Brahmastra Illogical Scenes : रणबीर कपूर (Ranbir Kapoor) और आलिया भट्ट (Alia Bhatt) की मोस्ट अवेटेड फ़िल्म ‘ब्रह्मास्त्र‘ 9 सितंबर को सिनेमाघरों में दस्तक दे चुकी है और रिलीज़ के बाद से ही ट्रेंड में बनी हुई है. एक तरफ़ सोशल मीडिया पर बॉयकॉट गैंग वाले फ़िल्म को रोस्ट करने का एक भी मौक़ा नहीं छोड़ रहे. वहीं, दूसरी तरफ़ इन सब चीज़ों को दरकिनार करते हुए फ़िल्म की कमाई के आंकड़े लगातार बढ़ते जा रहे हैं. 

इस फ़िल्म में ‘शिवा’ (रणबीर) और ‘ईशा’ (आलिया) की लव स्टोरी भी दिखाई गई है. फ़िल्म के क्लाइमेक्स में प्रेम की शक्ति को किसी भी लौकिक या अलौकिक शक्ति से बड़ा बताने की व्याख्या भी है. जहां लोग फ़िल्म में शाहरुख ख़ान के कैमियो और मौनी रॉय की एक्टिंग के फ़ैन हो गए, वहीं मूवी के डायलॉग़ और रणबीर-आलिया के अधपके लव स्टोरी एंगल ने फ़ैंस के मूड की रेढ़ पीट दी. साथ ही मूवी में दिखाए दोनों के रिश्ते में ऐसे कई रेड फ्लैग्स थे, जिसको फ़िल्म में नॉर्मलाइज़ किया गया है. 

आज हम आपको ‘ब्रह्मास्त्र’ मूवी में शिवा और ईशा की लव स्टोरी में दिखाए गए उन सीन्स के बारे में बताएंगे, जिनको असल ज़िंदगी में इग्नोर करना किसी ख़तरे की घंटी से कम नहीं है. 

Brahmastra Illogical Scenes

1. जब ‘शिवा’, ‘ईशा’ को देखते ही उसके प्यार में पड़ जाता है और लिफ़्ट में उसका पीछा करता है.

फ़िल्म की शुरुआत में दिखाया गया है कि पहली नज़र में ही एक पंडाल में शिवा को ईशा से प्यार हो जाता है. उसके बाद जब वो उसे एक क्लब में मिलती है, तो वो उसका पीछा करता है. वो उसको लेकर इतना बेक़रार होता है कि अपनी जान की परवाह किए बिना ऊपर से कूदकर लिफ़्ट में चढ़ने में भी उसे कोई गुरेज़ नहीं होता. असल ज़िंदगी में किसी लड़के का लड़की के इस कदर पीछे पड़ जाना बिल्कुल भी नॉर्मल बिहेवियर नहीं है.

ये भी पढ़ें: ‘ब्रह्मास्त्र’ के VFX की तारीफ़, एक्टर्स का हो रहा Boycott, देखें Twitter पर क्या कह रही है जनता 

2. जब ‘ईशा’, ‘शिवा’ को बिना जाने अपने दोस्तों की पार्टी में इनवाइट करती है.

फ़िल्म में शिवा को ईशा से मिले हुए 2 मिनट भी नहीं होते, लेकिन वो शिवा की लिफ़्ट वाली स्टंटगिरी से इतनी इम्प्रेस हो जाती है कि उसे अपनी दोस्तों की पार्टी में इनवाइट कर देती है. शिवा उसके लिए एक अजनबी से ज़्यादा कुछ नहीं है, साथ ही वो उसे फॉलो भी कर रहा होता है. ऐसे में ईशा को शिवा को अपनी पार्टी में बुलाना एक मूर्खता भरा काम लगता है. 

masala

3. जब ‘ईशा’, ‘शिवा’ के साथ उसकी बताई जगह पर जाने को तैयार हो जाती है. 

