Celebs Who Got Tattoos of their Kids: अपने हाथ पर किसी के नाम का परमानेंट टैटू (Tattoo) बनवाना हर किसी के बस की बात नहीं है. ये एक ऐसी निशानी है, जो शरीर पर पूरी ज़िंदगी रहती है. इसलिए कोई व्यक्ति किसी के नाम का टैटू तभी बनवाता है, जब वो इंसान आपके दिल के क़रीब हो या आपका बहुत ख़ास हो. हम ज़िंदगी के कई पड़ावों पर प्यार का अनुभव करते हैं. कुछ लोग अपने प्रेमी या प्रेमिका का भी नाम शरीर पर गुदवाते हैं, लेकिन जो प्यार आपका अपने बच्चे के प्रति होता है, उसकी किसी भी चीज़ से तुलना नहीं की जा सकती. ऐसे कई सेलेब्स हैं, जो अपने बच्चे के प्रति प्यार दिखाने के लिए एक क़दम आगे बढ़े और उन्होंने अपने दिल के टुकड़े का नाम अपने शरीर पर गुदवा लिया.

bbc

आइए जान लेते हैं कि ऐसे कौन से सेलेब्स हैं, जिन्होंने अपने शरीर पर अपने बच्चे के नाम का टैटू (Celebs Who Got Tattoos of their Kids) बनवाया है.

Celebs Who Got Tattoos of their Kids

1. अक्षय कुमार

अक्षय कुमार की गिनती बॉलीवुड के सबसे फ़िट एक्टर्स में की जाती है. वो अपने बच्चों से बहुत प्यार करते हैं और ये दर्शाने के लिए एक्टर ने अपने बेटे आरव का नाम अपनी पीठ पर लिखवाया है. इसके अलावा उन्होंने अपनी बेटी नितारा का नाम दाएं कंधे पर लिखवाया है. 

indiatimes

2. अर्जुन रामपाल

अर्जुन ने अपनी दोनों बेटियों ‘मायरा’ और ‘माहिका’ का नाम अपने एक-एक बाजू पर लिखवाया है. भले ही एक्टर के डैशिंग लुक्स पर हज़ारों लड़कियां मरें, लेकिन उनके हाथ पर सिर्फ़ और सिर्फ़ अपनी बेटियों का नाम है. (Celebs Who Got Tattoos of their Kids)

indiatimes

3. अजय देवगन

हम सभी इस बात से वाकिफ़ हैं कि अजय देवगन काफ़ी शर्मीले इंसान हैं और वो बहुत कम ही अपने इमोशंस को एक्सप्रेस करते नज़र आते हैं. हालांकि, उनकी बेटी ‘न्यासा‘ के नाम का उनकी दाहिनी छाती पर टैटू इस बात को बयां करने के लिए काफ़ी है कि वो उससे कितना प्यार करते हैं.

indiatimes

4. रवीना टंडन

सुपर मॉम रवीना टंडन ने अपने बच्चों के कुंडली के नाम अपने बाएं कंधे पर लिखवायें हैं. उनके कंधे पर ‘वरदान‘ और ‘विशाखा‘ ख़ूबसूरत कैलीग्राफ़ी फॉन्ट में लिखा हुआ है. वो अक्सर अपने इस टैटू को फ्लॉन्ट करती नज़र आती हैं.

indiatimes

5. इमरान ख़ान

इमरान ख़ान बॉलीवुड के सबसे क्यूट डैड में से एक हैं. यहां तक वो अपनी बेटी इमारा के लिए अपना प्यार ज़ाहिर करने के लिए एक क़दम आगे जा चुके हैं. एक्टर ने अपनी बेटी के नन्हे पैर का फ़ुटप्रिंट अपनी छाती पर गुदवाया है. (Celebs Who Got Tattoos of their Kids)

indiatimes

6. सुष्मिता सेन 

सुष्मिता सेन 2 अडॉप्टेड बच्चों की प्राउड सिंगल मदर हैं. एक्ट्रेस ने अपनी बॉडी पर कई जगह टैटूज़ बनवा रखे हैं, लेकिन उनके लिए सबसे स्पेशल टैटू अपनी दोनों बेटियों का है. उन्होंने अपनी बॉडी पर बेटियों ‘रेनी‘ और ‘अलीशा‘ का टैटू बनवाया हुआ है.

indiatimes

7. सुरेश रैना

पूर्व भारतीय क्रिकेटर और आईपीएल में ‘चेन्नई सुपर किंग्स’ की टीम के स्टार रह चुके सुरेश रैना अपनी बेटी ग्रेसिया से बहुत प्यार करते हैं. रैना ने अपने बाएं बाजू पर अपनी बेटी का नाम गुदवाया है. 

crictracker

ये भी पढ़ें: इन 10 सेलेब्स की सिर्फ़ सगाई की अंगूठी हमारी शादियों से ज़्यादा महंगी है

8. मोहित सूरी

फ़िल्म ‘आशिक़ी 2‘ के डायरेक्टर मोहित सूरी ने अपनी फ़िल्म ‘हाफ़ गर्लफ्रेंड‘ की शूटिंग की शुरुआत करने से पहले अपनी बेटी का नाम दाहिने बाजू पर लिखवाया था. उन्होंने ऐसा इसलिए किया था ताकि उन्हें हमेशा अपनी लाडली की याद आती रहे.

bollywooddadi

ये सेलेब्स अपने बच्चों को अपनी जान से भी ज़्यादा प्यार करते हैं.