Bollywood Stars With Hidden Talents: बॉलीवुड (Bollywood) में एक से बढ़कर एक कलाकार हुये हैं. इनमें से कुछ कलाकार अपनी प्रतिभा का जौहर दिखाकर इस दुनिया को अलविदा कह चुके हैं, तो कुछ अब भी अपनी शानदार एक्टिंग से दर्शकों का दिल जीतने का काम कर रहे हैं. फ़ैंस भी अपने इन फ़ेवरेट स्टार्स पर दिलो जान से प्यार लुटाते हैं. फ़ैंस के पास बॉलीवुड स्टार्स (Bollywood Stars) से जुड़ी हर एक जानकारी मौजूद होती है. लेकिन कुछ जानकारियां ऐसी भी होती हैं, जो फ़ैंस तक पहुंच नहीं पाती हैं. आज हम आपको बॉलीवुड स्टार्स के हिडन टैलेंट्स (Bollywood Stars With Hidden Talents) के बारे में बताने जा रहे हैं जिनसे आप अब तक अंजान हैं.

ये भी पढ़ें: कंगना रनौत से लेकर अक्षय कुमार तक, इन 10 स्टार्स की बॉलीवुड में एंट्री की कहानी बेहद दिलचस्प है

Bollywood Stars With Hidden Talents
Source: womenpla

चलिए बॉलीवुड स्टार्स के दिलचस्प हिडन टैलेंट (Bollywood Stars With Hidden Talents) के बारे में भी जान लेते हैं.

1- अक्षय कुमार 

बॉलीवुड सुपरस्टार अक्षय कुमार (Akshay Kumar) आज बॉक्स ऑफ़िस के हिट मशीन बन चुके हैं. अक्षय पिछले 1 दशक से हर साल 3 से 4 सुपरहिट फ़िल्में दे रहे हैं. इसीलिए वो आज इंडस्ट्री के सबसे महंगे एक्टर बन चुके हैं. अक्षय कुमार एक्टिंग के साथ-साथ अपने हिडन टैलेंट के लिए भी मशहूर हैं. वो Kuyukai Gjtry Karate में '6 डिग्री ब्लैक बेल्ट' धारक हैं.

अक्षय कुमा, Akshay Kumar
Source: https://twitter.com/akshayk24x7/status/1149235879216476160

2- दीपिका पादुकोण

बॉलीवुड की नंबर 1 एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण (Deepika Padukone) इंडस्ट्री में अपनी दमदार एक्टिंग के लिए जानी जाती हैं. वो अब तक कई सुपरहिट फ़िल्में दे चुकी हैं, लेकिन ये बात कम ही लोग जानते होंगे कि दीपिका अपने पिता की तरह ही एक शानदार 'बैडमिंटन प्लेयर' हैं. दीपिका ने 5 साल की उम्र से ही बैडमिंटन खेलना शुरू कर दिया था, इसके बाद स्कूल और फिर नेशनल लेवल की कई चैंपियनशिप में भी शिरकत की. इसके अलावा वो राज्य स्तरीय टूर्नामेंटों में बेसबॉल भी खेल चुकी हैं. 

दीपिका पादुकोण, Deepika Padukone
Source: pinterest

3- राहुल बोस

बॉलीवुड में अपनी दमदार एक्टिंग के लिए मशहूर राहुल बोस (Rahul Bose) केवल बॉलीवुड ही नहीं, बल्कि कई हॉलीवुड फ़िल्मों में भी काम कर चुके हैं. लेकिन राहुल बोस के बारे में ये बात कम ही लोग जानते होंगे कि वो भारत के 'नेशनल रग्बी प्लेयर' रह चुके हैं. राहुल साल 1998 में भारत की उस 'नेशनल रग्बी टीम' के सदस्य थे, जिसने एक इंटरनेशनल टूर्नामेंट में भाग लिया था.

राहुल बोस, Rahul Bose
Source: laughingcolours

4- कमल हासन  

सुपरस्टार कमल हासन (Kamal Haasan) बॉलीवुड और साउथ सिनेमा में अपनी वर्सटाइल एक्टिंग के लिए मशहूर हैं. वो बतौर बाल कलाकार 'प्रेसिडेंट गोल्ड मेडल' भी जीत चुके हैं. लेकिन कलम हासन के डांस टैलेंट के बारे में शायद ही किसी को मालूम हो कि वो 'ट्रेंड क्लासिकल डांसर' हैं. बॉलीवुड स्टार्स (Bollywood Stars)

