Bigg Boss: टीवी के मशहूर रियालिटी शो बिग बॉस Bigg Boss) की शुरुआत सबसे पहले साल 2006 में सोनी टीवी पर हुई थी. इसके पहले सीज़न के होस्ट बॉलीवुड एक्टर अरशद वारसी (Arshad Warsi) थे. इसके बाद ‘बिग बॉस सीज़न 2’ शिल्पा शेट्टी (Shilpa Shetty) ने होस्ट किया था. ‘बिग बॉस सीज़न 3’ के होस्ट अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) थे. इसके बाद से अब तक सलमान ख़ान (Salman Khan) ही ‘बिग बॉस’ के होस्ट हैं.साल 2012-13 से ‘बिग बॉस’ कलर्स टीवी पर प्रसारित होने लगा था. ‘बिग बॉस सीज़न 1’ के विनर राहुल रॉय थे.

ये भी पढ़ें: ये 10 पॉपुलर स्टार ‘Bigg Boss 15’ का हिस्सा बनने जा रहे हैं, अब होगा असली घमासान

इन 15 सालों में टीवी की दुनिया के सबसे बड़े शो बिग बॉस Bigg Boss) में सैकड़ों कंटेस्टेंट भाग ले चुके हैं. इनमें बॉलीवुड और टीवी स्टार्स से लेकर पॉलिटिशियन, खिलाड़ी, सोशल मीडिया इन्फ्लुएंसर और आम लोग शामिल हैं. इस दौरान बिग बॉस की टीम ने कई बड़े स्टार्स को शो में शामिल करने के लिए उन्हें एप्रोच किया था, लेकिन इन स्टार्स ने इंकार कर दिया था.

आज हम आपको ऐसे ही सेलेब्स के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्होंने ने ‘बिग बॉस’ के ऑफ़र को ठुकरा दिया था-  

1- जैकी श्रॉफ़  

कलर्स टीवी ने साल 2012-13 में बिग बॉस (Bigg Boss) सीज़न 6 के लिए जैकी श्रॉफ़ को एप्रोच किया था, लेकिन जग्गू दादा ने ये कहकर बिग बॉस का ऑफ़र रिजेक्ट कर दिया था कि ‘अगर होस्ट बनाना है तो ठीक है, लेकिन कंटेस्टेंट नहीं बनेंगे’.

gulfnews

2- यो यो हनी सिंह  

कलर्स टीवी ने ‘बिग बॉस सीज़न 6’ के लिए हनी सिंह को भी एप्रोच किया था, लेकिन कम पैसे मिलने की वजह से यो यो हनी सिंह ने शो में हिस्सा लेने से इंकार कर दिया था.

dnaindia

3- उदय चोपड़ा  

बॉलीवुड एक्टर उदय चोपड़ा ‘बिग बॉस सीज़न 10’ का ऑफ़र ठुकरा चुके हैं. उदय ने ये कहते हुए शो का हिस्सा बनने से इंकार कर दिया था कि वो बिग बॉस सिर्फ़ सलमान ख़ान की वजह से देखते हैं.

indiatimes

4- रणविजय सिंह 

बॉलीवुड एंड टीवी एक्टर और टीवी होस्ट रणविजय सिंह को भी ‘बिग बॉस’ की टीम कई बार एप्रोच कर चुकी है, लेकिन वो ‘बिग बॉस’ कंटेस्टेंट बनने के बजाय इसे होस्ट करने में ज़्यादा इंटरेस्टेड हैं. रणविजय यूथ शो ‘रोडीज़’ और ‘स्पिलिट्सविला’ के होस्ट हैं.

facebook

ये भी पढ़ें: Big Boss जीतने के बाद शो के ये 12 विनर्स क्या ख़ास कर रहे हैं और क्या नहीं, पूरी लिस्ट तैयार है

5- रोहित रॉय  

बॉलीवुड एक्टर रोहित रॉय एकमात्र ऐसे एक्टर हैं जिन्होंने लगातार 10 साल ‘बिग बॉस’ का ऑफ़र ठुकराया है. रोहित को शो का हिस्सा बनाने के लिए मेकर्स ने उनकी फ़ीस भी बढ़ाई थी, लेकिन वो फिर भी नहीं माने. एक इंटरव्यू के दौरान रहित ने कहा कि, उन्हें शो का फॉर्मेट बिल्कुल भी पसंद नहीं है और वो कभी भी इसका हिस्सा नहीं होंगे.

indiatvnews

6- भूमिका चावला  

सलमान ख़ान की फ़िल्म ‘तेरे नाम’ में लीड रोल निभा चुकी भूमिका चावला ने ‘बिग बॉस सीज़न 15′ का ऑफ़र ठुकरा दिया है. भूमिका का कहना है कि वो प्राइवेट पर्सन हैं और ऐसे शोज का हिस्सा कभी भी नहीं बनेंगी. भूमिका इससे पहले भी 2 बार ‘बिग बॉस’ का ऑफ़र ठुकरा चुकी हैं.

tupaki

7- आदित्य नारायण  

बॉलीवुड एक्टर, सिंगर और टीवी होस्ट आदित्य नारायण भी कई बार बिग बॉस (Bigg Boss) का ऑफ़र ठुकरा चुके हैं. आदित्य नारायण का कहना है कि वो इस शो में कभी भी कंटेस्टेंट बनकर नहीं आएंगे, बल्कि इसे होस्ट करना ज़्यादा पसंद करेंगे.

