Bollywood Stars with Best And Worst Personal Hygiene: बॉलीवुड (Bollywood) में एक से बढ़कर एक कलाकार हुये हैं. इनमें से कुछ कलाकार अपनी प्रतिभा का जौहर दिखाकर इस दुनिया को अलविदा कह चुके हैं, तो कुछ अब भी अपनी शानदार एक्टिंग से दर्शकों का दिल जीतने का काम कर रहे हैं. फ़ैंस भी अपने इन फ़ेवरेट स्टार्स पर दिलो जान से प्यार लुटाते हैं. फ़ैंस के पास बॉलीवुड स्टार्स (Bollywood Stars) से जुड़ी हर एक जानकारी मौजूद होती है. लेकिन कुछ जानकारियां ऐसी भी होती हैं, जो फ़ैंस तक पहुंच नहीं पाती हैं. आज हम आपको बॉलीवुड स्टार्स के सबसे ख़राब और सबसे अच्छे पर्सनल हाइज़ीन (Bollywood Stars with Best And Worst Personal Hygiene) के बारे में बताने जा रहे हैं जिनसे आप अब तक अंजान हैं.

Bollywood Stars with Best And Worst Personal Hygiene
Source: timesofindia

चलिए बॉलीवुड स्टार्स के सबसे ख़राब और सबसे अच्छे पर्सनल हाइज़ीन (Bollywood Stars with Best And Worst Personal Hygiene) के बारे में भी जान लेते हैं.

1- सैफ़ अली ख़ान

इस लिस्ट में पहला नाम बॉलीवुड एक्टर सैफ़ अली ख़ान का आता है. सैफ़ का सबसे ख़राब पर्सनल हाइजीन (Worst Personal Hygiene) ये है कि वो अपनी जींस महीने में 1 बार ही धुलवाते हैं. उन्होंने कपिल शर्मा शो में ख़ुलासा करते हुए कहा था कि जींस ज़्यादा धोने से जल्दी ख़राब हो जाती हैं. जींस को अगर कुछ समय के लिए फ्रीज़र में भी रख दें तो उनकी क़्वालिटी बनी रहती है.

Saif Ali Khan
Source: gqindia

ये भी पढ़ें: विद्युत जामवाल से लेकर राहुल बोस तक, इन 10 बॉलीवुड स्टार्स के पास हैं ख़ास Hidden Talents

2- करीना कपूर ख़ान  

बॉलीवुड एक्ट्रेस करीना कपूर ख़ान को अपने हाथों के नाखून चबाने की गंदी आदत है. ये आदत उन्हें बचपन से है. करीना ने कई बार इससे छुटकारा पाने के उपाय भी अपनाये, लेकिन ये आदत गई नहीं. इसके अलावा वो पति सैफ़ की तरह ही अपनी जींस महीने में केवल 1 बार ही धुलवाती हैं. 

Kareena Kapoor Khan
Source: ibtimes

3- आमिर ख़ान  

बॉलीवुड के मिस्टर परफ़ेक्शनिस्ट आमिर ख़ान के Worst Personal Hygiene से कई लोग ख़ुद को कनेक्ट कर सकते हैं. दरअसल, आमिर को नियमित रूप से नहाना पसंद नहीं है. अपनी पर्सनालिटी के ठीक उलट आमिर को अपनी इस ख़राब हाइजीन की ज़रा भी परवाह नहीं है.

Aamir Khan Bath
Source: bollywoodhungama

4- सुष्मिता सेन 

बॉलीवुड एक्ट्रेस सुष्मिता सेन को सांपों से बेहद प्यार है, ये बात सुनने में थोड़ा अजीब लग सकती है, लेकिन वो एक पालतू अजगर (Pythons) की मालकिन भी हैं. इसके अलावा सुष्मिता को अपने बालकनी के पास वाले आउटडोर बाथरूम में नहाने में मज़ा आता है, जिसमें उन्होंने एक बाथ टब भी रखा है.

Source: masala

5- सलमान ख़ान  

बॉलीवुड के भाईजान सलमान ख़ान को साबुन इकट्ठा करने की आदत है. सलमान भाई ये अनोखी आदत कुछ ऐसी है कि उनके पास दुनिया भर से एकत्र डीक्राफ्टेड, डिज़ाइनर और हर्बल साबुन का एक अनूठा संग्रह है. बॉलीवुड स्टार्स (Bollywood Stars).

salman khan collection soap
Source: bollyworm

Bollywood Stars with Best And Worst Personal Hygiene

6- सनी लियोन

बॉलीवुड एक्ट्रेस सनी लियोन अपनी एक अच्छी आदत (Best Personal Hygiene) के लिए जानी जाती हैं. MTV स्प्लिट्सविला शो के दौरान सनी ने ख़ुलासा किया था कि 'वो हर 15 से 20 मिनट में नियमित रूप से अपने पैरों को धोती हैं'. बॉलीवुड स्टार्स (Bollywood Stars).

Sunny Leone obsessed with washing feet
Source: timesofindia

7- शाहरुख ख़ान

अधिकतर लोगों खाना खाते समय फ़ोटो खिंचवाना ज़रा भी पसंद नहीं होता, लेकिन शाहरुख ख़ान खाना खाते समय फ़ोटो खिंचवाने से कतराते नहीं हैं. इसके अलावा किंग ख़ान गैजेट और वीडियो गेमिंग के शौक़ीन हैं. उनका बंगला मन्नत गेमिंग उपकरणों से भरा पड़ा है.

Shah Rukh Khan
Source: youtube

8- प्रीति ज़िंटा  

बॉलीवुड की डिंपल क़्वीन प्रीति ज़िंटा अपनी एक अच्छी आदत (Best Personal Hygiene) के लिए जानी जाती हैं. दरअसल, प्रीती को अपने बाथरूम की सफ़ाई करना बेहद पसंद है. उन्होंने ख़ुद इस बात का ख़ुलासा किया कि, 'घरेलू महिला होने के नाते बाथरूम की सफ़ाई करना उनकी पसंदीदा गतिविधियों में से एक है'.

Preity Zinta
Source: filmfare

9- विद्या बालन 

विद्या बालन ने एक इंटरव्यू ख़ुलासा किया कि, वो सोते समय भी ख़ुद को साड़ी में ही देखना पसंद करती हैं. विद्या को साड़ियां इतनी पसंद उनके पास 800 से अधिक साड़ियां का विशाल कलेक्शन हैं. बॉलीवुड स्टार्स (Bollywood Stars).

vidya balan saree collection
Source: pinterest

ये भी पढ़ें: कंगना रनौत से लेकर अक्षय कुमार तक, इन 10 स्टार्स की बॉलीवुड में एंट्री की कहानी बेहद दिलचस्प है

10- अमिताभ बच्चन

बॉलीवुड के शहंशाह अमिताभ बच्चन उभयलिंगी (Ambidextrous) हैं, जिसका मतलब है कि वो दोनों हाथों का बराबर इस्तेमाल कर सकते हैं. वो अपने दोनों हाथों से एकसमान लिख ​​सकते हैं. बॉलीवुड स्टार्स (Bollywood Stars).

Amitabh Bachchan Writing
Source: timesofindia

क्यों इन बॉलीवुड स्टार्स (Bollywood Stars) के अनोखे कारनामे सुनकर चौंक गये न?