Bollywood Stars Who Started Their Career With Music Videos : बॉलीवुड के कई स्टार्स ऐसे हैं जिन्होंने अपने करियर की शुरुआत सीधे फ़िल्म से की. लेकिन, बहुत से कलाकार ऐसे भी हैं जिन्होंने फ़िल्मों में आने से पहले टेलीविज़न सीरियल्स और म्यूज़िक एल्बम में काम किया. इस ख़ास आर्टिकल में हम आपको बताने जा रहे हैं बॉलीवुड के उन अभिनेता और अभिनेत्रियों के बारे में जो फ़िल्मों में दिखाई देने से पहले म्यूज़िक वीडियो में दिखाई दिए. 

आइये, विस्तार से पढ़ते हैं ये आर्टिकल (Bollywood Stars Who Started Their Career With Music Videos) और जानते हैं कौन-कौन हैं इस लिस्ट में.  

1. प्रियंका चोपड़ा  

priyanka chopra
Source: wikipedia

Bollywood Stars Who Started Their Career With Music Videos : पूर्व विश्व सुंदरी प्रियंका चोपड़ा बॉलीवुड के साथ-साथ हॉलीवुड में भी नाम कम रही हैं. उन्होंने अपना फ़िल्म डेब्यू तमिल फ़िल्म Thamizhan (2002) से किया था. वहीं, उन्होंने अपना बॉलीवुड डेब्यू 2003 में आई फ़िल्म ‘हीरो’ से किया था. लेकिन, जानकर हैरानी होगी कि प्रियंका चोपड़ा फ़िल्मों में आने से पहले दलेर मेहंदी के म्यूज़िक वीडिया “सजन मेरे सतरंगिया” में दिखाई दी थीं.   

2. सेलिना जेटली 

celina jethley
Source: wikibio

सेलिना जेटली भी उन अभिनेत्रियों में शामिल हैं, जिन्होंने अपने करियर की शुरुआत म्यूज़िक वीडियोज़ से की. वो म्यूज़िक वीडियो था जैज़ी बी का ओह केहरी. ये म्यूज़िक वीडीयो 2001 में आया था और इसके बाद 2003 में सेनिला जेटली ने थ्रिलर फ़िल्म ‘जानशीन’ की थी.  

3. मिलिंद सोमन 

milind somen
Source: indiatimes

Bollywood Stars Who Started Their Career With Music Videos : एक्टर, मॉडल और फ़िटनेस फ़्रिक मिलिंद सोमन कई बॉलीवुड फ़िल्में कर चुके हैं, लेकिन फ़िल्मों में आने से पहले वो म्यूज़िक वीडियो में दिखाई देते थे. अलीशा चिनॉय का 'मेड इन इंडिया' उनका पॉपुलर म्यूज़िक वीडिया है, जिसे आज भी देखा जाता है. वहीं, “इस कदर प्यार है, तुमसे है हमसफ़र” म्यूज़िक वीडियो में मिलिंद नज़र आए थे. ये गाना सोनु निगम ने गाया था.  

4. दीपिका पादुकोण 

dipika padukon
Source: naidunia

बॉलीवुड एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण को बॉलीवुड इंडस्ट्री में लाने वाले हिमेश रेशमिया था, जिन्होंने अपने म्यूज़िक वीडियो "नाम है तेरा-तेरा" में दीपिका को जगह दी. ये गाना अपने दौर का हीट गाना था. वहीं, इसके बाद दीपिका शाहरुख़ ख़ान के साथ फ़िल्म 'ओम शांति ओम' में नज़र आईं. आज दीपिका बॉलीवुड की टॉप एक्ट्रेस में जानी जाती हैं.  

5. जॉन अब्राहम  

John Abraham
Source: bollywoodhungama

जॉन अब्राहम बॉलीवुड के दमदार अभिनेताओं में गिने जाते हैं. लेकिन, बॉलीवुड फ़िल्मों में आने से पहले वो कई म्यूज़िक वीडियोज़ में नज़र आ चुके हैं, जिनमें जैज़ी बी का "सुरमा" और पकंज उदास का “चुपके-चुपके सखियों से वो बातें करना भूल गई” शामिल है. 

6. बिपाशा बसु 

Bipasha Basu
Source: superstarsbio

इस लिस्ट में बॉलीवुड एक्ट्रेस बिपासा बसु का भी नाम शामिल है. 2002 में अपनी पहली बॉलीवुड फ़िल्म ‘राज़’ में आने से पहले वो 1998 में सोनु निगम के म्यूज़िक वीडिया “तू ये कब मानेगी” में नज़र आ चुकी हैं.   

7. विद्या बालन  

vidya balan
Source: easterneye

Bollywood Stars Who Started Their Career With Music Videos : बॉलीवुड फ़िल्मों में आने से पहले विद्या बालन सॉग राइटर और सिंगर पलास सेन के म्यूज़िक वीडिया “कभी आना तू मेरी गली” में नज़र आई थीं. ये गाना अपने दौर के हीट गानों में एक था और आज भी इस गाने को सुना जाता है.  

8. शाहिद कपूर  

shahid kapoor
Source: deccanherald

शाहिद कपूर ने 2003 में आई फ़िल्म ‘इश्क़ विश्क’ से डेब्यू किया था. लेकिन, उससे पहले वो म्यूज़िक वीडियो में नज़र आए थे. वो गाना था “आंखों में तेरा ही चेहरा”.  

9. मलाइका अरोड़ा  

malaika arora
Source: woodgram

Bollywood Stars Who Started Their Career With Music Videos : बॉलीवुड फ़िल्मों में कदम रखने से पहले मलाइका अरोड़ा “गुड़ नाल इश्क मीठा” म्यूज़िक वीडियो में नज़र आई थीं. ये गाना पंजाबी सिंगर मलकीत सिंह ने गाया था.  

10. आयशा टाकिया 

Ayesha Takia
Source: rediff

आयशा टाकिया ने अपने फ़िल्मी करियर की शुरुआत “टार्जन: द वंडर कार” से की थी. लेकिन, उन्होंने अपना करिया म्यूजिक वीडियो से किया था. वो गाना था “मेरी चुनर उड़-उड़ जाए”, जिसे फ़ालगुनी पाठक ने गाया था. इस गाने में साउथ इंडियन एक्ट्रेस तृषा कृष्णन भी थीं.