कोविड-19 पैंडमिक से लड़ते हुए दुनिया को एक साल हो गया है. दुनिया के कई देशों ने कोविड-19 की वैक्सीन बना ली है. भारत में भी 2 वैक्सीन्स को मंज़ूरी मिल गई है. हेल्थ वर्कर्स, कोविड वॉरियर्स को वैक्सीन लगने के बाद अब 60 वर्ष से अधिक आयु के वरिष्ठ नागरिकों और बीमारियों से ग्रसित 45 वर्ष से अधिक आयु के लोगों को वैक्सीन लगाई जा रही है.  

इन 7 सेलेब्स ने भी वैक्सीन का पहला शॉट ले लिया है-  

1. राकेश रोशन 

फ़िल्म निर्माता राकेश रोशन ने कोविड-19 वैक्सीन लगवाया और बताया कि उन्होंने कोविशील्ड का पहला डोज़ ले लिया है. टीका लगवाने के बाद रोशन ने ये भी बताया कि ये तारीख़ अनोखी है क्योंकि डेट 4321 थी. 

2. हेमा मालिनी 

अभिनेत्री और लोक सभा सांसद हेमा मालिनी ने वैक्सीन का पहला शॉट लिया और सोशल मीडिया पर बताया कि उन्होंने कूपर अस्पताल में वैक्सीन लगवाई है. 

3. जॉनी लीवर 

बॉलीवुड के कॉमेडी किंग जॉनी लीवर ने बीते 6 मार्च को पहला डोज़ लिया. जॉनी ने तस्वीर शेयर करते हुए बताया कि उन्होंने और उनकी मां ने टीका ले लिया है. 

4. कमल हसन 

कमल हसन ने भी वैक्सीन का पहला शॉट लिया और लोगों को उनकी बारी आने पर वैक्सीन लगवाने के लिए प्रेरित किया. हसन ने वैक्सीन लगवाते हुए फ़ोटो भी शेयर की. 

5. सतीश शाह 

भारत में वैक्सीन लगवाने वाले पहले सेलेब्स में से एक हैं सतीश शाह. सोशल मीडिया के ज़रिए शाह ने अपना अनुभव शेयर किया. शाह ने लिखा कि उन्होंने 3 घंटे लाइन में लगकर आम लोगों की तरह ही वैक्सीन लगवाई. 

6. सैफ़ अली ख़ान

 सैफ़ अली ख़ान की वैक्सीन सेंटर पर इंतज़ार करते हुए कई तस्वीरें सोशल मीडिया पर आईं. कुछ लोगों ने सैफ़ का मज़ाक भी उड़ाया.

Source: The Times of India

एक रिपोर्ट के मुताबिक़, अभिनेत्री शिल्पा शिरोडकर वैक्सीन लगवाने वाली पहली भारतीय सेलेब्रिटी हैं. उन्होंने दुबई में वैक्सीन लगवाई थी.