Celebrity Cameos In Bollywood Films : जब हम फ़िल्म देखते हैं, तो हमारा पूरा ध्यान फ़िल्म के मुख्य किरदारों पर रहता है और इस चक्कर में हम साइड रोल वाले एक्टर, बैकग्राउंड डांसर या कुछ मिनट के लिए एक्टिंग करने वाले एक्टरों को नोटिस नहीं कर पाते हैं या उस समय पता भी चला, तो एक वक़्त बाद भूल जाते हैं कि वो फ़िल्म में मौजूद थे. जैसे आपने आमिर ख़ान की फ़िल्म ‘पीके’ जो ज़रूर देखी होगी, क्या आपको पता है फ़िल्म के लास्ट में कौन बड़ा एक्टर नज़र आया था? नहीं न, फ़िल्म ‘पीके’ के लास्ट में कुछ देर के लिए एक्टर रणबीर कपूर दिखाई दिए थे.  

ऐसी बहुत-सी फ़िल्में हैं, जिनमें बॉलीवुड एक्टर के साथ अन्य सेलिब्रिटीज़ कुछ देर के लिए नज़र आए, पर उन्हें दर्शक ठीक से नोटिस न कर पाएं. ऐसी कुछ फ़िल्में हम आपको बताने जा रहे हैं.  

आइये,  अब सीधा आर्टिकल (Celebrity Cameos In Bollywood Films) पर नज़र डालते हैं. 

1. ज़ोया अख़्तर : कामासूत्रा - ए टेल ऑफ़ लव (1996) 

zoya akhtar
Source: postoast

Celebrity Cameos In Bollywood Films : जानकर हैरानी होगी डायरेक्टर और स्क्रीन राइटर ज़ोया अख़्तर फ़िल्म कामासूत्रा में नज़र आई थीं. इस फ़िल्म में उन्होंने रास देवी (रेखा) की शिष्या की भूमिका निभाई थी.   

2. किरण राव : दिल चाहता है 

kiran rao
Source: postoast

दिल चाहता है, बॉलीवुड की शानदार फ़िल्मों में से एक मानी जाती है. इसमें आमिर ख़ान, सैफ़ अली ख़ान और अक्षय खन्ना मुख्य भूमिका में थे. जानकर हैरानी होगी कि इस फ़िल्म में आमीर ख़ान की पत्नी किरण राव भी नज़र आई थीं. वो इस फ़िल्म में दीपा की फ़्रेंड बनी थीं.  

3. सलमान ख़ान : फटा पोस्टर निकला हीरो   

salman khan
Source: indiatimes

Celebrity Cameos In Bollywood Films : शाहिद कपूर की फ़िल्म ‘फटा पोस्टर निकला हीरो’ के एक सीन में एक्टर सलमान ख़ान नज़र आए थे. लेकिन, शायद ही फ़िल्म देखने वालों को याद हो कि इसमें सल्लू भाई थे.   

4. यश चोपड़ा और पामेला चोपड़ा : दिल तो पागल है 

yash chopra
Source: postoast

दिल तो पागल है फ़िल्म आपने देखी होगी, क्या आपको पता है उसमें यश चोपड़ा और उनकी पत्नी पामेला चोपड़ा भी नज़र आए थे. फ़िल्म के गाने “एक दूजे के वास्ते” में दोनों कुछ सेंकड के लिए नज़र आए थे.

5. शाहिद कपूर : ताल  

shahid kapoor
Source: postoast

Celebrity Cameos In Bollywood Films : 1999 में आई फ़िल्म ताल, जिमसें अनिल कपूर और ऐश्वर्या राय मुख्य भूमिका में थे. इस फ़िल्म में बैकग्राउंड डांसर के रूप में शाहीद कपूर नज़र आए थे.  

6. तब्बू : मैं हूं न  

taboo
Source: indiatimes

शाहरुख़ ख़ान की फ़िल्म ‘मैं हूं न’ में बॉलीवुड एक्ट्रेस तब्बू भी नज़र आई थीं. क्यों चौक गए न. विश्वास नहीं होता है, तो एक बार फ़िल्म को दोबारा देखें.  

7. ट्विंकल खन्ना : तीस मार ख़ान 

twinkle khanna
Source: indiatimes

Celebrity Cameos In Bollywood Films : अक्षय कुमार और कैटरीना की फ़िल्म तीस मार ख़ान में अक्षय कुमार की पत्नी और बॉलीवुड एक्ट्रेस ट्विंकल खन्ना भी नज़र आई थीं. फ़िल्म के एक गाने हैपी एडिंग में ट्विंकल खन्ना हाथ में अवॉर्ड लिए नज़र आती हैं.  

8. इम्तिआज़ अली : ब्लैक फ़्राइडे  

imtiaaz ali
Source: postoast

फ़िल्म डायरेक्टर इम्तिआज़ अली 2004 में आई फ़िल्म ‘ब्लैक फ़्राइडे’ में नज़र आ चुके हैं. इस फ़िल्म में उन्होंने याकूब मेमन का किरदार निभाया था.  

9. शाहरुख, आमिर और शैफ़ : पहला नशा   

shahrukh, salman and aamir
Source: postoast

Celebrity Cameos In Bollywood Films : 1993 में आई फ़िल्म 'पहला नशा' में शाहरुख, आमिर और सैफ़ अली ख़ान एक साथ नज़र आए थे. इस फ़िल्म के हीरो दीपक तिजोरी और हिरोइन रविना टंडन थीं.  

10. अवंतिका ख़ान : एक मैं और एक तू  

avantika khan
Source: postoast

2012 में आमिर ख़ान के भांजे इमरान ख़ान की फ़िल्म 'एक मैं और एक तू' आई थी. इस फ़िल्म के एक गाने आंटी जी आंटी जी में इमरान ख़ान के साथ उनकी पत्नी अवंतिका ख़ान डांस करते नज़र आई थीं.