जिस पर ख़ुद से अधिक भरोसा किया हो और वो ही पीठ में छुरा भोंक कर धोखा दे तो बहुत दर्द होता है. फिर चाहे बात असल ज़िंदगी की हो या फिर फ़िल्मों की. उस वक़्त बस एक ही शब्द मुंह से निकलता है धोखेबाज़.

कुछ ऐसा ही इन फ़िल्मों के कैरेक्टर्स के साथ भी हुआ. इनके साथ धोखा होते देख हम दर्शक भी हैरान रह गए थे. चलिए इसी बात जानते हैं कुछ ऐसी फ़िल्मों के बारे में जिसमें हीरो-हीरोइन के साथ होते विश्वासघात को लोग देख नहीं पाए.  

ये भी पढ़ें: बॉलीवुड ने दिया धोख़ा! इन 13 फ़िल्म की झूठी लोकेशन बता शूटिंग की कहीं और 

1. विक्रम-नीता-सोनिया- अजनबी 

इस फ़िल्म में भोले-भाले बॉबी देओल और करीना कपूर को अक्षय कुमार और बिपाशा बासु उन्हें अच्छे पड़ोसी बन धोखा देते हैं. वो बिपाशा के मर्डर जो कि हुआ ही नहीं होता उसके इल्ज़ाम में बॉबी देओल को फंसा देते हैं. इन्होंने सब कुछ बहुत ही बारीकी से प्लान किया था. 

Ajnabee
Source: indianexpress

2. रेहान- फ़ना 

रेहान जब फ़ना में ज़ूनी और देश दोनों से दगा करता है तो दर्शकों का ख़ून खौल उठता है. सब यही सोचते रह जाते हैं कि आख़िर उसने ऐसा क्यों किया. 

Fanaa
Source: daily-sun

3. सोफ़िया- रेस 

वैसे तो इस फ़िल्म में सभी एक-दूसरे को धोखा दे रहे थे मगर सबसे बड़ी धोखेबाज़ निकली सोफ़िया. वो पहले सैफ़ अली ख़ान की सेक्रेटरी बनी बाद में पत्नी और फिर अपने लवर के साथ मिलकर उसका ही ख़ून करवा दिया. 

Race movie
Source: rediff

4. करण- हमराज़ 

इस मूवी में करण अपनी लवर प्रिया और राज दोनों को धोखा देता है. पहले वो पैसे के लिए प्रिया को मारने को तैयार हो जाता है और बाद में प्रिया और अपने अफ़ेयर के बारे में राज को बता उसे गुमराह करता है, लेकिन अंत में वो ही राज के हाथों मारा जाता है.

‘Humraaz’
Source: indianexpress

5. अजय शर्मा- बाज़ीगर 

शाहरुख़ ख़ान जब शिल्पा शेट्टी को बिल्डिंग से धक्का देकर मार देता है तो सभी दर्शकों की उसके किरदार से सहानुभूति ख़त्म हो जाती है. आख़िर कैसे वो एक मर्डर के ज़रिये अपना बदला पूरा करता है उसके लिए कोर्ट के रास्ते भी खुले थे. 

Baazigar
Source: twimg

6. महालक्ष्मी- खाकी 

इस फ़िल्म में जब ऐश्वर्या यानी महालक्ष्मी अक्षय को छोड़ अजय देवगन की साइड चली जाती है तब सभी हैरान रह जाते हैं. यही नहीं जब वो अपने हाथों से अक्षय को मारती है तो लोगों के मुंह से बस धोखेबाज़ ही निकलता है.

Mahalakshmi In Khakee
Source: twimg

7. माया- बॉडीगार्ड 

माया तो आस्तीन का सांप निकलती है. वो अपनी ही बेस्ट फ़्रेंड को धोखा देकर लवली सिंह से शादी कर लेती है. ये जानते हुए भी छाया उसको कितना प्यार करती है वो उसकी पहचान चुरा कर अपनी सहेली के साथ ही विश्वासघात करती है. 

Bodyguard
Source: cinestaan

8. गुलफ़ाम हसन- सरफ़रोश 

नसीरुद्दीन शाह का किरदार इस मूवी में एक सफ़ल गज़ल गायक होता है मगर जैसे ही आमिर को पता चलता है कि वो एक आतंकवादी है तो सभी दर्शकों के दिल को ठेस पहुंचती है. 

Sarfarosh
Source: twimg

सोनिया- जिस्म

इस फ़िल्म में बिपाशा एक बार फिर से धोखेबाज़ का किरदार निभाती दिखीं. इस बार उनका शिकार बने जॉन अब्राहम जिनके साथ वो विश्वासघात करती हैं. 

Jism
Source: zee5

इशा- गुप्त

इस फ़िल्म में अपने प्यार को पाने के लिए जब काजोल अपने होने वाले ससुर का क़त्ल करती है तो दर्शकों की आंखें फटी की फटी रह जाती हैं. यही नहीं वो बाद में बॉबी देओल की लवर मनीषा कोईराला पर भी क्रूरता से हमला करती है.

Gupt
Source: moviekoop

इन लोगों को धोखा देते देख दर्शकों ने इन्हें ख़ूब कोसा होगा.