news18

8- पूनम पांडे  

बिग बॉस (Bigg Boss) की टीम लगभग हर साल पूनम पांडे को एप्रोच करती है, लेकिन मोटी फ़ीस की डिमांड के चलते बात नहीं बन पाती है. पूनम को ‘बिग बॉस सीज़न 10’ के लिए 2.5 करोड़ रुपये दिए जा रहे थे, लेकिन उन्होंने 3 करोड़ की डिमांड कर दी थी.

bhartiyamedia

9- मुकुल देव

बॉलीवुड एक्टर मुकुल देव भी बिग बॉस (Bigg Boss) का ऑफ़र ठुकरा चुके हैं. मुकुल ने ‘बिग बॉस’ का ऑफ़र इसलिए ठुकराया क्योंकि उन्हें शो में छोटी-छोटी बातों पर होने वाले लड़ाई-झगड़े बिलकुल भी पसंद नहीं हैं. मुकुल देव के छोटे भाई राहुल देव ‘बिग बॉस सीज़न 10’ में नज़र आये थे.  

easterneye

10- करन पटेल  

टीवी के मशहूर एक्टर करन पटेल सबसे अधिक बार बिग बॉस (Bigg Boss) का ऑफ़र ठुकरा चुके हैं. बिग बॉस की टीम हर सीज़न करन को एप्रोच करती है, लेकिन टीवी सीरियल में बिज़ी रहने की वजह से वो इंकार कर देते हैं.

bollywoodlife

ये भी पढ़ें: Bigg Boss हाउस में बने वो 10 रिश्ते, जो बताते हैं कि हर चीज़ शो के लिये नहीं होती

11- दिव्यांका त्रिपाठी  

छोटे परदे की बड़ी स्टार दिव्यांका त्रिपाठी को इस साल जब शो का ऑफ़र मिला था, तब वो केपटाउन में ‘ख़तरों के खिलाड़ी 11’ की शूटिंग कर रही थीं. इस दौरान दिव्यांका के पति ने मीडिया से बातचीत में कहा कि दिव्यांका शो का हिस्सा नहीं होंगी. दिव्यांका को इससे पहले भी कई साल एप्रोच किया जा चुका है.

celebsunfolded

12- करन सिंह ग्रोवर

बॉलीवुड एक्टर और बिपाशा बसु के पति करन सिंह ग्रोवर को भी बिग बॉस (Bigg Boss) की टीम कई बार एप्रोच चुकी है, लेकिन करन हर बार इससे इंकार किया है. करन का कहना है कि वो बिग बॉस नहीं देखते.

mensxp

13- सुरवीन चावला  

बिग बॉस (Bigg Boss) की टीम ने बॉलीवुड एक्ट्रेस सुरवीन चावला को लगातार 6 साल तक एप्रोच किया, लेकिन बात नहीं बन सकी. सुरवीन का कहना है कि वो कभी भी बिग बॉस का हिस्सा हो नहीं सकती हैं.

masala

14- पार्थ समथान

टीवी के जाने माने कलाकार पार्थ समथान भी कई साल से बिग बॉस (Bigg Boss) का ऑफ़र ठुकराते आ रहे हैं. इस बार भी पार्थ ने इस शो में हिस्सा ना लेने का फ़ैसला लिया है.

indianexpress

15- सोफ़ी चौधरी  

90’s की मशहूर पॉप सिंगर सोफ़ी चौधरी 3 बार बिग बॉस (Bigg Boss) का ऑफ़र ठुकरा चुकी हैं. सोफ़ी का कहना था कि वो ख़ुद को बिग बॉस के घर के माहौल से एकदम अलग मानती हैं.

timesofindia

16- गौरव गेरा  

छोटे परदे के मशहूर एक्टर-कॉमेडियन गौरव गेरा को बिग बॉस (Bigg Boss) की टीम कई बार एप्रोच कर चुकी है, लेकिन उन्होंने हर बार इंकार करते रहे. गौरव के मुताबिक़, वो ख़ुद को बिग बॉस हॉउस में फ़िट नहीं पाते हैं. गौरव गेरा को इस साल भी एप्रोच किया गया था.

hindustantimes

17- शमा सिकंदर 

सोनी टीवी के मशहूर शो ‘ये मेरी लाइफ़ है’ से घर घर में पहचान बनाने वाली शमा सिकंदर भी बिग बॉस (Bigg Boss) का ऑफ़र ठुकरा चुकी हैं. शमा ने पर्सनल रीज़न की वजह से शो में हिस्सा नहीं लिया था.   

zip

18- मुग्धा गोडसे  

बॉलीवुड एक्ट्रेस व मॉडल मुग्धा गोडसे को भी बिग बॉस (Bigg Boss) से ऑफ़र मिला था, लेकिन मनमुताबिक़ पैसे न मिलने की वजह से मुग्धा ने भी शो में जाने से इंकार कर दिया था. 

ahmedabadmirror

अगर आप भी ऐसे किसी सेलेब्रिटी का नाम जानते हैं तो हमारे साथ शेयर करें.