Bollywood Thriller Movies: इन दिनों सभी जगह एक ही बॉलीवुड मूवी की चर्चा हो रही है, ये है अजय देवगन और तब्बू की सुपरहिट फ़िल्म दृश्यम की सीक्वल यानी दृश्यम-2 (Drishyam-2). पिछली फ़िल्म की तरह ही दर्शकों को ये फ़िल्म भी काफ़ी पसंद आ रही है. 

drishyam 2
koimoi

इस फ़िल्म की कहानी ही कुछ ऐसी है कि आप अंत तक फ़िल्म से बंधे रहते हैं. वैसे दृश्यम 2 से पहले भी बॉलीवुड में बहुत सी सस्पेंस थ्रिलर मूवीज़ बन चुकी हैं. इनकी कहानी ऐसी थी कि इन्हें देखते समय आप सीट छोड़कर कहीं जाने की ग़लती नहीं करेंगे. इनकी मिस्ट्री सुलझाते-सुलझाते आपके दिमाग की बत्ती भी गुल हो जाएगी. आइए एक नज़र ऐसी फ़िल्मों पर डाल लेते हैं…

ये भी पढ़ें: मद्रास कैफ़े से लेकर जब वी मेट तक, रिलीज़ से पहले ये थे इन 15 Bollywood Movies के नाम

1. कहानी (Kahani)

kahani movie
telegraphindia

विद्या बालन स्टारर इस मूवी को मशहूर डायरेक्टर सुजॉय घोष ने डायरेक्ट किया था. इसमें एक प्रेग्नेंट वुमेन की स्टोरी थी जो कोलकाता शहर में अपने खोए हुए पति की तलाश कर रही है. इसका क्लाइमैक्स बहुत धांसू था. 

2. चुप (Chup)

chup
koimoi

आ. बाल्की द्वारा डायरेक्ट की गई एक कमाल की थ्रिलर फ़िल्म है. इसमें एक ऐसे सीरियल किलर की स्टोरी है जो फ़िल्म क्रिटिक्स को अपना निशाना बनाता है. फ़िल्म में दुल्कर सलमान, सन्नी देओल और श्रेया धनवंतरी जैसे स्टार्स हैं. 

3. बदला (Badla)

सुजॉय घोष की ये एक और सस्पेंस थ्रिलर है. इसमें अमिताभ बच्चन, अमृता सिंह और तापसी पन्नू जैसे स्टार्स हैं. इसकी कहानी एक मर्डर पर बेस्ड है जिसे करने वाले को एक वक़ील बचाने की कोशिश करता है लेकिन होता कुछ और है. 

4. डिटेक्टिव ब्योमकेश बक्शी (Detective Byomkesh Bakshy)

detective byomkesh bakshy
92newshd

सुशांत सिंह राजपूत ने इस मूवी में फ़ेमस जासूस ब्योमकेश बक्शी का रोल प्ले किया था. इसमें वो एक गुमशुदा केमिस्ट की तलाश कर रहे होते हैं, लेकिन उसे सुलझाते-सुलझाते एक बड़े षड़यंत्र का पर्दाफाश करते हैं. फ़िल्म को दिबाकर बैनर्जी ने डायरेक्ट किया था.

5. मनोरमा सिक्स फ़ीट अंडर (Manorama Six Feet Under)

Manorama Six Feet Under
ottraja

इस फ़िल्म में अभय देओल, गुल पनाग, राइमा सेन, सारिका और विनय पाठक. इसमें एक मर्डर मिस्ट्री है जिसे एक नया-नवेला जासूस हल करने निकलता है. इसमें जो ट्विस्ट और टर्न आते हैं वो ग़ज़ब के हैं.

6. रेस (Race)

race movie
bollywoodhungama

अब्बास-मस्तान अपनी थ्रिलर फ़िल्मों के लिए फ़ेमस हैं. उन्होंने ही इस फ़िल्म को बनाया था. फ़िल्म में एक बड़े अंपायर को अपना बनाने के लिए दो सौतेले भाई एक दूसरे के ख़ून के प्यासे हो जाते हैं. फ़िल्म में काफ़ी ट्विस्ट आते हैं. इसमें कैटरीना कैफ़, सैफ़ अली ख़ान, अक्षय खन्ना और अनिल कपूर जैसे कलाकार हैं. 

7. समय (Samay)

samay: when time strikes
bollywoodhungama

सुष्मिता सेन की बेस्ट मूवीज़ में इसकी गिनती होती है. इसकी कहानी भी बहुत दिलचस्प है. इसमें एक ऐसे सीरियल किलर की स्टोरी है जो अपने हर मर्डर के लिए एक काउंटडाउन सेट करता है. इसे सॉल्व करने में एक सीआईडी ऑफ़िसर और उसके असिस्टेंट के पसीने छूट जाते हैं.

8. टेबल नंबर  21 (Table No. 21)

परेश रावल, राजीव खंडेलवाल, टीना देसाई जैसे स्टार्स थे. आदित्य दत्त द्वारा निर्देशित इस फ़िल्म की कहानी एक कपल के इर्द-गिर्द घूमती है, जो एक डेडली गेम में फंस जाते हैं.

9. इत्तेफाक़ (Ittefaq)

ittefaq
indianexpress

इस फ़िल्म में अक्षय खन्ना एक पुलिस ऑफ़िसर के रोल में हैं. ये एक डबल मर्डर की छानबीन में लगे होते हैं जिसके दो गवाह और उन पर भी कातिल होने का शक है. अभय चोपड़ा द्वारा डायरेक्टेड इस मूवी में सिद्धार्थ मल्होत्रा और सोनाक्षी सिन्हा भी हैं. 

10. रात अकेली है (Raat Akeli Hai)

raat akeli hai
nflx

हनी त्रेहान द्वारा निर्देशित इस मूवी में नवाज़ुद्दीन सिद्दीकी और राधिका आप्टे लीड रोल में हैं. इसमें एक अमीर शख़्स का मर्डर हो जाता है, इसकी इन्वेस्टीगेशन एक पुलिस ऑफ़िसर करता है. जैसे-जैसे वो इसे सॉल्व करने जाता है उस परिवार के कई गहरे राज सामने आते हैं. 

इनमें से कौन-सी मूवी आपने पहले देख रखी है?