, जिन्होंने कम समय में ही लोगों के बीच अपनी जगह बना ली थी. अफ़सोस ये है कि उन्होंने भी 'जुड़वा-2', 'ढिशूम', 'रेस' और 'किक'जैसी फ़िल्म में एक सा रोल निभाया.

jacqueline fernandez
Source: xappie

8. वरुण धवन (बहुत एक्टिव और प्रोटेक्टिव लड़का)

वरुण धवन ने 'स्टू़डेंट ऑफ़ द ईयर', 'हम्प्टी शर्मा की दुल्हनिया' और 'बद्रीनाथ की दुल्हनिया' समेत कई फ़िल्म ऐसी की, जिसमें उन्हें चुलबले और प्रोटेक्टिव लड़के की भूमिका निभाई. वरुण कई बार एक्टर गोविंदा को कॉपी करते हुए भी देखे जाते हैं.

varun
Source: indiatvnews

9. राजपाल यादव (ऊट-पटांग हरक़तों से हंसाने वाला इंसान)

राजपाल यादव एक उम्दा कलाकार हैं और वो बहुत कुछ कर सकते हैं, लेकिन फिर भी उन्होंने अपने करियर की अधिकतर फ़िल्म्स में कॉमेडीमैन का रोल प्ले किया.

rajpal yadav
Source: zeenews

10. सैफ़ अली ख़ान (नॉटी बॉय)

सफ़ै अली ख़ान ने बीते कुछ सालों में तरह-तरह के रोल अदा किये हैं और हमें एंटरटेन भी किया. हांलाकि, 'जवानी जानेमन', 'हम तुम', 'लव आज कल' और 'कल हो न हो' में उन्होंने एक जैसे रोल ही निभाए हैं. 

Saif
Source: entrepreneur

11. परेश रावल (ख़ुद में उलझा फ़नी कैरेक्टर)

परेश रावल के ज़्यादातर कॉमेडी रोल करते हैं और वो भी एक जैसे. . 'हेरा फेरी', 'भागम भाग' 'चुप चुप के' और 'हलचल' इसका बड़ा उदाहरण हैं. 

Paresh
Source: jagran

12. श्रद्धा कपूर (प्यार में डूबी हुई लड़की)

श्रद्धा की एक्टिंग पर कोई संदेह नहीं है, लेकिन 'साहो', 'आशिकी-2' और 'बागी' में उनके एक जैसे किरदार देख कर झटका लगा.  

fitness
Source: dnaindia

एक्टरजन प्लीज़ जागिये और अब एक जैसे कैरेक्टर प्ले करने का कष्ट मत करियेगा. हम देख नहीं पायेंगे.