Bollywood Weird Character Names: बॉलीवुड (Bollywood) की अपनी एक अलग ही दुनिया है. ये दोस्ती, प्यार समेत हर चीज़ के बारे में हमारे दिमाग़ में एक अलग ही तस्वीर क्रिएट कर देता है. ये बात सौ टका सच है कि बॉलीवुड फ़िल्में हमें सबसे ज़्यादा इंफ्लुएंस करने का काम करती हैं. चाहे वो फै़शन ट्रेंड हो या कोई पार्टी वाला गाना हो, हम सब की ज़िंदगी में बॉलीवुड का एक बड़ा रोल है. कोई भी हिंदी फ़िल्म देखो, उसका थोड़ा हिस्सा हमारे दिमाग़ में ज़रूर ठहर जाता है. कुछ ऐसा ही खेल फ़िल्मों के कैरेक्टर के साथ भी होता है. ऐसे कई फ़िल्मों के कैरेक्टर्स होते हैं, जो हमारे दिमाग़ में हमेशा-हमेशा के लिए बस जाते हैं. इसके अलावा बॉलीवुड ने कई ऐसे भी कैरेक्टर्स को जन्म दिया है, जिनके अजीबो-ग़रीब नाम भुलाए नहीं भूलते हैं.

चलिए आपको भी बता देते हैं हिंदी फ़िल्मों के उन कैरेक्टर्स के नाम, जो फ़नी होने के साथ-साथ अजीब (Bollywood Weird Character Names) भी हैं.

Bollywood Weird Character Names

1. पप्पू पेजर

फ़िल्म ‘दीवाना मस्ताना‘ में सतीश कौशिक द्वारा निभाया गया ये क़िरदार भुलाए नहीं भूलता है. उन्होंने फ़िल्म में अप डायलॉग और एक्टिंग से लोगों का हंसा-हंसाकर पेट दर्द कर दिया था. 

filmymantra

2. खोका सिंह

फ़िल्म ‘त्रिमूर्ति‘ में मोहन आग्शे ने ‘खोका‘ के चरित्र में खलनायक की भूमिका को निभाया था. ये कैरेक्टर इतना फ़ेमस हो गया था कि लोगों को आज भी इसे अपने ज़ेहन से निकाल पाना मुश्किल है. (Bollywood Weird Character Names)

rvcj

ये भी पढ़ें: कोई नाखून चबाता है, तो किसी के बाथरूम में है लाइब्रेरी, बॉलीवुड के सितारों की अजीब आदतें कमाल हैं

3. झंडू लाल त्यागी

ये क़िरदार फ़िल्म ‘रेडियो‘ में परेश रावल ने निभाया था. ये नाम इतना फ़नी है कि इसे सुनकर ही लोग हंस-हंसकर लोटपोट हो जाते हैं. 

filmfare

4. टी सुनामी सिंह 

सलमान ख़ान स्टारर फ़िल्म ‘बॉडीगार्ड‘ में रजत रवैल ने ‘टी सुनामी सिंह‘ का क़िरदार निभाया था. उनकी एक्टिंग और नाम दोनों ही हंसी की सुनामी लाने के लिए काफ़ी हैं.

filmfare

 5. छोटा छतरी

जॉनी लीवर हिंदी फ़िल्मों में दर्शकों को अपनी एक्टिंग से गुदगुदाने के लिए जाने जाते हैं. फ़िल्म ‘आवारा पागल दीवाना‘ में उनका क़िरदार ‘छोटा छतरी‘ भले ही उनके जॉनर से इतर फ़िल्म का विलेन बना हो, लेकिन फिर भी अपने नाम के ज़रिए उन्हों दर्शकों के चेहरे पर स्माइल ला ही दी थी.

dailymotion

6. चूचा

ऐसा लगता है कि हिंदी फ़िल्मों के डायरेक्टर्स के पास नामों का अकाल पड़ गया है. तभी तो फ़िल्म ‘फुकरे‘ में वरुण शर्मा द्वारा निभाए गए क़िरदार का नाम ‘चूचा‘ रखा गया था. ये नाम आज तक लोगों को दांत फाड़ कर हंसने पर मजबूर कर देता है.

policenama

7. गोगो

फ़िल्म ‘अंदाज़ अपना अपना‘ में शक्ति कपूर के ‘गोगो‘ कैरेक्टर ने हमसे ख़ूब तालियां पिटवाई थीं. इस क़िरदार के डायलॉग भी काफ़ी मज़ाकिया थे. साथ ही इस फ़िल्म के बाद ही शक्ति कपूर ‘क्राइम मास्टर‘ के नाम से फ़ेमस हो गए थे.

dnaindia

8. वसूली

गोलमाल सीरीज़ में ‘वसूली भाई‘ के नाम के साथ ही उनकी अजीबो-ग़रीब हरकतें भी बड़ी याद आती हैं. गोलमाल फ़िल्म का कभी भी ज़िक्र हो और वसूली भाई की बात न हो, ऐसा तो हो ही नहीं सकता.

pesantranuuris

9. लंगड़ा त्यागी

फ़िल्म ‘ओमकारा‘ में सैफ़ अली ख़ान द्वारा निभाए गए क़िरदार ‘लंगड़ा त्यागी‘ ने ख़ूब वाहवाही लूटी थी. इसे एक्टर के करियर का सबसे बेहतरीन क़िरदार माना जाता है.

indianexpress

10. सर्किट 

मुन्नाभाई‘ सीरीज़ में अरशद वारसी द्वारा निभाया गया क़िरदार ‘सर्किट‘ लोगों को बेहद पसंद आया था. अरशद इस क़िरदार में इतने पॉपुलर हो गए थे कि लोग उन्हें एक समय पर सर्किट के नाम से ही पहचानने लगे थे. संजय दत्त स्टारर इस फ़िल्म में ये नाम बेहद अजीब होने के साथ ही फ़नी भी था.

dnaindia

इन किरदारों के नाम आज भी चेहरे पर हंसी ला देते हैं.