इसमें कोई दो राय नहीं कि सोशल मीडिया ने कईयों को रातों-रात फ़ेमस करने का काम किया है. वहीं, देश भर के छुपे हुए टैलेंट को बाहर निकालने का एक बहुत बड़ा माध्यम ये बनकर उभरा है. होता ये है कि कई बार पैसों की कमी प्रतिभा के रास्ते का रोड़ा बन जाती है, लेकिन विभिन्न सोशल मीडिया प्लेटफ़ॉर्म ने इस रोड़े को हटाने का काम किया है. एक ऐसे ही प्रतिभावान युवा की सक्सेस स्टोरी हम आपको बताने जा रहे हैं जिनका नाम है आदर्श आनंद (Comedian Adarsh Anand). सोशल मीडिया और अपने यूनिक टैलेंट के ज़रिए आज इन्होंने अपने लाखों फ़ैन्स बना लिए हैं. 

आइये, जातने हैं कौन हैं आदर्श आनंद (Comedian Adarsh Anand) और क्यों उन्हें मिलियन में लोग फ़ॉलो करते हैं.

कौन हैं आदर्श आनंद?  

Adarsh ​​Anand
Source: getyoulyrics

आदर्श आनंद (Comedian Adarsh Anand) एक युवा कलाकार हैं. उनकी उम्र 25 साल की है और उनका जन्म 4 नवंबर 1995 को बिहार के भागलपुर में हुआ था. आदर्श आनंद लगभग 12 साल से एक्टिंग की दुनिया में हैं. हालांकि, उन्हें पहचान भारत में बैन हुए एप टिकटॉक एप से मिली. इसके बाद उन्होंने यूट्यूब, इंस्टाग्राम व फ़ेसबुक के ज़रिए अपनी ख़ास पहचान बनाई. 


Adarsh Anand
Source: youtube
adarsh anand
Source: youtube

आज उन्हें इंस्टाग्राम पर 1 मिलियन से ज़्यादा लोग फ़ॉलो करते हैं और यूट्यूब पर उनके 1.57 मिलियन सब्सक्राइबर्स हैं. उनके पिता का नाम रविकर प्रसाद कर्ण है और माता का नाम मधुबाला देवी है. उनके पिता एक टीचर हैं और माता हाउस वाइफ़. इसके अलावा, उनकी दो बहनें भी हैं. परिवार के सभी सदस्य आदर्श आनंद का पूरा सपोर्ट करते हैं. वहीं, उनकी शिक्षा की बात करें, तो उन्होंने साइंस विषय में ग्रेजुएशन किया हुआ है.

क्या है शुरुआती कहानी? 

Source: starktimes

एक मीडिया ऑर्गेनाइज़ेशन से हुई बातचीत में आदर्श आनंद ने बताया कि वो स्कूल से ही अपना करियर डांसिंग, सिंगिंग और एक्टिंग में बनाना चाहते थे. वहीं, उन्होंने 4 साल से डांस करना शुरू कर दिया था. जब वो कक्षा दसवीं में पहुंचे, तो उन्होंने डासिंग में करियर बनाने का सोच लिया था.

लाइफ़ की सबसे पहली उपलब्धि

adarsh anand
Source: abplive

जैसा कि हमने बताया कि आदर्श आनंद (Comedian Adarsh Anand) स्कूल से ही डासिंग व एक्टिंग में करिया बनाना चाहते थे. वहीं, वो स्कूल में होने वाली सभी प्रतियोगिता में हिस्सा लेते थे. वहीं, उन्हें ‘घर-घर में स्टार’ नामक प्रतियोगिता से सबसे पहली उपलब्धि मिली. विजेता के तौर पर उन्हें 51 हज़ार रुपए मिले थे. इसके बाद उन्होंने भागलपुर के ही FM में बतौर RJ काम किया था.

क्या ख़ास है आदर्श आनंद की कलाकारी में?   

जैसा कि हमने बताया कि उनमें टैलेंट कूट-कूटकर भरा हुआ है. वो एक एक्टर हैं और विभिन्न फ़िल्मों व गानों पर फ़नी स्पूफ़ वीडियो बनाकार पोस्ट करते रहते हैं, जिन्हें लोग काफ़ी पसंद करते हैं. इसके अलावा, वो एक मिमिक्री आर्टिस्ट भी हैं यानी विभिन्न बॉलीवुड एक्टर्स व राजनेताओं की आवाज़ें निकालकर लोगों का मनोरंजन करते हैं. इसके अलावा, वो कई छोटे-बड़े शोज़ में भी जाते रहते हैं. ज़ी टीवी के एक रियलिटी शो में भी उन्हें बुलाया गया था. 

उनकी एक पूरी टीम है, जिनमें कुछ बच्चे भी शामिल हैं. वो भी काफ़ी टैलेंटेड बच्चे हैं, जो आदर्श आनंद के अमूमन हर वीडियोज़ में नज़र आते हैं. कभी साड़ी पहनकर महिलाओं के लिवाज़ में, तो कभी एक्टर्स की एक्टिंग कर वो सोशल मीडिया पर लोगों का दिल जीतते रहते हैं. वो अधिकतर वीडियो गांव के परिवेश में ही शूट करते हैं. इसके अलावा, वो सोशल मुद्दों पर भी वीडियोज़ बनाते रहते हैं. उनके बहुत से वीडियोज़ वायरल जा चुके हैं. 

यूट्यूब से मिले थे 8 हज़ार रुपए 

aadarh aanand
Source: instagram

मीडिया से बात करते हुए उन्होंने अपनी वर्तमान इनकम पर हंसते हुए कहा था कि इतना कमा लेता हूं कि अपने साथ काम करने वालों को किसी भी चीज़ की कमी नहीं होने देता हैं. पहनने के लिए कपड़े और आने-जाने के लिए किराये की ज़रूरत पूरी हो जाती है’. वहीं, उन्होंने ये भी बताया था कि यूट्यूब से उनकी पहली कमाई 8 हज़ार रुपए थी


ये थी आदर्श आनंद (Comedian Adarsh Anand) से जुड़ी कुछ ख़ास जानकारी. उम्मीद करते हैं कि आपको ये आर्टिकल पसंद आया होगा.