Bollywood Stars Who Studied Together: बॉलीवुड फ़िल्मों (Bollywood Films) और बॉलीवुड स्टार्स (Bollywood Stars) का हमारी ज़िंदगी से बेहद पुराना नाता रहा है. हमें अक्सर बॉलीवुड सलेब्स से जुड़ी चटपटी ख़बरें काफ़ी पसंद होती हैं. भले ही देश के राष्ट्रपति का नाम याद हो या ना हो, लेकिन किस बॉलीवुड स्टार्स का किसके साथ अफ़ेयर चल रहा, कौन सेलेब्स कहां घूमने गया है और किस स्टार्स ने किस फ़िल्म के लिए कितनी फ़ीस ली है. इसकी जानकारी हर किसी के पास होती है. शाहरुख़ ख़ान की पहली फ़िल्म से लेकर इमरान हाशमी की पहली किस तक, सिनेमा के चाहने वाले हर बॉलीवुड स्टार्स की ख़बर रखते हैं. सोशल मीडिया के इस दौर में हमें अपने चहेते सलेब्स के बारे में हर जानकारी आसानी से मिल जाती हैं. लेकिन कुछ जानकारियां फ़ैंस तक पहुंच नहीं पाती हैं.

ये भी पढ़ें: जानिए अमिताभ बच्चन के बचपन का रोल निभाकर मशहूर होने वाले ये 6 चाइल्ड आर्टिस्ट अब कहां हैं

Bollywood
Source: pinkvilla

बॉलीवुड सेलब्स से जुड़ी कई बातें ऐसी भी हैं जिनसे हम अब तक अंजान हैं. इसीलिए आज हम आपको उन बॉलीवुड स्टार्स (Bollywood Stars) के बारे में बताने जा रहे हैं, जिन्होंने अपनी स्कूलिंग साथ की है. ये बॉलीवुड स्टार्स बचपन से लेकर अब तक बेस्ट फ्रेंड्स हैं. (Bollywood Stars Who Studied Together)

1- सलमान ख़ान और आमिर ख़ान

सलमान ख़ान और आमिर ख़ान की जोड़ी को आप 'अंदाज़ अपना अपना' फ़िल्म में देख चुके होंगे. इस फ़िल्म के बाद ये दोनों अच्छे दोस्त बन गये थे, लेकिन इनकी दोस्ती आज की नहीं, बल्कि बचपन की दोस्ती है. दरअसल, सलमान और आमिर मुंबई के पाली हिल स्थित 'सेंट ऐनीज' स्कूल में दूसरी कक्षा में एक साल तक सहपाठी रहे हैं.

Salman Khan & Aamir Khan
Source: bollywoodhungama

2- ऋतिक रोशन और उदय चोपड़ा

ऋतिक रोशन और उदय चोपड़ा एक दूसरे को चौथी कक्षा से जानते हैं. इन दोनों अभिनेताओं ने अपनी स्कूली शिक्षा मुंबई के माहिम स्थित 'बॉम्बे स्कॉटिश स्कूल' से एक साथ की है. इसके बाद ये दोनों साल 2006 में 'धूम' फ़िल्म में एक साथ दिखे थे. इसके बाद 'मुझसे दोस्ती करोगे' फ़िल्म में भी दिखाई दिए. ऋतिक रोशन और उदय चोपड़ा आज भी बेस्ट फ़्रेंड हैं.

Hrithik Roshan, Farhan Akhtar and Uday Chopra 

Hrithik Roshan, Farhan Akhtar and Uday Chopra
Source: twitter

3- श्रद्धा कपूर और टाइगर श्रॉफ़

श्रद्धा कपूर और टाइगर श्रॉफ़ भी बचपन के दसौत हैं. 15 साल की उम्र में श्रद्धा कपूर मुंबई के 'अमेरिकन स्कूल ऑफ़ बॉम्बे' में एडमिशन किया था. इस दौरान टाइगर श्रॉफ़ उनके क्लासमेट थे. टाइगर श्रॉफ़ ने अपने एक इंटरव्यू में बताया की वो स्कूल टाइम से ही श्रद्धा को पसंद करते थे. श्रद्धा कपूर और टाइगर श्रॉफ़ आज भी बेस्ट फ़्रेंड हैं.

