बीते शनिवार को नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) ने मशहूर कॉमेडियन भारती सिंह के घर पर रेड डाली. भारती और उनके पति हर्ष लिंबाचिया पर ड्रग्स लेने के आरोप हैं. इसके NCB ने दोनों को हिरासत में लेकर पूछताछ की. इस दौरान भारती और हर्ष ने गांजा लेने की बात क़ुबूल कर ली है. जिसके बाद दोनों को 4 दिसंबर तक के लिए न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है.  

मुंबई की एक अदालत कॉमेडियन भारती सिंह और उनके पति हर्ष लिम्बाचिया की ज़मानत याचिका पर सोमवार को सुनवाई करेगी. भारती और हर्ष पर एनडीपीएस अधिनियम की धारा 20B (II)(A) (छोटी मात्रा में ड्रग्स) और 8C (ड्रग्स का कब्ज़ा) और 27 (ड्रग्स का सेवन) के तहत मामला दर्ज किया गया है. 

Source: tribuneindia

बताया जा रहा है कि भारती सिंह के घर और ऑफ़िस से 86.5 ग्राम गांजा भी बरामद किया गया है. बता दें कि एक ड्रग पैडलर से पूछताछ में इन दोनों का नाम सामने आया था. इसके बाद भारत और हर्ष के अंधेरी, लोखंडवाला और वर्सोवा स्थित घरों में रेड की गई थी. 

Source: tribuneindia

बीते रविवार को हर्ष को गिरफ़्तार किए जाने के बाद दोनों को उसी दिन मजिस्ट्रेट अदालत में पेश किया गया, जहां से उन्हें 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया. अदालत के आदेश के तुरंत बाद दोनों ने अधिवक्ता आयाज़ खान के माध्यम से जमानत याचिका दायर की. ज़मानत याचिका में ये कहते हुए रिहा करने की मांग की गई कि उनके पास कोई आपराधिक मामला नहीं है और इसलिए उनके फ़रार होने का कोई सवाल ही नहीं है. 

Source: indiatvnews

जानकारी दे दें कि 1 किलो तक का गांजा छोटी मात्रा में माना जाता है. इसके लिए 6 महीने तक जेल या 10,000 रुपये का जुर्माना लगाया जा सकता है.