Celebs Amazing Transformation : बॉलीवुड एक्टर्स अपनी हर फ़िल्म के लिए जी तोड़ मेहनत करते हैं. वो अपने रोल को परफ़ेक्ट दिखाने के लिए अपनी पूरी जान झोंक देते हैं. उनकी वो मेहनत बड़े पर्दे पर भी बखूबी दिखाई देती है और उनका ट्रांसफ़ॉर्मेशन देखकर ऑडियंस ख़ुद को ताली बजाने से नहीं रोक पाती. 

आइए आपको उन सेलेब्स के बारे में बता देते हैं, जिन्होंने अपने रोल्स के लिए शॉकिंग ट्रांसफॉर्मेशन करके सबको हैरान कर दिया.

1. रणदीप हुड्डा

रणदीप हुड्डा (Randeep Hooda) ने फ़िल्म ‘सरबजीत‘ में अपने रोल के लिए अपना काफ़ी वज़न कम किया था. वो कम खाना खाने लगे. उन्होंने इस रोल के लिए अपना वज़न कुल 30 किलो कम किया. वो अकेले रहने लगे थे. अपनी इमोशनल जर्नी के बारे में बात करते हुए एक बार उन्होंने कहा था, “इसने मुझे भावनात्मक रूप से बहुत कुछ दिया, मुझे इस बारे में बहुत कुछ सिखाया कि उसने चीज़ों से कैसे वंचित महसूस किया होगा.” 

Celebs Amazing Transformation
indiatvnews

ये भी पढ़ें: प्रियंका चोपड़ा समेत 7 सेलेब्स ने दिल खोल कर बयां किया ख़ुद को फ़िल्म में Replace किए जाने का दर्द

2. जान्हवी कपूर 

जान्हवी कपूर ने फ़िल्म ‘मिली‘ के लिए बेहद ठंडी कंडीशन में शूट किया था. उन्हें फ्रीज़र के अंदर माइनस डिग्री सेल्सियस में रखा जाता था. एक इंटरव्यू में जान्हवी ने बताया था कि इस क़िरदार के लिए उन्हें मेंटल ट्रॉमा से गुज़रना पड़ा था. उन्हें रात में डरावने सपने आने लगे थे.  इस किरदार का उन पर काफी गहरा असर हो गया था. इतना कि वो बीमार पड़ गई थीं, दवाइयों का सहारा लेकर उन्होंने शूटिंग तक की है. उन्हें इस भूमिका के लिए अपना वज़न भी 7.5 किलोग्राम बढ़ाना पड़ा था.

koimoi

3. शाहिद कपूर 

शाहिद कपूर ने फ़िल्म ‘कबीर सिंह’ में अपने रोल के लिए 8 किलो और 14 किलो वज़न बढ़ाया था. उन्होंने अपनी दाढ़ी बढ़ाने में भी 2 महीने लगे थे. फ़िल्म को शूट करते हुए कई बार शाहिद को एक दिन में 20 सिगरेट तक पीनी पड़ी थी.

scroll

4. अभिषेक बच्चन

फ़िल्म ‘बॉब बिस्वास‘ के लिए अभिषेक बच्चन को काफ़ी वेट बढ़ाना पढ़ा था. चबी दिखने के लिए उनका वज़न 100-105 किलो तक हो गया था. उन्होंने इस पूरे शूट के दौरान अपना ये फिज़िक मेंटेन रखा था. 

indianexpress

5. कंगना रनौत

कंगना रनौत ने फ़िल्म ‘थलाइवी’ के लिए किए गए अपने बॉडी ट्रांसफ़ॉर्मेशन से सबको हैरान कर दिया था. उन्होंने पूर्व तमिलनाडु मुख्यमंत्री जे जयललिता का रोल निभाने के लिए 20 किलो वज़न बढ़ाया था. भीषण गर्मी में पैडिंग की हुई साड़ियों में वजनी जयललिता का हिस्सा शूट किया जाता था. 

ये भी पढ़ें: इन 10 बॉलीवुड सेलेब्स ने अपने क़िरदार के लिए किया ग़जब का ट्रांसफ़ॉर्मेशन, देख कर हैरान रह जाओगे

6. कृति सैनन

कृति सैनन ने फ़िल्म ‘मिमी’ में अपने रोल के लिए 15 किलो वज़न बढ़ाया था. वो इस दौरान किसी और प्रोजेक्ट के लिए भी नहीं शूट कर सकती थीं, क्योंकि उन्हें अपना फिज़िक मेंटेन करना था.  

indiaforums