Source: timesofindia

4- ट्विंकल खन्ना और करण जौहर

ये बात कम ही लोग जानते होंगे कि निर्देशक करण जौहर और अभिनेत्री ट्विंकल खन्ना बचपन के दोस्त हैं. दरअसल, आठवीं कक्षा के लिए 'द दून स्कूल' की प्रवेश परीक्षा में असफल होने के बाद करण के पिता ने उनका एडमिशन पंचगनी के 'द न्यू एरा बोर्डिंग स्कूल' में कर दिया, जहां ट्विंकल खन्ना पहले से पढ़ रही थीं. इस दौरान करण और ट्विंकल अच्छे दोस्त बन.

Twinkle Khanna & Karan Johar
Source: indiatoday

5- सोनाक्षी सिन्हा और अर्जुन कपूर

बॉलीवुड स्टार्स सोनाक्षी सिन्हा और अर्जुन कपूर मुंबई के 'आर्य विद्या मंदिर' में एक साथ पढ़ाई कर चुके हैं. हालांकि, तब ये दोनों दोस्त नहीं थे. बॉलीवुड में कदम रखने के बाद ये अच्छे दोस्त बन गए. साल 2015 में सोनाक्षी सिन्हा और अर्जुन कपूर 'तेवर' फ़िल्म में एक साथ नज़र आये थे.

Sonakshi Sinha & Arjun Kapoor
Source: deccanchronicle

बॉलीवुड स्टार्स (Bollywood Stars)

6- रणबीर कपूर और अवंतिका मलिक

बॉलीवुड स्टार रणबीर कपूर और इमरान ख़ान की पत्नी अवंतिका मलिक भी बचपन के दोस्त हैं. रणबीर और अवंतिका मुंबई के 'द बॉम्बे स्कॉटिश स्कूल' में एक साथ पढ़ाई कर चुके हैं. स्कूल टाइम से ही रणबीर का अवंतिका पर बहुत बड़ा क्रश था. ये दोनों एक दूसरे को 5 साल तक डेट भी कर चुके हैं.

Ranbir Kapoor & Avantika Malik
Source: delhi99

7- अनुष्का शर्मा और साक्षी धोनी

बॉलीवुड एक्ट्रेस अनुष्का शर्मा और पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की पत्नी साक्षी धोनी भी बचपन के दोस्त रह चुके हैं. इनके पिता भारतीय सेना में ऑफ़िसर रह चुके हैं. अनुष्का और साक्षी ने असम के 'सेंट मैरी स्कूल' में पढ़ाई की थी.सालों बाद ये दोनों भारतीय क्रिकेटरों की पत्नी के तौर पर मिलीं.

Anushka Sharma & Sakshi Dhoni
Source: dnaindia

8- तापसी पन्नू और अंगद सिंह रान्याल

बॉलीवुड एक्ट्रेस तापसी पन्नू और स्टैंड-अप कॉमेडियन अंगद सिंह रान्याल भी एक ही क्लास में पढ़ाई कर चुके हैं. अंगद सिंह रान्याल अमेज़ॅन प्राइम वीडियो के One Mic Stand और A Limited Stand-Up कॉमेडी सीरीज़ में भी नज़र आ चुके हैं.

Taapsee Pannu & Angad Singh Ranyal
Source: lbb

9- सारा अली ख़ान और अनन्या पांडे

नई पीढ़ी के स्टार्स की बात करें तो सारा अली ख़ान और अनन्या पांडे भी बचपन की दोस्त हैं. सारा और अनन्या ने मुंबई के 'धीरूभाई अंबानी इंटरनेशनल स्कूल' से पढ़ाई की है. हालांकि, सारा अली ख़ान स्कूल में अनन्या पांडे की सीनियर थीं. ये दोनों स्कूल की ड्रामा प्रतियोगिताओं में भी साथ भाग लिया करते थे.

Sara Ali Khan & Ananya Panday
Source: iwmbuzz

10- आर्यन ख़ान और नव्या नवेली नंदा

शाहरुख ख़ान के बेटे आर्यन ख़ान और अमिताभ बच्चन की पोती नव्या नवेली नंदा जल्द ही बॉलीवुड में डेब्यू करने जा रहे हैं. भारत में एक साथ स्कूलिंग करने के बाद इन दोनों ने साल 2016 में इंग्लैंड के 'सेवनोक्स स्कूल' में भी एक साथ पढ़ाई की थी.

Aryan Khan & Navya Naveli Nanda
Source: bollywoodshaadis

आप हमारे साथ उन बॉलीवुड स्टार्स का नाम शेयर कर सकते हैं जिन्होंने कॉलेज की पढ़ाई साथ की है.

ये भी पढ़ें: जानिए 90s के सुपरहिट धारावाहिक महाभारत के 10 मुख्य कलाकार अब कैसे दिखते हैं और क्या कर रहे हैं