Crazy Bolllywood Villains: फ़िल्मी कहानी भले ही हीरो-हीरोइन की होती है, मगर उसमें रोमांच का तड़का विलन ही लगाता है. बॉलीवुड में हमेशा से ही विलेन के क़िरदार ढांसू रहे हैं. पहले के वक़्त में तो लोग विलेन का रोल निभाने वालों से हक़ीक़त में नफ़रत कर बैठते थे. मगर पिछले कुछ सालों से बदलाव देखने को मिला है. लोग न सिर्फ़ विलेन को पसंद कर रहे हैं, बल्क़ि फ़िल्मों का मुख़्या आकर्षण भी विलन ही बनते हैं. 

आज हम बॉलीवुड कुछ ऐसे ही सरफिरे विलन्स के बारे में आपको बताएंगे, जिनकी एक्टिंग देख कर लोगों के रोंगटे खड़े हो गए थे. मगर दिलचस्प ये है कि बॉलीवुड के इन विलेन्स को देखकर जितना ग़ुस्सा आएगा, उतना ही उनकी एक्टिंग से प्यार हो जाएगा.

Crazy Bolllywood Villains

1. प्रशांत नारायणन, मर्डर 2

Murder 2
Source: wp

मर्डर 2 में प्रशांत ने एक ट्रांससेक्सुअल शख़्स धीरज पांडे का रोल निभाया था. वो इसमें एक साइको किलर बने थे, जो लड़कियों का बेरहमी से क़त्ल कर देता है. उनकी वेशभूषा से लेकर एक्टिंग तक सब इतना ख़तरनाक था कि देखने वालों के रोंगटे खड़े हो गए थे. प्रशांत को इस क़िरदार के लिए काफ़ी सराहा गया था.

2. विशाल जेठवा, मर्दानी 2

Mardaani 2
Source: bollywoodhungama

विशाल जेठवा ने मर्दानी 2 में एक किलर की भूमिका निभाई थी. वो भी लड़कियों का बेरहमी से क़त्ल करता है और इससे उसे सुकून मिलता है. विशाल ने इतना बेहतरीन अभिनय किया था कि आपको वाक़ई उनसे नफ़रत होने लगेगी. स्क्रीन पर क़िरदार को देख कर आप ग़ुस्से से भर जाएंगे. (Crazy Bolllywood Villains)

3. शबाना आज़मी, मकड़ी

Makdee
Source: Twiiter

शबाना आज़मी तो हर क़िरदार में ग़ज़ब करती हैं. मगर मकड़ी में निभाई उनकी भूमिका वाक़ई डरा देने वाली थी. इस हॉरर मूवी में वो एक रहस्यमयी चुड़ैल बनी हैं, जो बच्चों को पकड़ कर एक महल में क़ैद कर लेती हैं. बचपन तो छोड़िए, आज भी जब ये फ़िल्म देखते हैं बदन थर्रथर्रा उठता है. और इसके पीछे वजह शबाना आज़मी का क़िरदार ही है.

4. उर्मिला मातोंडकर, कौन

Urmila Matondkar
Source: indiatimes

जिसने भी ये फ़िल्म नहीं देखी है, वो पहली फ़ुर्सत में देख ले. क्योंकि, उर्मिला मातोंडकर ने क्या ग़ज़ब का रोल निभाया है. पूरी फ़िल्म में आप उर्मिला को एक मासूम लड़की समझते रहेंगे, मगर जब कहानी अंत पर पहुंचेगी, तब उर्मिला का दिल दहला देने वाला रूप नज़र आता है. 

5. आशुतोष राणा, संघर्ष

Ashutosh Rana
Source: dnaindia

संघर्ष फ़िल्म का ज़िक्र होते ही आशुतोष राणा का चेहरा ज़ेहन में आ जाता है. भयंकर रोल था. आशुतोष राणा जब-जब स्क्रीन पर नज़र आते हैं, तब-तब बदन में अपने आप सिहरन बढ़ जाती है. यक़ीनन ये उनकी ज़िंदगी का सबसे बेहतरीन रोल था.

6.  रितेश देशमुख, एक विलेन

Riteish Deshmukh
Source: indiatvnews

फ़िल्म की स्टोरी और बाकी एक्टर्स में भले ही दम ज़्यादा न हो, मगर रितेश देशमुख ने सबको चौंकाया था. अपने कॉमेडी रोल्स के लिए पहचान रखने वाले रितेश ने एक साइको किलर की भूमिका बेहतरीन तरीके से निभाई थी. उन्हें देख कर कोई यक़ीन ही नहीं कर सकता था कि वो इतना भयंकर क़िरदार निभा पाएंगे, जो एक साधारण आदमी से बेरहम हत्यारे  में इतने ज़बरदस्त तरीके से ट्रांसफ़ॉर्म हो जाएगा.

7. परेश रावल, टेबल 21

Paresh Rawal
Source: indiatvnews

परेश रावल के हर क़िरदार से लोग प्यार करते हैं, मगर टेबल 21 में उनको देखकर सबको नफ़रत ही होगी. एक एक्टर के तौर पर ये उनकी तारीफ़ ही है. उन्होंने फ़िल्म में एक ऐसे पिता का रोल निभाया, जो अपने बच्चे के साथ हुई रैगिंग का बदला लेने के लिए एक कपल की ज़िंदगी बरबाद करता है. 

8. नवाजुद्दीन सिद्दीकी, बदलापुर

Nawazuddin Siddiqui
Source: indiatimes

बदलापुर में नवाज़ को देखकर आपका ख़ून खौल उठेगा. मन करेगा कि स्क्रीन में घुसकर धो डालें. क्योंंकि, पूरी फ़िल्म में वो मक्कारी की सीमा पार किए हैं. और सही मायने में यही देखने में मज़ा भी आता है. क्योंकि, नवाज़ ने बेहद विश्वसनीय ढंग से एक हत्यारे चोर की भूमिका निभाई है.

ये भी पढ़ें: जो Off-Screen हीरो को फ़ाइट सिखाता और स्क्रीन पर उसी से पिटने वाले 90s के इस विलेन को जानते हैं?

Crazy Bolllywood Villains: इनमें से आपका फ़ेवरेट विलेन कौन सा है?