Bollywood Villains Kids: बॉलीवुड में 'स्टार किड्स' का आना कोई नई बात नहीं है. पिछले कई दशकों से हम स्टार किड्स को बड़े परदे पर डेब्यू करते हुए देख रहे हैं. हर साल कोई न कोई स्टार किड्स बॉलीवुड में डेब्यू करता है. इनमें से कुछ सफल हो जाते हैं, जबकि कुछ 1-2 फ़िल्मों के बाद बॉलीवुड से ग़ायब हो जाते हैं. लेकिन पिछले कुछ सालों से बॉलीवुड में 'स्टार किड्स' का आना फ़ैंस को ज़रा भी पसंद नहीं आ रहा है. 'स्टार किड्स' को आसानी से बॉलीवुड फ़िल्में मिलना दर्शकों को कतई पसंद नहीं है, इसीलिए 'स्टार किड्स' अक्सर फ़ैंस के निशाने पर होते हैं. लेकिन ये ज़रूरी नहीं है कि बॉलीवुड स्टार बच्चे अपने पेरेंट्स की तरह ही इंडस्टी में नाम कमाए. ऐसे कई बॉलीवुड स्टार्स हैं जिनके बच्चे फ़िल्मी दुनिया से दूर किसी अन्य फ़ील्ड बेहद कामयाब हैं.

ये भी पढ़ें: मां-बाप के नक़्शे क़दम पर न चलकर ये 10 स्टार किड्स अन्य फ़ील्ड में गाड़ रहे हैं सफलता के झंडे

Bollywood Villains Kids
Source: facebook

आज हम आपको बॉलीवुड के उन धाकड़ विलेन के बच्चों (Bollywood Villains Kids) के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्होंने अपने माता-पिता के नक़्शे कदम पर चलकर अन्य फ़ील्ड में अपना करियर बनाया है. चलिए जानते हैं ऐसे कौन-कौन से बॉलीवुड विलेन हैं जिनके बच्चों ने बॉलीवुड से तौबा-तौबा कर ली थी. 

1- सीमाब ख़ान

सीमाब ख़ान (Seemab Khan) बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता अमजद ख़ान के बेटे हैं. सीमाब क्रिकेट में अपनी एक अलग पहचान बनाना चाहते थे. वो एक क्लब क्रिकेटर हैं. दिवंगत अभिनेता अमजद ख़ान को आज भी बच्चा-बच्चा 'गब्बर सिंह' के नाम से जनता है. अमजद ख़ान की पर्सनल लाइफ़ की बात करें तो उनके 3 बच्चे शादाब ख़ान, सीमाब ख़ान (बेटे) और अहलम ख़ान (बेटी) हैं. इनमें से बड़े बेटे शादाब कई बॉलीवुड फ़िल्मों में बतौर एक्टर नज़र आ चुके हैं.

Seemab Khan
Source: cricketgraph

2- सुनील सिकंद

सुनील सिकंद बॉलीवुड के मशहूर विलेन रह चुके प्राण सिकंद (प्राण) के बेटे हैं. सुनील मशहूर ऐड फ़िल्म मेकर और बॉलीवुड फ़िल्म डायरेक्टर हैं. सुनील ने पिता की तरह एक्टिंग न चुनकर डायरेक्शन के फ़ील्ड में कदम रखा. वो आज इंडिया के टॉप ऐड फ़िल्मफेकर्स में से एक हैं. सुनील अब तक आलिया भट्ट, श्रद्धा कपूर, अक्षय कुमार, शाहरुख़ ख़ान, समेत कई टॉप स्टार्स के साथ सक्सेसफुल विज्ञापन बना चुके हैं. प्राण के दो और बच्चे हैं अरविंद सिकंद और पिंकी सिकंद हैं.

sunil sikand
Source: amarujala

Bollywood Villains Kids

3- नम्रता पुरी

नम्रता पुरी (Namrata Puri) बॉलीवुड के धाकड़ विलेन में से एक अमरीश पुरी की बेटी हैं. नम्रता पेशे से सॉफ़्टवेयर इंजीनियर हैं. 'मोगैंबो खुश हुआ' फ़ैंस आज भी अमरीश पुरी को 'मोगैंबो' के नाम से ही जानते हैं. अमरीश पुरी के दो बच्चे नम्रता पुरी और राजीव पुरी हैं. उनके दोनों बच्चों ने पिता के नक़्शे कदम पर न चलकर अलग-अलग फ़ील्ड में अपनी पहचान बनाई है. अमरीश पुरी के बेटे राजीव पुरी बिज़नेसमैन हैं. राजीव के बेटे वर्धन पुरी टीवी और बॉलीवुड एक्टर हैं.

