Bollywood Stars Property Donate: पिछले कुछ सालों में बॉलीवुड ने दिलीप कुमार, ऋषि कपूर, इरफ़ान ख़ान, श्रीदेवी, सुशांत सिंह राजपूत, लता मंगेशकर, जगदीप, सरोज ख़ान और सिद्धार्थ शुक्ला समेत कई बड़े स्टार्स को खो दिया है. इनमें से ऋषि कपूर, इरफ़ान ख़ान, श्रीदेवी, सुशांत सिंह राजपूत और सिद्धार्थ शुक्ला के आकस्मिक निधन से पूरे देश में शोक का माहौल था. इन सेलब्स के फ़ैंस आज भी यकीन नहीं, कर पा रहे हैं ये अब इस दुनिया में नहीं हैं. ख़ासकर सुशांत सिंह राजपूत और सिद्धार्थ शुक्ला तो बेहद कम उम्र में फ़ैंस को मायूस कर हमेशा-हमेशा के लिए चले गये. फैंस के दिलों में इनके जाने का दुःख ताउम्र रहेगा. इनमें से कुछ कलाकार तो ऐसे भी थे, जो जाते जाते ग़रीबों का भला कर गये.

ये भी पढ़ें: कंगना रनौत से लेकर अक्षय कुमार तक, इन 10 स्टार्स की बॉलीवुड में एंट्री की कहानी बेहद दिलचस्प है

Bollywood Celebs Whose Properties Were Donated To Charity After Their Death
Source: thehansindia

आज हम आपको बॉलीवुड के कुछ ऐसे ही कलाकारों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिन्होंने या तो वसीयत में अपनी संपत्ति को दान करने का फ़ैसला किया या मौत के बाद उनके परिवार वालों ने उनकी संपत्ति का कुछ हिस्सा दान (Bollywood Stars Whose Properties Were Donated To Charity After Their Death) कर दिया. 

1- श्रीदेवी 

बॉलीवुड की दिग्गज अभिनेत्री श्रीदेवी (Sridevi) का 24 फ़रवरी, 2018 को दुबई में आकस्मिक निधन हो गया था. श्रीदेवी की मौत के बाद उनके पति बोनी कपूर ने उनकी संपत्ति का आधा पैसा चैरिटी कर दिया था. इस दौरान उस पैसे से उन्होंने महाराष्ट्र के एक गांव में एक स्कूल बनवाया था, जहां बच्चों को मुफ़्त शिक्षा मिलती है. 

Sridevi
Source: wikibio

2- इरफ़ान ख़ान 

बॉलीवुड इरफ़ान ख़ान (Irrfan Khan) का 2 अप्रैल, 2020 को कैंसर की वजह से निधन हो गया था.इरफ़ान की मौत के बाद उनकी पत्नी सुतापा सिकदर ने कहा था कि वो अपनी संपत्ति का एक बड़ा हिस्सा चैरिटी के लिए छोड़ देंगी. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक़, इरफ़ान ख़ान की नेटवर्थ 600 करोड़ रुपये के क़रीब थी. बॉलीवुड स्टार्स (Bollywood Stars)

Irrfan Khan
Source: kalingatv

3- सुशांत सिंह राजपूत

बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) का 14 जून, 2020 को निधन हो गया. सुशांत के सुसाइड से उनके चाहने वालों को गहरा सदमा लगा था. वो अक्सर चैरेटी करते रहते थे, मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक़, सुशांत के परिवार ने उनके निधन के बाद उनकी सारी संपत्ति दान करने का फ़ैसला किया है. बॉलीवुड स्टार्स (Bollywood Stars)

Source: pinkvilla

4- सिद्धार्थ शुक्ला

बॉलीवुड और टीवी एक्टर सिद्धार्थ शुक्ला (Sidharth Shukla) का 2 सितंबर, 2021 में निधन हो गया था. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक़, बिग बॉस 13 के विजेता सिद्धार्थ ने एक वसीयत लिखी थी और चाहते थे कि उनकी संपत्ति दान कर दी जाये. सिद्धार्थ शुक्ला की नेट वर्थ 50 करोड़ रुपये के क़रीब थी. बॉलीवुड स्टार्स (Bollywood Stars)

Sidharth Shukla
Source: rediff

 बॉलीवुड स्टार्स (Bollywood Stars)

5- लता मंगेशकर 

देश की प्रसिद्ध गायिका लता मंगेशकर (Lata Mangeshkar) का 6 फ़रवरी, 2022 को 92 वर्ष की आयु में निधन हो गया था. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक़, लता दीदी ने एक वसीयत लिखी थी जिसमें ये लिखा था कि उनकी सारी संपत्ति दान कर दी जाए. लता मंगेशकर की कुल संपत्ति का 360 करोड़ रुपये के क़रीब थी. बॉलीवुड स्टार्स (Bollywood Stars)

Lata Mangeshkar
Source: theshillongtimes

ये भी पढ़ें: विद्युत जामवाल से लेकर राहुल बोस तक, इन 10 बॉलीवुड स्टार्स के पास हैं ख़ास Hidden Talents

ये कलाकार जाते जाते ग़रीबों का भला कर गये.