टीवी का सबसे कंट्रोवर्शियल रियलिटी शो 'बिग बॉस' (Bigg Boss) अब तक अपने 14 सीज़न निपटा चुका है. इसका 15वां सीजन हर बार की तरह अपने लव एंगल, कैट फाइट्स और कंटेस्टेंट्स की चुगलियोंबाज़ी से भर-भर के TRP बटोर रहा है. हैरानी की बात तो ये है कि आम जनता के साथ ही बड़े-बड़े सेलेब्स भी इस शो को ऐसे देखते हैं जैसे इसकी कहानी किसी UPSC के एग्ज़ाम में आने वाली हो. लेकिन जनाब हर कोई 'बिग बॉस' का फ़ैन नहीं है.

शो की हिस्ट्री में कुछ ऐसे भी सेलेब्स रह चुके हैं जिनको शो मेकर्स ने करोड़ों रुपए ऑफर करके जी भर कर ललचाने की कोशिश की. लेकिन उन्होंने अपने उसूलों को तवज्जो देते हुए शो का हिस्सा बनने के लिए साफ़ तौर पर 'NO' बोल दिया. 

bigg boss
Source: dnaindia

चलिए आपको उन्हीं 7 सेलिब्रिटी के बारे में बताते हैं जिन्होंने मुंह मांगी रक़म मिलने के बावजूद शो का हिस्सा बनने में कतई इन्ट्रेस्ट नहीं दिखाया. 

1. मिया ख़लीफा

मिया ख़लीफा को एडल्ट फ़िल्मों की हीरोइन कहा जाता है. कुछ रिपोर्ट्स के मुताबिक शो के मेकर्स ने उन्हें सीन 9 के लिए अप्रोच किया था. उनका मानना था कि मिया ख़लीफा के आने से शो में TRP की छप्परफाड़ बारिश होने लगेगी. लेकिन मिया ने 'ना' कह कर शो मेकर्स की उम्मीदों पर पानी फ़ेर दिया था. 

mia khalifa
Source: opindia

2. नेहा धूपिया

भले ही बॉलीवुड में नेहा धूपिया ज़्यादा कमाल न दिखा पाई हों. लेकिन इसके बावजूद भी एक्ट्रेस के चाहने वाले लाखों में हैं. बताया जाता है कि नेहा की पॉपुलैरिटी को देखते हुए शो मेकर्स ने कई बार उनसे 'बिग बॉस' का हिस्सा बनने की रिक्वेस्ट की है. मगर नेहा ने हर बार उन्हें मना कर दिया. 

neha dhupia
Source: timesofindia

3. हनी सिंह

'बिग बॉस' के मेकर्स करोड़ों दिलों में बसने वाले मशहूर रैपर यो यो हनी सिंह के भी पीछे पड़ चुके हैं. सिंगर को उन्होंने मोटी रकम देकर लुभाने की कोशिश भी की थी. मगर हनी सिंह ठहरे हाई-फाई पर्सनैलिटी. रिपोर्ट्स के मुताबिक उन्हें मेकर्स द्वारा ऑफर की गई फ़ीस काफ़ी कम लग़ रही थी. 

yo yo honey singh
Source: dnaindia

ये भी पढ़ें: बिग बॉस कुछ नहीं बस बड़े बजट में मोहल्ले की लड़ाई है, जिसका होस्ट आपके पड़ोसी की जगह सलमान खान है

4. करण सिंह ग्रोवर

आपने करण सिंह ग्रोवर को बतौर गेस्ट कई शोज़ में देखा होगा. लेकिन जब 'बिग बॉस' में बतौर कंटेस्टेंट बनकर शो में हिस्सा लेने की बात आई तो एक्टर ने डायरेक्टली इसके लिए मना कर दिया. एक्टर के मुताबिक, 24 घंटे पब्लिक की नज़रों में रहना उनके बस की बात नहीं है.

karan singh grover
Source: easterneye

5. सोनारिका भदौरिया

'देवों के देव...महादेव' टीवी सीरियल में 'पार्वती' के किरदार से चर्चा में आईं सोनारिका अपनी पर्सनल लाइफ़ को लेकर काफ़ी प्राइवेट हैं. एक्ट्रेस ने शो का ऑफर ठुकराया. और तो और उन्होंने साथ में ये भी कहा था कि 'बिग बॉस' के घर में जाकर वो अपनी इमेज ख़राब नहीं करना चाहतीं. इसे कहते हैं मुंह पर बेइज्ज़ती.

sonarika bhadoria
Source: twitter

6. रणविजय सिंह

'रोडीज़' फ़ेम रणविजय सिंह ने एक बार नहीं बल्कि 7 बार 'बिग बॉस' मेकर्स को ना कहा है. एक्टर ने कहा था उन्हें शो का फॉर्मेट बिल्कुल पसंद नहीं है.

ranvijay singh
Source: the pool

7. एवलिन शर्मा

'बिग बॉस' के रूमर्ड कंटेस्टेंट की लिस्ट में अगला नाम एवलिन शर्मा का है. जिन्होंने शो के ऑफ़र को ये कहते हुए ख़ारिज कर दिया था कि उन्हें सीमित स्थानों में रहने में डर लगता है और वो एक घर में ज़्यादा दिनों तक बंद नहीं रह सकतीं.

evelyn sharma
Source: indulgexpress

ये भी पढ़ें: बिग बॉस के घर की वो 11 सीक्रेट बातें, जो न तो इसके फ़ैन्स को पता हैं, न इसके ज्ञानियों को

8. पूनम पांडे

रिपोर्ट के मुताबिक, कंट्रोवर्सी की फ़ेवरेट चाइल्ड पूनम पांडे ने 'बिग बॉस' के सीज़न 7 को कम फ़ीस के लिए मना कर दिया था. 

poonam pandey
Source: ndtv

9. माही विज़

एक्ट्रेस के शो को ना कहने की वजह उनकी फ़ैमिली थी. माही ने कहा था कि वो 3 महीने के लिए अपने परिवार से दूर नहीं रह सकती हैं. 

mahhi vij
Source: headlinesoftoday

10. कबीर बेदी

जब कबीर बेदी का नाम 'बिग बॉस' के रूमर्ड कंटेस्टेंट के लिए उछला था. तब एक्टर ने बाकायदा ट्वीट करके बताया था कि ऐसा कभी नहीं होने वाला है.

kabir bedi
Source: indulgexpress

ये सब लोग ऐसा करके ज़िंदगी में वाकई काफ़ी अच्छा काम किए हैं.