सेलेब्रिटीज़ हमेशा कैमरे की नज़र में होते हैं. 'पापाराज़ी' हर वक़्त नज़र रखते हैं वो कहां, कब और किस से मिल रहे हैं. इस वजह से वो कई बार बहुत ही छुपे रूप से अपनों के साथ, अपने निजी पलों को जीने का प्लान बनाते हैं. और शादी जैसे बड़े कार्यक्रम भी छुपकर करते हैं.  

आज हम कुछ ऐसे सेलेब्रिटी कपल्स की बात करेंगे जिन्होंने लोगों और मीडिया की नज़रों से छिपकर शादी की है.

1. सैफ़ अली ख़ान और अमृता सिंह  

saif ali khan
Source: hindustantimes

सैफ़ और अमृता का रिश्ता कोई आसान नहीं था. शुरू से ही सैफ़ के माता-पिता इस रिश्ते के सख़्त ख़िलाफ़ थे. दोनों के बीच 12 साल का अंतर, परिवारों के बीच मन मुटाव की बड़ी वजहों में से एक है. हालांकि, इसके बाद भी दोनों ने अक्टूबर 1991 में छुपके शादी की और 13 साल तक इस रिश्ते को ख़ूबसूरती से निभाया. 2004 में दोनों ने तलाक़ ले लिया. 

2. नेहा धूपिया और अंगद बेदी  

दोनों ने बड़े ही गुप्त रूप से 2018 में दिल्ली के वसंत विहार गुरुद्वारे में पारंपरिक पंजाबी रीती-रिवाज़ों से शादी की थी. इस शादी में केवल दोनों के परिवार वाले ही शामिल थे. जब अंगद और नेहा शादी के बंधन में बंध रहे थे उसी हफ्ते में सोनम और आनंद की शादी भी हो रही थी और पूरा सोशल मीडिया उन्हीं दोनों की बात कर रहा था. ऐसे में जब दोनों ने अपने-अपने सोशल मीडिया पर शादी का खुलासा किया तो सब दंग रह गए थे.  

3. श्रीदेवी और बोनी कपूर  

जब दिवंगत श्रीदेवी और बोनी कपूर पहली बार मिले थे तब बोनी कपूर की शादी, मोना कपूर से हुई थी. 1987 में फ़िल्म, मिस्टर इंडिया के दौरान दोनों प्रेम में पड़ गए और उन्होंने 1996 में उन्होंने गुप्त तरीके से एक मंदिर में शादी कर ली.

4. प्रीति जिंटा और जीन गुडएनफ़ 

जीन गुडएनफ़ एक वित्तीय विश्लेषक हैं जिनसे प्रीति लॉस एंजिल्स में मिली थी. दोनों ने 5 साल तक डेट किया और 2016 में बिना किसी चमक-धमक और मीडिया कवरेज के शादी कर ली. 

5. विराट कोहली और अनुष्का शर्मा  

हालांकि, विराट और अनुष्का का रिश्ता लोगों से छिपा हुआ नहीं था. मगर दोनों ने शादी ज़रूर मीडिया और लोगों की नज़रों से छिपकर की थी. दोनों पापाराज़ी से दूर एकांत में बस अपनों के साथ अपनी शादी को एन्जॉय करना चाहते थे. विराट और अनुष्का ने 2017 में इटली में शादी की थी.  

6. जॉन अब्राहम और प्रिया रुंचाल 

एक लम्बे वक़्त तक लोग जॉन और प्रिया की शादी से अनजान थे. दोनों ने 2014 में शादी की थी. आपको बता दें प्रिया, लॉस एंजिलस में एक एनआरआई निवेश बैंकर और वित्तीय विश्लेषक है.  

7. रानी मुखर्जी और आदित्य चोपड़ा 

रानी और आदित्य ने 2014 में इटली में अपने परिवार वालों के बीच शादी की थी. दोनों ने काफ़ी लम्बे वक़्त तक एक-दूसरे को डेट किया था.  

8. अर्चना पूरन सिंह और परमीत सेठी 

कॉमेडी शो, द कपिल शर्मा शो के एक लेटेस्ट एपिसोड में ही अर्चना पूरन सिंह ने बताया था कि उन्होंने 4 साल तक लोगों से शादी की बात छिपाई थी. उन्होंने ये क़दम एक-दूसरे के करियर को बचाने के लिए किया था क्योंकि उस दौर में शादी हो जाना आपके करियर में एक बाधा बन सकता था.