अपने देश में दीवानों की कोई कमी नहीं है. एक ढूंढो हज़ार मिलेंगे. बात जब बॉलीवुड सेलेब्स (Bollywood Celebs) को लेकर दीवानगी की हो, फिर तो हज़ार नहीं, लाख दिखेंगे. बस दिक़क्त ये है कि फ़ैनगिरी में हम इंडियन्स कुछ ज़्यादा ही उड़न खटोला बन जाते हैं. फिर न तो हम कोई सीमा रखते हैं और न ही सुशील रह जाते हैं.

इस बात को फ़र्जी का ज्ञान मत समझिएगा. ये हक़ीक़त है. ऐसे-ऐसे बॉलीवुडिया क्रेज़ी फ़ैन्स (Crazy Fans) मौजूद है, जो सेलेब्स को अपनी छाती फाड़ मोहब्बत दिखा चुके हैं. 

तो आइए नज़र डालते हैं बॉलीवुड सेलेब्स के क्रेज़ी फ़ैन्स पर-

1. सलमान ख़ान से मिलने के लिए भूख हड़ताल

businessofcinema

मौलिक बाबूभाई शेषंगिया नाम का शख़्स भाईजान से मिलने के लिए राजकोट में ‘प्रेम रतन धन पायो’ के सेट पर पहुंच गया. उसने ज़िद कर ली कि उसे सलमान ख़ान से मिलना है और फ़ोटो खिंंचवानी है. मना करने पर ये वहीं भूख हड़ताल पर बैठ गया. 

2. करीना कपूर को दिया डायमेंड सेट

indulgexpress

करीना कपूर का एक फ़ैन उन्हें सालों से चिट्ठियां लिखता रहा. मगर कभी जवाब नहीं आया. रिपोर्ट्स के मुताबिक, उस जुनूनी फ़ैन ने फिर करीना कपूर को एक डायमेंड सेट गिफ़्ट कर दिया, जिसकी क़ीमत 40 लाख रुपये थी. (क्रेज़ी फ़ैन्स)

3. रजनीकांत को किडनी देने के लिए की सुसाइड की कोशिश

indianexpress

रजनीकांत 2011 में किडनी की बीमारी के चलते सिंगापुर के एलिजाबेथ हॉस्पिटल में भर्ती थे. उस वक़्त सुंदरपुरम के रजनीराजा अरोकियासामी उन्हें अपनी किडनी डोनेट करना चाहता था. उसने अपनी बात पहुंचाने के लिए ज़हर खा लिया था. हालांकि, बाद में उसे बचा लिया गया. 

4. अमिताभ बच्चन का बनाया मंदिर

bangkokpost

अमिताभ बच्चन की एक बड़ी फैन फॉलोइंग है. मगर क्या आप जानते हैं कि उनका एक मंदिर भी है? जीी हां, कोलकाता में बच्चन भक्तों ने उनका एक मंदिर बनवाया है. मंदिर के मुख्य भाग में अमिताभ बच्चन द्वारा अग्निपथ में पहने गए जूतों की एक जोड़ी है. साथ ही, अक्स फ़िल्म में जिस सिंहासन पर वो बैठे हैं, वो भी यहां मौजूद है. यहां लोग मेगा स्टार की पूजा करते हैं और उनका अपना एक मंत्र भी है-  ‘जय श्री अमिताभ’.

5. ऐश्वर्या की शादी की ख़बर सुनकर डिप्रेशन में पहुंंचा शख़्स

dnaindia

श्रीलंका के निरोशन देवप्रिया ऐश्वर्या राय की शादी से इतना दुखी हो गए कि वो डिप्रेशन में चले गए. उन्हें लगता था कि वो ऐश्वर्या के साथ रोमांटिक रिलेशन में हैं. हालांकि, जब एक्ट्रेस की शादी हुई वो इस कदर परेशान हुए कि उन्होंने ऐश्वर्या पर मुकदमा करने की सोच ली. ख़ैर, उन्होंने केस किया नहीं.

6. अभिषेक बच्चन के लिए काटी कलाई

informalnewz

अभिषेक की ऐश्वर्या राय से शादी के वक़्त एक मॉडल जाह्नवी कपूर ने अपनी कलाई काट ली थी. उसका दावा था कि अभिषेक और उसकी पहले ही शादी हो चुकी है. हंगामे के बाद पुलिस ने मॉडल को हिरासत में ले लिया था.

7. फ़ैन ने शाहरुख ख़ान को डेडिकेट किया अपना घर

thequint

लखनऊ में शाहरुख ख़ान का एक बहुत बड़ा फ़ैन है. उसने अपना घर एक्टर को समर्पित करते हुए उसका नाम ‘एसआरके पैलेस’ रखा है. इतना ही नहीं, उसने पूरे घर को शाहरुख की तस्वीरोंं से चेप दिया है. यहां तक अपना नाम भी विशाल सिंह से बदलकर विशारुख सिंह कर लिया.

वैसे ऐसे क्रेज़ी फ़ैन्स बहुत कम ही सेलेब्स को नसीब होते हैं.