ईशा को शिवा के बारे में कोई जानकारी नहीं है. लेकिन वो शिवा की सीक्रेट पार्टी पर उसके साथ जाने के लिए फिर भी तैयार हो जाती है. वो आख़िरी तक ईशा और उसके दोस्तों को अपनी पार्टी की लोकेशन नहीं बताता, लेकिन फिर भी ईशा और उसके दोस्त बिना किसी डर के आराम से उसे फ़ॉलो कर रहे हैं. यहां तक शिवा उनसे अपनी जान को रिस्क में डालते हुए एक ऊंची जगह से कूदने के लिए भी कहता है. उस बात को भी ईशा और उसके दोस्त बिना कुछ सोचे समझे मान लेते हैं. इतनी जल्दी तो मैगी भी नहीं बनती, जितनी जल्दी ईशा ने शिवा पर भरोसा दिखा दिया.   

gadgets360

4. जब ‘शिवा’, ‘ईशा’ को अपने घर की छत पर अकेले छोड़ कर चला जाता है.

एक तो लड़का आपको अनजान लोकेशन पर ले आया, उसके बाद वो अजीबो-ग़रीब हरकतें करते हुए आपको अपने घर की छत पर रात भर के लिए अकेले छोड़ कर चला गया. मतलब एक तो आप लड़की को भरोसा दिलाकर अपनी सीक्रेट लोकेशन पर ले आए, फिर आप उसे अपने अचानक से आ जाने वाले सपनों की वजह से अकेले छोड़ गए. गैर ज़िम्मेदाराना बिहेवियर की तो मतलब लाइन लगी पड़ी है. 

5. आधी कहानी में ‘ईशा’ को ये ही नहीं पता चल पाता है कि ‘शिवा’ कौन है. 

पहले तो शिवा, ईशा को अक्सर आने वाले अपने अजीब सपनों के बारे में नहीं बताता. उसके बाद वो ईशा से ये बात भी छुपाए रखता है कि आग से वो जलता नहीं है. आधी कहानी में तो ईशा, शिवा से यही पूछती रहती है कि वो कौन है. उसके इतने राज़ रखने के बावजूद भी ईशा को शिवा के इस बिहेवियर में कोई रेड फ़्लैग नज़र नहीं आता. असल ज़िंदगी में रिलेशनशिप में इतने सीक्रेट रखने वाले लड़के से रिश्ता ख़त्म कर देना ही ज़्यादा बेहतर है. 

thehansindia

ये भी पढ़ें: इन 6 लोकेशंस पर हुई है फ़िल्म ‘ब्रह्मास्त्र’ की शूटिंग, मूवी में दिखेंगे इन जगहों के ख़ूबसूरत नज़ारे

6. जब ‘ईशा’, ‘शिवा’ के साथ वाराणसी चलने को तैयार हो जाती है. 

जब शिवा को पता चलता है कि उसके सपने में दिखाई देने वाली चीज़ें वास्तविकता में घटित हो रही हैं, तो वो सहम जाता है. वो अपने सपने में देखता है कि वाराणसी में एक आर्टिस्ट पर कुछ बुरी शक्तियों का ख़तरा मंडरा रहा है, जिसके बाद वो उस आर्टिस्ट को आगाह करने के लिए वाराणसी जाने का फ़ैसला लेता है. इस बात पर ईशा भी शिवा से वाराणसी चलने की ज़िद्द करती है. शिवा के साथ सिलसिलेवार तरीक़े से हो रहीं इतनी अजीब चीज़ें देखने के बाद भी ईशा का शिवा के साथ वाराणसी चलने के लिए कहना बेवकूफ़ी से कम नहीं लगता है. 

glamsham

फ़िल्म ‘ब्रह्मास्त्र’ में शिवा और ईशा की लव स्टोरी में दिखाए गए इन सीन्स के बारे में आपका क्या ख़्याल है?