Boycott Bollywood Trend: बॉलीवुड कभी फ़िल्मों को लेकर तो कभी कॉन्ट्रोवर्सी को लेकर चर्चा में बना रहता है. यहां आए दिन कोई न कोई ट्रेंड और मूमेंट होने लगता है फिर वो #Metoo हो या फ़िल्मों को बॉयकॉट करने का ट्रेंड. अब पूरा का पूरा बॉलीवुड ही Boycott करने का ट्रेंड चल रहा है. लोग Boycott Bollywood Trend के नाम से बॉलीवुड की मिट्टी-पलीद कर रहे हैं. इस वजह से बड़े-बड़े डायरेक्टर और एक्टर की फ़िल्मों को बयकॉट किया जा रहा है, जिनमें गंगूबाई काठियावाड़ी, लाल सिंह चड्ढा, ब्रह्मास्त्र और विक्रम वेधा जैसी फ़िल्में शामिल हैं. इस बॉयकॉट से कई स्टार्स को झटका लगा है तो कई बौखलाए हुए हैं. अब अर्जुन कपूर ने इस Boycott को लेकर अपनी राय दी है, जो उनके फ़ैंस और दर्शकों को अकर सकती हैं क्योंकि उन्होंने कहा है कि, उनकी चुप्पी को कमज़ोरी न समझा जाए.  

Boycott Bollywood Trend

हालांकि, इस ट्रेंड पर अर्जुन के अलावा भी सुनील शेट्टी, अक्षय कुमार और करण जौहर सहित कई सेलेब्स ने अपनी राय दी है, जो #BoycottBollywoodTrend को बॉलीवुड के साथ-साथ देश के लिए भी ग़लत मान रहे हैं. अर्जुन के अलावा, अब तक कई सेलेब्स शामिल हो चुके हैं.

1. अर्जुन कपूर (Arjun Kapoor)

Bollywoodhungama को दिए इंटरव्यू में Boycott Bollywood Trend पर अर्जुन ने कहा, कि

लोग हमारी चुप्पी को हमारी कमज़ोरी समझ रहे हैं. इसका फ़ायदा उठाकर कुछ भी बोलते जा रहे हैं. मैंने तो सोचा था कि हमारा काम बोलेगा. इसलिए हम क्यों रिएक्ट करें, लेकिन चीज़ें हद से ज़्यादा बढ़ती जा रही हैं. अब बॉलीवुड बायकॉट ट्रेंड लोगों की आदत बन चुका है.

-अर्जुन कपूर

2. सुनील शेट्टी (Suniel Shetty)

सुनील शेट्टी ने इस ट्रेंड के तहत ‘लाल सिंह चड्ढा’ और ‘रक्षाबंधन’ फ़िल्मों को बायकॉट किए जाने पर एक इंटरव्यू के दौरान कहा,

हम सब कड़ी मेहनत करते हैं. हम सभी का लक्ष्य अच्छा करना है, हमारे इरादे नेक हैं. आमिर ख़ान के इरादे हमेशा नेक रहे हैं, वो ऐसे व्यक्ति हैं जो साल में पांच फ़िल्में चुन सकते थे, लेकिन उन्होंने पांच साल में एक फ़िल्म करने का फ़ैसला किया और मुझे लगता है कि हमें इसका सम्मान करना चाहिए. जहां तक ​​अक्षय कुमार की बात है तो कुछ करने और मनोरंजक फ़िल्में देने की चाहत लगातार बनी रहती है. हम एंटरटेनर्स हैं और हमें जनता की चॉइस का हमेशा ध्यान रहता है.

