कई बार होता है कि अच्छा काम करते हुए भी हमें उसका श्रेय नहीं मिलता. या फिर वो पहचान नहीं दी जाती, जो मिलनी चाहिये. ये चीज़ें सिर्फ़ आम इंसान के साथ ही नहीं, सेलेब्स के साथ भी होती हैं. बॉलीवुड के बहुत से ऐसे कलाकार हैं जिन्हें अब तक वो मुकाम नहीं दिया गया, जिस पर वो होने चाहिये. आम भाषा में इसे 'भेदभाव' कह सकते हैं. 

View this post on Instagram

During Laal Kaptaan.😊

A post shared by Deepak Dobriyal (@deepakdobriyal1) on

इसी भेदभाव से परेशान होकर अभिनेता दीपक डोबरियाल ने सोशल मीडिया पर अपनी नाराज़गी ज़ाहिर की है. दीपक डोबरियाल कई बॉलीवुड फ़िल्म में अपना बेहतरीन प्रदर्शन कर चुके हैं. फ़ैंस की वाहवाही लूटने के बाद भी उन्हें फ़िल्मों में वो जगह नहीं दी गई, जिसके वो हक़दार थे. अभिनेता का कहना है कि उन्होंने 'गुलाल', 'ओमकारा', 'हिंदी मीडियम' और 'तनु वेड्स मनु' जैसी कई सुपहिट फ़िल्मों में काम किया, लेकिन कभी उन्हें फ़िल्म के पोस्टर में जगह नहीं दी गई. 

इसी नराज़गी के चलते उन्होंने अपनी फ़िल्मों के पोस्टर शेयर किये और बताया कि वो इन फ़िल्मों में तो थे पर पोस्टर में नहीं हैं. उन्होंने लिखा, पोस्टर में नहीं था, पर मैं भी था इस फ़िल्म में. एक दरख़्वास्त थी, हमारा काम वर्किंग Still से भी चल जाएगा. अगली बार टैग करें, तो वर्किंग Still के साथ. इन पोस्टर के साथ ही उन्होंने ये भी बताया कि 'गुलाल' फ़िल्म में काम करने के लिये फ़िल्म निर्माता-निर्देशक ने उनसे अंतिम समय में विनती की थी. जिसके बाद उन्होंने रोल के लिये हां कहा था. फिर भी पोस्टर पर उनका चेहरा नहीं था. 

अभिनेता द्वारा शेयर किये पोस्टर ये रहे:

दीपक डोबरियाल ने 'अंग्रेज़ी मीडियम' में अभिनेता इरफ़ान ख़ान के साथ महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी. इसके अलावा वो संजय मिश्रा के साथ 'कामयाब' में भी दिखाई दिये थे. 

वैसे इस कलाकार का ये दर्द वही लोग समझ सकते हैं, जो इस दर्द से गुज़र रहे हैं या फिर गुज़र चुके हैं. 

Entertainment के और आर्टिकल्स पढ़ने के लिये ScoopWhoop Hindi पर क्लिक करें.