'किसान आंदोलन' को लेकर सुर्ख़ियों में आई हॉलीवुड पॉप स्टार रिहाना एक बार फिर से विवादों में आ गई हैं. इस बार वो 'किसान आंदोलन' को लेकर नहीं, बल्कि हिन्दू धर्म की धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने के कारण सुर्ख़ियों में हैं. कई हिन्दू संगठनों ने इसके ख़िलाफ़ आवाज़ उठाई है और रिहाना के ख़िलाफ़ सख़्त से सख़्त सजा की मांग भी की है. 

Source: people

ऐसा पहली बार नहीं है जब बॉलीवुड से लेकर हॉलीवुड सेलेब्रिटीज़ धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने के कारण विवादों में आये हैं. इससे पहले भी कई सेलेब्रिटीज़ शोहरत पाने के लिए अपनी हरकतों के कारण लोगों के निशाने पर आ चुके हैं.

1- Rihanna

इस कड़ी में ताज़ा मामला पॉप स्ट्रार रिहाना से जुड़ा है. दरअसल, रिहाना अपनी एक न्यूड फ़ोटो को लेकर विवादों में आ गई हैं, जिसमें उन्होंने गले में भगवान गणेश की तस्वीर वाला एक लॉकेट पहना हुआ है. रिहाना की इस हरकत को लेकर भारतीय लोगों ने नाराज़गी व्यक्त की है. 

Source: news18

2- युवराज सिंह

पूर्व भारतीय क्रिकेटर युवराज सिंह के ख़िलाफ़ हाल ही में एक विशेष समुदाय को लेकर की गई टिपण्णी के कारण केस दर्ज किया था. इससे पहले साल 2020 में इसी मामले में उनके खिलाड़ मामला दर्ज किया गत्या था. 

Source: sportsadda

3- Cardy B 

हॉलीवुड रैपर कार्डी बी भी जूतों के एक विज्ञापन के कारण विवादों में आई थी. इस दौरान वो 'मां दुर्गा' का अवतार लिए अपने हाथों में जूते पकड़े हुए थीं. इस दौरान उनके कपड़ों को लेकर भी हिन्दू धर्म के लोगों ने आपत्ति जताई थी.

Source: businesstoday

4- अक्षय कुमार 

बॉलीवुड स्टार अक्षय कुमार के ख़िलाफ़ उनकी फ़िल्म 'खिलाड़ी 786' के एक सीन में धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने के आरोप लगे थे. इस दौरान ये मामला इतना बढ़ गया कि ये कोर्ट तक पहुंच गया था.

Source: livemint

5- Heidi Klum 

साल 2008 में सुपरमॉडल हीदी क्लम ने 'दुर्गा मां' के अवतार में Halloween Party में शिरकत की थी. भारत समेत अमेरिका में उनकी इस हरकत पर काफी विवाद भी हुआ था. इस दौरान कई अमेरिकी हिन्दू लीडर्स ने उनसे माफ़ी मांगने को कहा था.   

Source: wionews

6- DJ Karly O

साउथ अफ्रीकन 'डीजे कार्ली ओ' भी एक Halloween Party में हिन्दू देवी 'मां काली' के अवतार में चली गई थी. इसे लेकर भी काफी विवाद हुआ था. 

Source: wionews

7- वाणी कपूर

बॉलीवुड एक्ट्रेस वाणी कपूर भी धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने के कारण विवादों में आ चुकी हैं. कुछ साल पहले उन्होंने सोशल मीडिया पर अपनी एक डीप नेक टॉप वाली तस्वीर शेयर की थी, जिस पर 'राम' लिखा हुआ था. इसे लेकर वाणी के ख़िलाफ़ FIR भी दर्ज हुई थी.

Source: abplive

8- Katy Perry 


हॉलीवुड स्टार कैटी पैरी ने भी कुछ साल पहले सोशल मीडिया पर 'काली माता' की एक तस्वीर शेयर करते हुए कैप्शन में लिखा था ''Current Mood''. इस दौरान कैटी के इस पोस्ट हिन्दू धर्म के कई लोगों ने आपत्ति जताई थी.

Source: wionews

9- Ravina Tandan, Farah Khan And Bharti Singh

साल 2019 में एक टीवी शो के दौरान बॉलीवुड एक्ट्रेस रवीना टंडन, निर्देशक फ़राहा ख़ान और कॉमेडियन भारती सिंह के ख़िलाफ़ ईसाई समुदाय की भावनाओं को आहत करने के आरोप में सेक्शन 295A के तहत केस दर्ज किया गया था.

Source: india

10- राखी सावंत 

एक टीवी इंटरव्यू के दौरान राखी सावंत ने मीका और अपने किसिंग टॉपिक को लेकर कह दिया था कि 'वाल्मिकी भी एक टाइम में लोगों का मर्डर करते थे, लेकिन बाद में रामायण लिखी न'. इसे लेकर वाल्मिकी समुदाय ने आपत्ति जताई थी.

Source: bollyworm

इनके अलावा भी कई सेलेब्रिटीज़ हैं जिन पर धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने के आरोप लग चुके हैं.