-सुनील शेट्टी

vanitystardom

3. करण जौहर (Karan Johar)

#BoycottBrahmastra और लाल सिंह चड्ढा के बाद करण ने इस ट्रेंड की आलोचना करते हुए इंटरव्यू के दौरान सिद्धार्थ कन्नन से कहा,

मुझे ये सब बहुत ही बचकाना लगता है. मैं जानना चाहता हूं कि क्या हम Boycott को Boycott कर सकते हैं. मेरा मतलब है कि मुझे समझ नहीं आ रहा है. मुझे लगता है कि देश के लोगों को बहुत ज़्यादा पॉज़िटिव होना चाहिए क्योंकि हम एक महान राष्ट्र मं रहते हैं और हमें एक मज़बूत राष्ट्र बनाने के लिए प्यार, सकारात्मकता और ख़ुशी की ज़रूरत है. और मैं वास्तव में चाहता हूं और मैं इसे इस दुनिया से दूर रखूं क्योंकि मैं नफ़रत से परेशान हो जाता हूं मुझे ये फ़ीलिंग नहीं पसंद है.

-करण जौहर

indiatvnews

4. एकता कपूर (Ekta Kapoor)

#BoycottLSC पर एकता कपूर ने Navbharattimes को दिए इंटरव्यू में कहा,

कितनी अजीब बात है कि हम उन लोगों को बायकॉट कर रहे हैं, जिन्होंने फ़िल्म इंडस्ट्री को सालों से सबसे ज़्यादा बिज़नेस दिया है. इंडस्ट्री के सभी ख़ान और स्पेशली आमिर ख़ान The Legend. हम उन्हें बायकॉट नहीं कर सकते. आमिर ख़ान कभी बायकॉट नहीं हो सकते. Soft Ambassador Of India आमिर ख़ान को बायकॉट नहीं किया जा सकता.

-एकता कपूर

koimoi

5. अनुराग कश्यप (Anurag Kashyap)

अनुराग कश्यप ने इस ट्रेंड (Boycott Bollywood Trend) पर कहा कि,

बॉलीवुड ही क्या पूरा देश डूब रहा है. दुनिया डूब रही है और आप बॉलीवुड की बात कर रहे हैं. यूरोप में हीट वेव चल रही है. पूरी दुनिया डूब रही है. यहां तक कि क्लाइमेट चेंज के चलते सब बर्बाद हो रहा है. फिर भी चाहे पूरी दुनिया में आग लग जाए वो काम करते रहेंगे.

-अनुराग कश्यप

ndtvimg

6. विवेक अग्निहोत्री (Vivek Agnihotri)

विवेक अग्निहोत्री ने करीना कपूर के लाल सिंह चड्ढा को बायकॉट ने करने की रिक्वेस्ट करने पर कहा कि,

जब अच्छी स्टोरी वाली एक छोटी फ़िल्म का बॉयकॉट हो रहा था तब बॉलीवुड सरगनाओं को ये सब नहीं दिख रहा था. विवेक अपनी फ़िल्म द कश्मीर फ़ाइल्स की बात कर रहे थे. तब किसी ने नहीं सोचा इस फ़िल्म को भी बनाने में 250 लोगों की मेहनत लगी थी. इनके इस बयान के पीछे की वजह ‘लाल सिंह चढ्ढा’ की स्टार करीना कपूर का दिया एकइंटरव्यू है, जिसमें उन्होंने कहा था, कि ‘इस फ़िल्म पर 250 लोगों ने ढाई साल काम किया है.

-विवेक अग्निहोत्री

news18

7. अक्षय कुमार (Akshay Kumar)

अक्षय कुमार ने बायकॉट को लेकर कहा कि,

जैसा कि मैंने अभी कहा कि हम सब एक आज़ाद देश में रहते हैं जहां जिसका जो मन हो वो कर सकता है, लेकिन ये सब (रक्षा बंधन और लाल सिंह चड्ढा) भारत की अर्थव्यवस्था को बढ़ाने में मदद करता है. हम सब एक देश में रहते हैं, जो काफ़ी बड़ा है और इसे और भी ज़्यादा समृद्ध बनाने के लिए हमें काम करना होगा. इसलिए मैं उनसे (ट्रोल्स) और आप (मीडिया) से अनुरोध करूंगा कि इसमें न पड़ें. 

-अक्षय कुमार

कहते हैं कि, कर्मा सबसे बड़ा होता है अब ये कर्मा है या कुछ और ये तो वक़्त के साथ पता चल जाएगा.