कमल हासन, Kamal Haasan
Source: indianexpress

5- विद्युत जामवाल

बॉलीवुड एक्टर विद्युत जामवाल (Vidyut Jammwal) के बारे में जितना कहें वो भी कम है. फ़िल्मों में अपने ज़बरदस्त एक्शन के लिए मशहूर विद्युत असल ज़िंदगी में भी फुल ऑफ़ एक्शन हैं. विद्युत जामवाल मार्शल आर्ट प्रोफ़ेशनल और भारतीय मार्शल आर्ट 'कलरीपायट्टु' के ट्रेंड आर्टिस्ट हैं. बॉलीवुड स्टार्स (Bollywood Stars)

Vidyut Jammwal
Source: facebook

6- रणदीप हूडा  

बॉलीवुड के हैंडसम डूड रणदीप हूडा (Randeep Hooda) की एक्टिंग के तो सभी कायल हैं, लेकिन ये हरियाणवी छोरा एक बेहतरीन 'पोलो प्लेयर एंड शो जंपर' भी है. रणदीप हूडा की ख़ुद की एक 'पोलो टीम' भी है. बॉलीवुड स्टार्स (Bollywood Stars)

Randeep Hooda
Source: sify

7- सलमान ख़ान  

बॉलीवुड के भाई जान सलमान ख़ान (Salman Khan) एक्टिंग के साथ-साथ अपने एक हिडन टैलेंट के लिए भी ख़ासे मशहूर हैं. अरे अरे सिंगिंग नहीं, बल्कि भाईजान को पेंटिंग (आर्ट) से बेहद लगाव है. सलामन ख़ान अब तक कई बेहतरीन पेंटिंग बना चुके हैं, जो करोड़ों में बिक चुकी हैं.

सलमान ख़ान, Salman Khan
Source: cosmopolitan

8- आयुष्मान खुराना  

बॉलीवुड में छोटे बजट की फ़िल्मों के बड़े स्टार आयुष्मान खुराना (Ayushmann Khurrana) को टैलेंट का खजाना कहने में कोई गुरेज नहीं है. बॉलीवुड में शायद ही कोई ऐसा कलाकार होगा जो एक्टर, सिंगर, कंपोज़र, एंकर, होस्ट और आरजे के तौर पर अपना हुनर दिखा चुका है. दमदार एक्टिंग के साथ-साथ आयुष्मान एक बेहतरीन म्यूज़िशियन भी हैं. 

आयुष्मान खुराना, Ayushmann Khurrana
Source: indiaforums

9- किशोर कुमार  

किशोर कुमार (Kishor Kumar) को अब तक देश का सबसे बेहतरीन सिंगर माना जाता है, लेकिन किशोर दा केवल सिंगर, कंपोज़र ही नहीं, बल्कि एक बेहतरीन एक्टर (कॉमेडियन) भी थे. यहां तक की उस वक़्त के दिग्गज कॉमेडियन महमूद भी कह चुके हैं कि वो सिर्फ़ और सिर्फ़ किशोर कुमार की एक्टिंग (कॉमडी) से डरते थे. लेकिन किशोर दा ने एक्टिंग में ज़्यादा हाथ नहीं आजमाए. 

किशोर कुमार, Kishor Kumar
Source: dailymotion

10- सैफ़ अली ख़ान

बॉलीवुड में 'छोटे नवाब' के तौर पर मशहूर सैफ़ अली ख़ान (Saif Ali Khan) पिछले 3 दशकों से इंडस्ट्री में टिके हुये हैं. वो आज भी 30 साल पहले के सैफ़ ही लगते हैं. एक्टिंग साथ उन्हें म्यूज़िक का भी काफ़ी शौक है. वो काफ़ी अच्छे तरीके से गिटार बजा लेते हैं. सैफ़ अली ख़ान कई बार बतौर गिटारिस्ट 'परिक्रमा बैंड' के साथ स्टेज परफॉर्मेंस भी दे चुके हैं.

इसके अलावा रितेश देशमुख ट्रेंड आर्किटेक्ट, अमिताभ बच्चन कविता, आमिर ख़ान चेस में माहिर, रणबीर कपूर फ़ुटबॉल, शाहिद कपूर डीजे, सारा अली ख़ान ग्रैफ़िटी आर्टिस्ट, यामी गौतम इंटीरियर डिज़ाइनिंग और वोमन ईरानी फ़ोटोग्राफ़ी में माहिर हैं.  

ये था आपके फ़ेवरेट बॉलीवुड स्टार्स (Bollywood Stars) का हिडन टैलेंट.