Brahmastra Shooting Locations : रणबीर कपूर और आलिया भट्ट स्टारर फ़िल्म ‘ब्रह्मास्त्र: पार्ट वन शिवा‘ (Brahmastra) 9 सितंबर को रिलीज़ होने के लिए बिल्कुल रेडी है. ये 410 करोड़ के बिग बजट पर बनी है और भारत में बनने वाली सबसे महंगी और विजुअली क्रिएटिव फ़िल्मों में से एक है. इसे डायरेक्ट अयान मुख़र्जी ने किया है और रणबीर-आलिया के अलावा फ़िल्म में अमिताभ बच्चन, नागार्जुन और मौनी रॉय भी अपनी ज़बरदस्त एक्टिंग से जलवा बिखेरेंगे. 

लेकिन क्या आपको उन ख़ूबसूरत जगहों के बारे में पता है, जहां पर इस फ़िल्म की शूटिंग हुई है? आइए आपको इस फ़िल्म की ख़ूबसूरत शूटिंग लोकेशंस के बारे में बता देते हैं.

Brahmastra Shooting Locations

1. मनाली (हिमाचल प्रदेश)

हिमाचल प्रदेश में स्थित मनाली एक पॉपुलर टूरिस्ट डेस्टिनेशन है. यहां के पहाड़, वादियों और आबोहवा में एक अलग ही सुकून और शांति है. इस जगह की ख़ूबसूरती अयान मुख़र्जी ने बहुत अच्छे से कैप्चर की है, जिसकी झलक आपको मूवी के ट्रेलर में भी दिख जाएगी.

indiatvnews

ये भी पढ़ें: जानिए ‘ब्रह्मास्त्र’ के लिए आलिया-रणबीर सहित पूरी स्टारकास्ट ने कितनी फ़ीस ली है

2. वाराणसी (उत्तर प्रदेश)

दुनिया के सबसे प्राचीन शहरों में से एक, उत्तर प्रदेश में स्थित वाराणसी आध्यात्मिकता के बारे में है. यहां पर सबसे पहले इस फ़िल्म की शूटिंग हुई, जो पूरे 20 दिनों तक चली. वाराणसी में ऐतिहासिक रामनगर किले और चेत सिंह किले में फ़िल्म की ज़्यादातर शूटिंग हुई. मूवी के गाने ‘केसरिया’ में आप पूरी इस शहर की वाइब फ़ील कर सकते हैं.

mensxp

3. एडिनबर्घ (स्कॉटलैंड)

इस मूवी के ज़्यादातर हिस्से की शूटिंग एडिनबर्घ की कुछ गॉर्जियस लोकेशंस में हुई थी. इस शहर को जितना एक्सप्लोर करो, उतना कम है. यहां पर बड़े-बड़े महल, हरे-भरे बगीचे और काफ़ी नैचुरल ब्यूटी है. इसे अगर ‘ख़ूबसूरती का शहर‘ कहें, तो बिल्कुल भी ग़लत नहीं होगा. 

4. बुल्गारिया

फ़रवरी और मार्च 2018 में ‘ब्रह्मास्त्र’ की शूटिंग बुल्गारिया में हुई थी. यूरोप के इस ख़ूबसूरत शहर में समुद्र और पहाड़ों का मज़ा आपको एक साथ देखने को मिलेगा. मूवी के कई महत्वपूर्ण हिस्से यहां पर शूट हुए हैं. यहां पर कई सारे मॉडर्न म्यूज़ियम, आर्ट गैलरीज़, सिटी पार्क्स और ऐतिहासिक कैथेड्रल है, जिन्हें टूरिस्ट्स को बिल्कुल भी मिस नहीं करना चाहिए.

rediff

ये भी पढ़ें: ‘ब्रह्मास्त्र’ एक्ट्रेस मौनी रॉय हैं करोड़ों की संपत्ति की मालकिन, नेट वर्थ जानकर उड़ जाएंगे होश

5. न्यूयॉर्क (USA)

जुलाई 2018 के अंत में ‘ब्रह्मास्त्र’ की टीम ने न्यूयॉर्क में अपनी शूटिंग लोकेशन शिफ्ट कर दी थी. न्यूयॉर्क शहर यूथ वाइब और एक ख़ुशहाल शहर है, जो अपनी चमचमाती स्काइलाइन के लिए जाना जाता है. यहां पर टाइम्स स्क्वायर, सेंट्रल पार्क, स्टेचू ऑफ़ लिबर्टी कुछ मुख्य आकर्षण हैं. 

mumbaimirror

6. लंदन (इंग्लैंड)

राजा-रानियों की भूमि लंदन इंग्लैंड की राजधानी और सबसे बड़ा शहर है. ये शहर टेम्स नदी के तट पर गर्व से खड़ा है और प्रतिष्ठित बिग बेन, लंदन ब्रिज, वेस्टमिंस्टर एब्बे और लंदन आई ऑब्जर्वेशन व्हील के लिए जाना जाता है. ब्रह्मास्त्र की शूटिंग लंदन में भी की गई है.

इस फ़िल्म की रिलीज़ के लिए क्या आप एक्साइटेड हैं?