कुछ कहानियां और किस्से ज़िंदगीभर अधूरे रह जाते हैं. वो किस्से जिन्हें लेकर मन में कई सारे सवाल उठते हैं और उनका जवाब किसी के पास नहीं होता. कुछ ऐसी घटनाएं बॉलीवुड की भी हैं, जिन्हें आज तक नहीं सुलझाया गया. सेलेब्स को लेकर आई अचानक इन ख़बरों ने न सिर्फ़ लोगों को हैरान कर दिया, बल्कि कुछ स्टार्स का अचानक दुनिया से जाना आंसू भी दे गया.

1. अर्चना पांडे

2014 में दक्षिण भारतीय फ़िल्मों की एक्ट्रेस और मॉडल अर्चना पांडे की खुदकुशी की ख़बर ने सबको हैरान कर दिया था. पुलिस ने वर्सोवा स्थित उनके फ़्लैट से शव बरामद किया. पड़ोसियों की सूचना पर पुलिस मॉडल के घर पहुंची थी. रिपोर्ट के अनुसार, पुलिस को वहां से एक सुसाइड नोट भी बरामद हुआ था, जिसमें उन्होंने मौत का ज़िम्मेदार उनके बॉयफ़्रेंड को ठहराया था. इसके बावजूद एक्ट्रेस की मौत की गुत्थी आज तक नहीं सुलझ पाई है.

Archna Pandey
Source: kinkylittleboots

2. दिव्या भारती

दिव्या भारती बॉलीवुड का वो उभरता सितारा थी, जो आज अगर ज़िंदा होती तो हिंदी सिनेमा में तहलका मचा रही होती. अफ़सोस बॉलीवुड का ये उभरता सितारा 1993 में दुनिया को अलविदा कह चला गया. दिव्या भारती की मौत कैसे हुई ये सबको पता है, जिसके बारे में आज तक कुछ साफ़-साफ़ पता नहीं लगाया जा सका है.

divya bharti
Source: venusworld

3. जिया ख़ान

2013 जून में जिया ख़ान का शव मुंबई स्थित उनके घर पर लटका मिला. रिपोर्ट में जिया ख़ान के मरने की दो वजहें बताई गईं. पहली फ़िल्म इंडस्ट्री में काम न मिलने से वो डिप्रेशन में थी. दूसरी उनकी लव लाइफ़ भी कुछ ख़ास नहीं चल रही थी. ऐसा कहा गया कि उनका आदित्य पंचोली के बेटे सूरज पंचोली के साथ अफ़येर चल रहा था. दोनों के बीच कुछ चीज़ों को लेकर अनबन चल रही थी, जिस वजह से जिया न सुसाइड कर ली.

jiah khan
Source: indiatoday

4. सिल्क स्मिता

दक्षिण भारतीय सिनेमा में सिल्क स्मिता का जादू लोगों के सिर चढ़ कर बोलता था. पर 1996 में अचानक पॉपुलर अभिनेत्री की मौत की ख़बर आई और पुलिस ने उनके घर से पंखे पर लटकी हुई लाश बरामद की. सिल्क स्मिता की मौत कैसी हुई और क्यों हुई ये पहेली आज तक सुलझाई नहीं जा सकी है.

Slik Smitha
Source: newindianexpress

5. नफ़ीसा जोसेफ़

नफ़ीसा जोसेफ़ एक मॉडल और एमटीवी वीडियो जॉकी थी. नफ़ीसा ने 2004 में मुंबई स्थित अपने फ़्लैट में फांसी लगा ली थी, जबकि कुछ दिनों में वो बिज़नेसमैन गौतम खंडूजा से शादी करने वाली थीं

nafisa joseph
Source: womensweb

6. कुनाल सिंह

6 फरवरी 2008 की रात कुनाल सिंह की ज़िंदगी की आखिरी रात साबित हुई. मुंबई के लोखंडवाला की एक बिंल्डिग में अभिनेता कुनाल सिंह की लाश पंखे से लटकी हुई मिली. उस रात ऐसा क्या हुआ, जो कुनाल सिंह ने आत्महत्या कर ली इसका जवाब अब तक नहीं मिल पाया है.

Kunal Singh
Source: wikipedia

ये थी फ़िल्मी दुनिया की वो मिस्ट्री जिन्हें आज तक सुलझाया नहीं जा सका.

एंटरटेनमेंट के और आर्टिकल पढ़ने के लिये क्लिक करें.