'कपिल शर्मा'

आज के दौर में ये कॉमेडी की दुनिया का वो नाम है, जिसके नाम मात्र से ही लोगों के चेहरे पर हंसी आ जाती है. कभी पीसीओ में काम करने वाले कपिल शर्मा आज कॉमेडी किंग बन चुके हैं. सफ़र थोड़ा लंबा था, पर हां हार नहीं मानने वालों को उनकी मंज़िल मिली ही जाती है. कपिल शर्मा भी उसी लंबे सफ़र के साथी हैं, जिन्होंने देर से ही सही पर ज़बरदस्त कामयाबी हासिल की.

kapil
Source: khaleejtimes

'द कपिल शर्मा शो', सिर्फ़ देश में ही नहीं, बल्कि विदेशों में भी काफ़ी पॉपुलर है. कपिल की हंसी हो या जोक पेश करने का अंदाज़, उन्हें बाकियों से काफ़ी अलग बनाता है. बच्चे हो, बूढ़े हो या हो जवान हर कोई कपिल शर्मा के कॉमेडी करने के अंदाज़ पर फ़िदा पर है. इतना ही नहीं दिन पर दिन वो बड़े-बड़े सेलिब्रिटीज़ को भी अपना फ़ैन बनाते जा रहे हैं.

Kareena
Source: youtube

कपिल इतनी चालाकी से सेलेब्स से उनके दिल की बात बाहर निकलवाते हैं कि हर कोई उनके आगे नतमस्तक हो जाता है. आज कुछ ऐसे एपिसोड की बात करते हैं, जब सेलेब्स भी कपिल की कॉमेडी आगे चुप हो गये.

The Kapil Sharma
Source: samachar4media

'ऐ दिल है मुश्किल' के समय पर जब ऐश्वर्या और रणबीर सिंह उनके शो पर आये, तो कपिल ने मज़ाक-मज़ाक में रणबीर से ये भी जान लिया कि ऐश्वर्या उनकी क्रश थी. नेशनल टेलीविज़न पर कपूर ख़ानदान के चिराग से ऐसा क़बूलनामा कराना सिर्फ़ कपिल के बस की बात है.

वहीं जब सोनू सूद और जैकी चैन कपिल के शो पर पहुंचे, तो कपिल ने उनके साथ भी जमकर ख़ूब मस्ती की. कपिल की इंग्लिश ने जैकी चैन को जितना कंफ़्यूज़ किया, उतना ही हंसाया भी. कुल मिला कर जैकी चैन भी मान गये कि कपिल जैसा कोई नहीं. यही नहीं, कई सेलेब्स का कपिल शर्मा के शो पर अकसर ही आना-जाना लगा रहता है. इन्हीं सेलेब्स में से एक अक्षय कुमार भी हैं.

दुनियाभर में करोड़ों लोगों की फ़ैन फ़ॉलोइंग लिये अक्षय कुमार फ़िल्म प्रोमशन के लिये सोनाक्षी के साथ शो पर पहुंचे थे. अक्षय की एंट्री को लेकर कपिल कहते हैं कि जब आपको ऐसे ही आना था, तो पैसे क्यों खर्च कराये? कपिल के इस ज़ोक पर अक्षय कहते हैं कि हमारी इतनी मजाल कि मैं ये सब चीज़ें बताऊं और ये लोग इतना पैसा खर्च करेंगे. इस क्लिप में आप कपिल और अक्षय की मस्ती देख सकते हैं. अक्षय अपनी हर फ़िल्म के प्रमोशन के लिए कपिल के शो में जाते हैं और बार दोनों जनता को ख़ूब हंसाते हैं.

इसके आगे हम क्या कहें कि 'कॉमेडी नाइट विद कपिल' में जब बच्चन साबह पहुंचे, तो कपिल ने उनके साथ मिलकर अपने दोस्त चंदू की ख़ूब खिंचाई की. मतलब बंदा बच्चन साहब से भी एक्टिंग करा सकता है. सलमान ख़ान और शाहरुख़ ख़ान के साथ कपिल अकसर ही फ़न करते हुए दिखाई देते हैं. मतलब किंग ख़ान और भाईजान भी कपिल के आगे कुछ नहीं कह सकते हैं.

अनुष्का शर्मा, नीतू कपूर, सुनील शेट्टी, संजय दत्त, आयुष्मान ख़ुराना यानि बॉलीवुड के जितने बड़े-बड़े स्टार्स हैं, कपिल ने उनके साथ मिल कर दर्शकों को ख़ूब हंसाया है. कमाल की बात ये है कि कुछ ही मिनटों में कपिल सभी स्टार्स को अपने रंग में ढाल लेते हैं.

Kapil Sharma
Source: indianexpress

कपिल शर्मा के जन्मदिन पर हम बस इतना ही कहेंगे कि यूं ही हंसते रहिये और सभी को ख़ूब हंसाते रहिये.

Happy Birthday Comedy King Kapil.

Entertainment के और आर्टिकल पढ़ने के लिये ScoopWhoop Hindi पर क्लिक करें.