Namrata Puri
Source: bollywoodbubble

4- रकिता चोपड़ा

रकिता चोपड़ा नंदा (Rakita Chopra Nanda) बॉलीवुड के शातिर विलेन प्रेम चोपड़ा की बेटी हैं. रकिता चोपड़ा पेशे से मशहूर ऑथर हैं. रकिता ने साल 2014 में अपने पिता प्रेम चोपड़ा की बायोग्राफ़ी 'प्रेम नाम है मेरा प्रेम चोपड़ा' प्रकाशित की थी. प्रेम चोपड़ा की 3 बेटियां हैं. प्रेरणा चोपड़ा, रकिता चोपड़ा और पुनिता चोपड़ा. इनमें से प्रेरणा चोपड़ा ने बॉलीवुड एक्टर शरमन जोशी से शादी की है. जबकि पुनिता चोपड़ा ने टीवी और बॉलीवुड एक्टर विकाश भल्ला से शादी की थी.

Rakita Chopra Nanda
Source: bollywoodbiography

5- दिव्यंका बेदी

दिव्यंका बेदी (Divyanka Bedi) बॉलीवुड विलेन देवयंका बेदी उर्फ़ रंजीत की बेटी हैं. दिव्यंका पेशे से मशहूर फ़ैशन डिज़ाइनर हैं. बॉलीवुड फ़िल्मों में 150 से अधिक किरदारों में महिलाओं की इज्ज़त लूटने वाले रंजीत असल ज़िंदगी में ऐसे कतई नहीं हैं. रंजीत का एक बेटा भी है जिसका नाम जीवा बेदी है. जबकि जीवा भी पिता की तरह बॉलीवुड एक्टर बनना चाहते हैं.

Divyanka Bedi
Source: dnaindia

ये भी पढ़ें: ये हैं वो 10 स्टार किड्स जो फ़िल्मों में एक्टिंग करके नहीं, बल्कि बिज़नेस से कमा रहे हैं करोड़ों

6- संजय ग्रोवर

संजय ग्रोवर (Sanjay Grover) बॉलीवुड के 'बैडमैन' गुलशन ग्रोवर के बेटे हैं. संजय पिता की तरह बॉलीवुड एक्टर न बनकर हॉलीवुड में डायरेक्शन कर रहे हैं. वो कई हॉलीवुड फ़िल्मों में बतौर असिस्टेंट डायरेक्टर काम कर चुके हैं. इसके अलावा वो प्रोड्यूसर भी हैं. संजय अब बॉलीवुड में भी कदम बढ़ने जा रहे हैं, वो जल्द ही कोई बॉलीवुड फ़िल्म डायरेक्ट करने का विचार कर रहे हैं.  Bollywood Villains Kids.

Sanjay Grover
Source: mumbaimirror

7- पेमा डेन्ज़ोंगपा

पेमा डेन्ज़ोंगपा (Pema Denzongpa) 80's और 90's के नंबर वन विलेन डैनी डेन्ज़ोंगपा की बेटी हैं. पेमा पेशे से उद्यमी (बिज़नेस वुमेन) हैं. वो डैनी की शराब कंपनी Yuksom Breweries की निदेशक हैं. इसके अलावा डैनी के बेटे का नाम रिन्ज़िंग डेन्ज़ोंगपा है, रिन्ज़िंग ने साल 2021 में 'Squad' फ़िल्म से बॉलीवुड में डेब्यू किया था. Bollywood Villains Kids.

Pema Denzongpa
Source: starsunfolded

8- मंजरी मकिजन्य

मंजरी मकिजन्य (Manjari Makijany) 1970 के दशक के विलेन मैक मोहन की बेटी हैं. मंजरी पेशे से फ़िल्म मेकर हैं. पिता की तरह एक्टिंग को न चुनकर मंजरी ने डायरेक्शन को चुना. वो Skater Girl नाम की फ़िल्म डायरेक्ट कर चुकी हैं. इसके अलावा वो 'वेक अप सिड' और 'सात ख़ून माफ़' फ़िल्मों में असिस्टेंट डायरेक्टर भी रह चुकी हैं. मंजरी की हालिया फ़िल्म Spin थी, जिसके कलाकार अभय देओल और अवंतिका वंदनापु थे.

Manjari Makijany
Source: shethepeople

इनके अलावा आप और किन बॉलीवुड विलेन्स के बच्चों (Bollywood Villains Kids) के बारे में जानना चाहते हैं?