Bollywood Actors Outfit Controversy: शायद ही किसी सेलेब्स की ज़िंदगी में विवाद ना हुआ हो. कभी भड़काऊं बातें तो कभी फिल्में और कई चीज़ों को लेकर कंट्रोवर्सी देखने-सुनने को मिलती है. मगर जिस पहनावे के कारण एक्टर्स की वाहवाही होती है, उन्हीं ड्रेसेज के कारण कई बार उनको विवादों में घिरना पड़ा है. आपने कई बार फ़िल्मों में एक्टर्स को अपने रोल के मुताबिक़ कपड़े पहने देखा होगा. लेकिन, कुछ दर्शक फ़िल्मों को इतने ध्यान से देखते हैं कि, फ़िल्म का हर सीन उन्हें बख़ूबी याद हो जाता है. फिर शुरू होती है, उस पर कॉन्ट्रोवर्सीज़! हम इस आर्टिकल के माध्यम से आपको टीवी जगत और बॉलीवुड सेलेब्स के बारे में बताएंगे, जो अपनी फ़िल्मों में पहने गए कपड़ों के लिए काफ़ी चर्चाओं में रहे थे.

आइये देखते हैं, कौन-कौन एक्टर्स हैं, इस लिस्ट में शामिल. (Bollywood Actors Outfit Controversy) 

ये भी पढ़ें: ये 21 तस्वीरें देख कर यक़ीन हो जाएगा कि बॉलीवुड एक्टर्स के अतरंगी कपड़ों से विचित्र कुछ भी नहीं

1- राखी सावंत

rakhisawant
Source: jantayojana

राखी अपने कॉन्ट्रोवर्सी के लिए काफ़ी फेमस हैं. हाल ही, रिलीज़ हुए अपने गाने में पहने गए कपड़ों के चक्कर में फिर फ़स गयी राखी सावंत! जी हां, राखी का नया गाना "मेरे वरगा" के प्रमोशन में पहने कपड़े, उनके लिए मुसीबत बन गए. साथ ही साथ, उस पर क़ानून का स्टैंप भी लग गया था. दरअसल, राखी ने मल्टी लेयर्ड मिनी स्कर्ट, स्टोन स्टडेड ब‍िक‍िनी टॉप और लैस मुकुट पहना था जिस पर पंख लगे थे. इस पूरे ऑउटफिट को "ट्राइबल ऑउटफिट" बताया गया. रांची (झारखंड) में उनके ख़िलाफ़ केस दर्ज़ है. 

 2- दीपिका पादुकोण

deepikapadukone
Source: dnaindia
deepikapadukone
Source: theweek

फ़िल्म "पद्मावत" अपने आप में ही एक बहुत बड़ी कॉन्ट्रोवर्सी थी. जिसके ऊपर राजस्थान की 'करणी सेना' ने जमकर विवाद किया. फ़िल्म बैन होने तक की नौबत आ गयी थी. उसके ऊपर से दीपिका के पहने गए कपड़ों ने और बवाल खड़ा कर दिया. जी हां, फ़िल्म पद्मावत के गाने "घूमर" में दीपिका द्वारा पहने कपड़ो में दीपिका की कमर नज़र आ रही थी. जिस पर करनी सेना ने विवाद उठया और कहा कि, "असली रानी पद्मावती की छवि खराब कर रही है दीपिका". बाद में उस गाने में एडिटिंग कर के दीपिका की कमर छुपाई गयी.(Bollywood Actors Outfit Controversy)

3- अक्षय कुमार

akshaykumar
Source: inditvnews
akshaykumar
Source: pinterest

16 अगस्त, 2016 में रिलीज़ हुई फ़िल्म "रुस्तम' के लिए अक्षय कुमार को बहुत क्रिटिसिज़्म झेलना पड़ा. जी हां, फ़िल्म में उन्होंने एक नेवी ऑफ़िसर का रोल निभाया था. जब उनका पहला लुक सामने आया, तो लोगों ने बहुत आपत्ति ज़ाहिर की. क्योंकि, उनके पहने गए यूनिफ़ॉर्म के ऊपर 1999 में हुए कारगिल युद्ध के दो मैडल लगे हुए थे. जो गलत थे! 

ये भी पढ़ें: फ़ैशन के नाम पर मज़ाक किसे कहते हैं, एक्ट्रेसेस की अतरंगी ड्रेसेस वाली इन 26 फ़ोटोज़ में देख लो 

4- जैकलिन फ़र्नांडीस

jaqueline
Source: indiaforums

29 जुलाई, 2016 में रिलीज़ हुई थी फ़िल्म "ढिशूम". इसके एक गाने में जैकलीन और जॉन अब्राहम थे. इस फ़िल्म के रिलीज़ होते ही दर्शकों ने बहुत आपत्ति ज़ाहिर की. क्योंकि, उस फ़िल्म के गाने में जैकलीन ने एक ऑउटफिट पहना था, जिसकी बेल्ट के साथ एक कृपाण था. जो साफ़-साफ़ सिख समुदाय का अहम हिस्सा है. हालांकि, बाद में इस गाने में से जैकलीन की बेल्ट से वो कृपाण हटा दिया गया था. (Bollywood Actors Outfit Controversy)

5- विक्की कौशल

vickykaushal
Source: indianexpress

अगस्त 2022 में रिलीज़ होगी विक्की कौशल की फ़िल्म "सैम मानेकशॉ". जिसका पहला लुक रिलीज़ हो चुका है. URI में विक्की की एक्टिंग देखने के बाद लोग इस फ़िल्म का भी इंतज़ार कर रहे हैं. लेकिन, उनकी यूनिफॉर्म ने बड़ी समस्या खड़ी कर दी है. जी हां, उन्होंने फ़ोटो में जो यूनिफॉर्म पहना है, उस पर एक रिटायर्ड आर्मी ऑफ़िसर ने बताया कि, विक्की ने सेना में दिए जाने वाले ग़लत रंग का बैज लगाया है. और सै्म मानेकशॉ गोरखा थे. जिन्होंने आज तक पीतल से बना बैज नहीं लगाया था, वो हमेशा एक काले रंग का बैज लगाते थे.

6- दिशा पाटनी

disha
Source: reddit

दिशा पाटनी अपने लुक्स को लेकर काफ़ी चर्चाओं में रहती हैं. ऐसा फ़िर से उनके साथ फ़िल्म "भारत" में हुआ था. सलमान और कटरीना की फ़िल्म में गाना था जिसका नाम "स्लो मोशन" था. उसमे दिशा के साड़ी पहने के तरीका लोगों को पसंद नहीं आया था.(Bollywood Actors Outfit Controversy)