2021 में बहुत सारी वेब सीरीज़ और फ़िल्में रिलीज़ हुई जो जिन्होंने जमकर हमारा मनोरंजन किया. इनमें से कुछ ऐसे कैरेक्टर्स भी थे जो हमारी यादों का हिस्सा बन गए. इन्होंने अपनी परफ़ॉर्मेंस से लोगों के दिलों में हमेशा के लिए जगह बना ली. इन पर न सिर्फ़ मीम्स बने बल्कि लोग इनकी Spin-Off मूवी की डिमांड भी करने लगे.



Spin-Off फ़िल्म में उन कैरेक्टर्स की कहानी दिखाई जाती है, जिनको फ़ेमस फ़िल्म/सीरीज़ में बहुत कम स्क्रीन टाइम मिलता है. चलिए जानते हैं 2021 के कुछ ऐसे ही कैरेक्टर्स के बारे में जो स्पिन-ऑफ़ मूवी डिजर्व करते हैं.

ये भी पढ़ें:  2021 Hit & Flop Movies: इस साल कौन सी फ़िल्म बनी बॉक्स ऑफ़िस की बादशाह और कौन सी गिरी औंधे मुंह 

1. संदीप भैया- एस्पिरेंट्स 

Aspirants वेब सीरीज़ में यूपीएससी की तैयारी कर रहे छात्रों की कहानी है, जो दर्शकों को ख़ूब पसंद आई थी. इसमें संदीप भैया का किरदार सनी हिंदुजा ने निभाया है. वो ख़ुद तो अपने लक्ष्य पर अटल रहे बाकियों का भी हौसला कायम रखने की उम्मीद बंधाते रहे. ग़लतियों से सीख लेकर उन्हें सुधारने के लिए भी ये तैयार दिखे.

Sandeep Bhaiya: Aspirants
Source: instagram

2. भानु प्रताप- मिमी

फ़िल्म 'मिमी' में भानु प्रताप का किरदार निभाया है पंकज त्रिपाठी. ये एक ड्राइवर हैं जो मुसीबत में फंसी लड़की की मदद करते हैं. इनके कैरेक्टर को भी लोगों ने ख़ूब प्यार दिया. इनकी कहानी भी लोग देखना पसंद करेंगे.

Bhanu Pratap Pandey from Mimi
Source: koimoi

3. जे.के. तलपड़े- फ़ैमिली मैन 2 

The Family Man 2 में एक ख़ुशमिज़ाज सीक्रेट एजेंट के रूप में जे.के. तलपड़े ने हम सबका दिल जीत लिया. ये रोल शारिब हाशमी ने निभाया है. पहले सीज़न और दूसरे सीज़न में भी इन्हें नोटिस किए बिना आप रह नहीं सकते. 

JK Talpade from The Family Man
Source: indianexpress

4. भारती मंडल- अजीब दास्तान 

2021 की बेस्ट फ़ीमेल परफ़ॉर्मेंस का ख़िताब भारती मंडल को दिया जा सकता है. ये किरदार कोंकणा सेन शर्मा ने निभाया है. एक दलित लड़की जो अपने हक़ के लिए लड़ना जानती है और समाज की कमियों पर भी सवाल उठाती है.

Bharti Mandal from Ajeeb Dastan
Source: Scroll

5. पप्पू- बंटी और बबली 2 

'बंटी और बबली 2' भले ही दर्शकों को पसंद न आई है, लेकिन इनके बेटे यानी पप्पू का किरदार बड़ा ही दिलचस्प लगा. ये तो ठगी में अपने मम्मी-पापा से भी आगे निकला. अग्रिम मित्तल ने ये रोल प्ले किया है. 

Pappu from Bunty Aur Babli 2
Source: tenor

6. चेल्लम सर- फ़ैमिली मैन 2 

'फ़ैमिली मैन 2' में मनोज बाजपेयी का कैरेक्टर एक रिटायर्ड खुफ़िया अधिकारी से टिप्स लेता है, वो थे चेल्लम सर. उनका कैरेक्टर जब आता दिमाग़ में एक खलबली सी मचा जाता. इस रोल को साउथ इंडियन एक्टर उदय महेश ने निभाया है.

Chellam Sir: The Family Man
Source: indianexpress

7. श्वेतकेतु झा- एस्पिरेंट्स 

अभिलाष थपलियाल ने इस सीरीज़ में श्वेतकेतु झा का किरदार निभाया है. ये कैरेक्टर इनसे अच्छा कोई नहीं निभा सकता था. एक यूपीएससी उम्मीदवार, सच्चा दोस्त और फिर बाद में एक बेस्ट टीचर के रोल में दर्शकों ने इन्हें ख़ूब पसंद किया. इन पर भी कई मीम्स बने थे.

Shwet Ketu Jha from TVF Aspirants
Source: YouTube

8. बालमुकुंद मीणा- कोटा फ़ैक्ट्री 2

रंजन राज ने ये कैरेक्टर प्ले किया है. पहले की तरह ही इस बार भी उन्होंने बाज़ी मार ली है. इनके जैसा ईमानदार और सपोर्टिव दोस्त तो हर कोई अपने जीवन में चाहता है. इनकी भी फ़िल्म दर्शक ज़रूर पसंद करेंगे.

Balmukund Meena from TVF Kota Factory
Source: inextmovies

9. लिली-द बॉम्बे बेगम्स 

Netflix की Bombay Begums में अमृता सुभाष ने दमदार कैरेक्टर निभाया है लिली का. ये समाज में अपर और मिडल क्लास की बैटल लड़ती दिखाई देती हैं. एक मां और समाज में अपने सम्मान के लिए लड़ती महिला के रूप में इन्हें देखना सभी पसंद करेंगे.

Lily from The Bombay Begums
Source: indianexpress

10. बिट्टू की मम्मी- गुल्लक 2 

SONY LIV की वेब सीरीज़ 'गुल्लक 2' इस बार भी दर्शकों के मन को भाई. बिट्टू की मम्मी बनी सुनीता रजवार ने भी इस बार भी किसी को निराश नहीं किया. पड़ोसियों पर नज़र रखने वाले इनका किरदार बहुत ही फ़नी और एंटरटेनिंग था. इनकी स्टोरी जानना भी काफ़ी इंटरेस्टिंग रहेगा.

Bittu Ki Mummy from Gullak 2
Source: Twitter

अगर आप भी चाहते हैं कि इन सभी कैरेक्टर्स की स्पिन ऑफ़ मूवी बने तो इस आर्टिकल को इतना शेयर करो कि ये इनके प्रोड्यूसर्स/डायरेक्टर्स तक पहुंच जाए.