बॉलिवुड और टीवी एक्टर अनुपम श्याम इन दिनों किडनी की समस्या से पीड़ित हैं और उनका इलाज मुंबई के एक अस्पताल में चल रहा है. हाल ही में उनके परिवार ने इलाज के लिए आर्थिक मदद मांगी थी, ऐसे में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अभिनेता अनुपम श्याम के इलाज के लिए 20 लाख रुपये की सहायता की घोषणा की है. यूपी सरकार के एक अधिकारी ने कहा कि ये सहायता मुख्यमंत्री राहत कोष से दी जाएगी.  

Source: mid-day

62 वर्षीय अभिनेता, टीवी शो ‘मन की बात: प्रतिज्ञा’ और ‘स्लमडॉग मिलियनेयर’ और ‘बैंडिट क्वीन’ जैसी फ़िल्मों में अपने काम के लिए जाने जाते हैं. वो उत्तर मुंबई में एपेक्स किडनी केयर में डायलिसिस से गुज़र रहे थे. लेकिन उनकी तबीयत काफ़ी बिगड़ गई थी, जिसके चलते उन्हें गोरेगांव के लाइफ़लाइन अस्पताल में शिफ़्ट कर दिया गया.  

अभिनेता के परिवार को उनके इलाज के लिए काफ़ी संघर्ष करना पड़ रहा था. अनुपम श्याम के परिवार ने बॉलिवुड में उनके दोस्तों से भी मदद मांगी.   

Source: ndtv

अनुपम श्याम के भाई अनुराग ने बताया, ‘आर्थिक संकट के कारण उन्हें अच्छा इलाज नहीं मिल सका. मैंने उनके दोस्तों को उनके स्वास्थ्य के बारे में बताया और सलमान ख़ान की चैरिटी फ़ाउंडेशन बीइंग ह्यूमन की वेबसाइट पर भी गया. मुझे मनोज बाजपेयी का भी फ़ोन आया, जिन्होंने कहा कि वो इस मामले को देखेंगे.’  

अपने लगभग तीन दशक के करियर में अनुपम श्याम ने ‘दिल से’, ‘लगान’, ‘हज़ारों ख़्वाहिशें ऐसी’ जैसी फ़िल्मों में अभिनय किया. लेकिन उन्हें सबसे ज़्यादा लोकप्रियता 2009 में स्टार प्लस पर प्रसारित हुए शो ‘मन की आवाज़: प्रतिज्ञा’ में ठाकुर सज्जन सिंह की भूमिका निभाने से मिली.