Bollywood Stars Wax Statue: लंदन के वर्ल्ड फ़ेमस Madame Tussauds Wax Museum में ख़ुद का मोम का पुतला (Wax Statue) देखना हर किसी का सपना होता है. इस म्यूजियम में अमिताभ बच्चन, ऐश्वर्या राय बच्चन समेत कई बॉलीवुड स्टार्स के स्टैच्यू रखे गए हैं. मोम से बने इन पुतलों में आप अपने फ़ेवरेट स्टार्स की छवि हू-ब-हू देख सकते हैं, जिन बॉलीवुड स्टार्स के स्टैच्यू ‘मैडम तुसाद म्यूजियम’ में नहीं लग पाए उनके कई और जगहों पर लगे हैं. लेकिन इन्हें देखने के बाद आपका चित्रकारी से विश्वास ही उठ जायेगा. ये इतने ख़राब बने हैं कि इन्हें देखने भर से ही आपकी हंसी छूट जाएगी.

ये भी पढ़िए: वो 8 Bollywood Star Kids जिनके पिता थे सुपरस्टार, लेकिन उनका करियर रहा सुपर फ़्लॉप

चलिए देखते हैं की बॉलीवुड स्टार्स के साथ ये खिलवाड़ हुआ है-

1- कैटरीना कैफ़

कैटरीना कैफ़ के मोम के पुतले (Wax Statue) दुनिया भर में तीन अलग-अलग जगहों पर मौजूद हैं. लेकिन इस प्रतिमा में वो कैटरीना कम हार्दिक पांड्या की पत्नी नताशा ज़्यादा लग रही हैं.

idiva

2- रणवीर सिंह

पेरिस के ग्रेविन में स्थित रणवीर सिंह के मोम का ये पुतला किसी खौफनाक मंज़र से कम नहीं है. लगता है इसे बनाने वाले ने उस दिन 2 पैग ज़्यादा खींच लिए थे.

idiva

3- करीना कपूर

नोएडा के Madame Tussauds Wax Museum में रखे बॉलीवुड अभिनेत्री करीना कपूर का Wax Statue किसी हॉलीवुड एक्ट्रेस जैसा लगता है.

4- ऐश्वर्या राय

साल 2004 में लंदन के मैडम तुसाद में मोम की प्रतिमा लगने वाली ऐश्वर्या राय पहली बॉलीवुड अभिनेत्री थीं. इसके अलावा भी उनकी कई अन्य जगहों पर प्रतिमा लगी हैं, जिनमें से ये सबसे ख़राब है.

idiva

5- शाहरुख ख़ान

बॉलीवुड के किंग शाहरुख ख़ान की प्रतिमा मैडम तुसाद से लेकर दुनिया के कई बड़े संग्राहलयों में रखी गई है, लेकिन ये उनकी सबसे ख़राब प्रतिमा है.

idiva

6- माधुरी दीक्षित

माधुरी दीक्षित अपनी एक मुस्कान से लाखों लोगों का दिल जीत लेती हैं, लेकिन इन प्रतिमा ने उनकी ख़ूबसूरती का कबाड़ा कर दिया है.

Wax Statue

7- अमिताभ बच्चन

बॉलीवुड का शहंशाह अमिताभ बच्चन पहले भारतीय हैं, जिनकी मोम की प्रतिमा लंदन के Madame Tussauds Wax Museum में लगी थी. लेकिन ये बिग बी नहीं लगते.

mensxp

8- सलमान खान

बॉलीवुड में अगर सबसे अधिक स्टैच्यू की बात करें तो सलमान ख़ान सबसे आगे होंगे. भारत समेत दुनिया के कई देशों में भाईजान की प्रतिमाएं बनी हैं. उन्हीं में से एक ये भी है.

9- ऋतिक रोशन

बॉलीवुड के ग्रीक गॉड ऋतिक रोशन के इस स्टैच्यू को देख लगता है इसमें अब भी सुधार की काफ़ी गुंजाइश है. मोम की मूर्ति उनकी फ़िल्म ‘धूम 2’ के कैरेक्टर पर आधारित है.

deccanchronicle

10- आशा भोसले

इस लिस्ट में सिंगिंग क़्वीन आशा भोसले भी हैं. आशा जी का ये मोम का पुतला डमी जैसा दिखता है. हम उम्मीद करते हैं कि कोई उनकी अच्छी प्रतिमा बनाएगा.

deccanchronicle

ये भी पढ़िए: बॉलीवुड सेलेब्स के वो 15 विज्ञापन जिन्होंने 80s और 90s में खूब धमाल मचाया था