Child Actors From OTT: कुछ चाइल्ड एक्टर्स (Child Actors) जिस भी मूवी या सीरीज़ का हिस्सा होते हैं, उसमें अपनी एक्टिंग से ऑडियंस के दिलों पर गहरा प्रभाव छोड़ने में क़ामयाब रहते हैं. ऐसे कई बॉलीवुड सुपरस्टार्स रह चुके हैं, जिन्होंने अपना करियर शोबिज़ इंडस्ट्री में बतौर चाइल्ड एक्टर ही शुरू किया था. भारत में वेब सीरीज़ का क्रेज़ तेज़ी से बढ़ने के बाद, चाइल्ड एक्टर्स एक बड़ी संख्या में महत्वपूर्ण भूमिकाओं में दिखाई दे रहे हैं.

आइए आपको उन चाइल्ड एक्टर्स (Child Actors From OTT) के बारे में बता देते हैं, जो वेब सीरीज़ की वजह से ही पॉपुलर हुए हैं. 

Child Actors From OTT

1. रीवा अरोड़ा

रीवा अरोड़ा को विक्की कौशल स्टारर फ़िल्म ‘उरी:द सर्जिकल स्ट्राइक’ के लिए जाना जाता है. वो इसके बाद शबाना आज़मी की वेब सीरीज़ ‘काली खुही‘ में नज़र आई थीं. इसमें उनकी परफॉरमेंस को बेहद सराहा गया था. 

2. वेदांत सिन्हा 

वेब सीरीज़ ‘द फ़ैमिली मैन‘ में वेदांत सिन्हा द्वारा निभाया गया कैरेक्टर भले ही एक बिगड़े हुए बच्चे के रूप में नज़र आया हो, लेकिन उनकी परफॉरमेंस लाजवाब थी. इसमें उन्होंने पॉपुलर एक्टर मनोज बाजपेयी के साथ काम किया था. वेदांत कई रियलिटी शोज़ जैसे ‘DID’ और ‘इंडियाज़ बेस्ट ड्रामेबाज़‘ में भी नज़र आ चुके हैं. (Child Actors From OTT)

imdb

ये भी पढ़ें: अपनी फ़िल्मों की पहचान बनें इन चाइल्ड एक्टर्स की एक्टिंग देखकर आप बड़े-बड़े एक्टर्स को भूल जाएंगे

3. दिव्यांश द्विवेदी

दिव्यांश द्विवेदी पॉपुलर वेब सीरीज़ ‘मिर्ज़ापुर‘ में कुछ ही देर के लिए नज़र आए थे. उन्होंने उस साहसी वेटर का क़िरदार निभाया था, जो गुड्डू और बबलू पंडित से पैसे मांगता है. 

4. अश्लेशा ठाकुर 

अश्लेशा ठाकुर वेब सीरीज़ ‘द फ़ैमिली मैन‘ के सीज़न 2 के बाद इंटरनेट मीम्स का हिस्सा बन गई थीं. हालांकि, लेकिन इस बात से कोई इंकार नहीं कर सकता कि यंग एक्ट्रेस ने अपना पार्ट बहुत अच्छे से निभाया है. इसके अलावा, वो सान्या मल्होत्रा के साथ ‘पगलैट‘ में भी नज़र आई थीं. 

pinkvilla

5. विशेष बंसल 

विशेष बंसल ने वेब सीरीज़ ‘असुर‘ में ‘शुभ जोशी‘ का क़िरदार निभाया था. लेकिन वो इससे पहले ही काफ़ी पॉपुलर हो चुके थे. उन्हें डेली सोप ‘ना बोले तुम ना मैंने कुछ कहा‘ में नायक के बेटे के तौर पर भी देखा गया था. 

imdb

6. वर्ति वघानी और वीरेन वज़ीरानी

वेब सीरीज़ ‘आर्या‘ में सुष्मिता सेन के अलावा चाइल्ड एक्टर्स वर्ति वघानी और वीरेन वज़ीरानी ने भी अपने स्क्रीन टाइम में कमाल की परफॉरमेंस दी थी. वर्ति ने सुष्मिता की बेटी ‘अरुणधति‘ का क़िरदार निभाया था. इससे पहले वर्ति ने 100 से भी ज़्यादा एड्स में काम किया है. 

postoast

ये भी पढ़ें: देखते हैं 80s-90s के समय के ये 12 चाइल्ड आर्टिस्ट्स आज कहां हैं और कैसे दिखते हैं

7. अथर्व विश्वकर्मा

इस क्यूट बच्चे ने अपने एडोरेबल लुक्स से क्राइम थ्रिलर सीरीज़ ‘ब्रीथ‘ से ख़ूब सुर्खियां बटोरी हैं. उन्होंने इस शो में लीड कैरेक्टर निभाया है और वो आर माधवन के ऑन स्क्रीन बेटे बने थे. 

teenagersbd

8. बोधिसत्व शर्मा

बोधिसत्व शर्मा ने पॉपुलर सीरीज़ ‘पाताल लोक‘ में अहम भूमिका निभाई है. इस फ़िल्म को अनुष्का शर्मा के होम प्रोडक्शन बैनर तले बनाया गया था. इस चाइल्ड एक्टर के बारे में लोगों को ज़्यादा जानकारी नहीं है, लेकिन उसकी परफॉरमेंस सबको याद है. 

jagran

9. इवाना कौर 

इवाना कौर ने वेब सीरीज़ ‘ब्रीथ इंटू द शैडोज़‘ में अहम किरदारों में से एक रोल निभाया था. उन्होंने सिया सभरवाल का रोल निभाया था, जिसके लिए उनकी एक्टिंग की ख़ूब तारीफ़ें हुई थीं. 

starsunfolded

10. अक्षत दास

अक्षत दास ने नवाज़ुद्दीन सिद्दीकी स्टारर सीरीज़ ‘सीरियस मेन‘ में आदिमणि का क़िरदार निभाया था. वास्तव में, कई प्रशंसकों का मानना ​​​​था कि एक समय पर अक्षत नवाज़ुद्दीन पर भी भारी पड़ गया.

ये चाइल्ड एक्टर्स टैलेंट की पूरी दुकान हैं.