YouTuber Devraj Patel Death: कॉमेडियिन YouTuber देवराज पटेल की सड़क हादसे में मौत हो गई है. सोशल मीडिया पर वो ‘दिल से बुरा लगता है भाई’ पंच लाइन से काफ़ी मशहूर थे. देवराज महज़ 22 साल के थे. उनके फ़ैंस इस वक़्त काफ़ी शोक में हैं. हालांकि, पहले भी कई YouTubers ने कम उम्र में इस दुनिया को अलविदा कहा है. आज हम आपको ऐसे ही YouTubers के बारे में बताएंगे. (Devraj Patel And These Youtubers Died At A Very Young Age)

Devraj Patel And These Youtubers Died At A Very Young Age

1. देवराज पटेल

छत्तीसगढ़ के जाने-माने कॉमेडियन यूट्यूबर देवराज पटेल का लाभांडी के पास सड़क हादसे में निधन हो गया. मिली जानकारी के मुताबिक, अनियंत्रित तेज रफ़्तार ट्रक ने पीछे से बाइक को टक्कर मारी. इस हादसे में यूट्यूबर देवराज की घटना स्थल पर ही मौत हो गई. देवराज के इंस्टा पर 63 हज़ार से ज़्यादा फ़ॉलोवर्स हैं.

2. अगस्त्य चौहान

‘प्रो राइडर 1000’ फ़ेम अगस्त्य चौहान ने जिस बाइक से प्रसिद्धि हासिल की, उसी बाइक की रफ़्तार ने उनकी जान ले ली. ये हादसा 3 मई 2023 को यमुना एक्सप्रेसवे पर तब हुआ, जब वो अपनी रेसिंग बाइक से आगरा से दिल्ली जा रहे थे. 25 साल के अगस्त्य देहरादून के रहने वाले थे. उनके यूट्यूब चैनल पर 12 लाख से अधिक सब्सक्राइबर हैं.

3. अमित मंडल

बंगाल के रहने वाले दिवयांग यूट्यूबर अमित मंडल की भी फ़रवरी 2023 में एक सड़क हादसे में मौत हो गई थी. रिपोर्ट्स के मुताबिक, वो अपने दोस्तों संग स्कूटी से कहीं जा रहे थे, तभी सड़क हादसे में उनकी मौत हो गई. 22 साल के अमित अक्सर अपने यूट्यूब चैनल पर अहम मुद्दों को उठाते थे, जैसे कि सेल्फ़ लव, बॉडी शेमिंग, मेंटल हेल्थ वगैरह. इंस्टा पर उनके 1 लाख 88 हज़ार से ज़्यादा फ़ॉलोवर्स हैं.

4. दानिश ज़ेहन

दानिश ज़ेहन की मौत भी रोड एक्सीडेंट की वजह से हुई थी. 2018 में महज़ 21 साल की उम्र में उन्होंने दुनिया को अलविदा कह दिया था. दानिश की उम्र 21 साल थी. दानिश एक मिडिल क्लास फैमिली से हैं. मुंबई के एक माध्यमवर्गीय परिवार से आते थे. दानिश के इंस्टा पर 37 लाख से ज़्यादा फ़ॉलोवर्स हैं.

5. अभ्युदय मिश्रा

फ़ेमस YouTuber अभ्युदय मिश्रा उर्फ़ Skylord की 2022 में बाइकिंग टूर के दौरान एक सड़क दुर्घटना में मौत हो गई थी. मध्य प्रदेश के इस सोशल मीडिया स्टार की उम्र महज़ 25 साल थी. YouTube पर अभ्युदय मिश्रा के चैनल स्काईलॉर्ड के करीब 14 लाख सब्सक्राइबर हैं. उन्हें इंस्टाग्राम पर साढ़े 3 लाख से ज़्यादा लोग फॉलो करते थे.

6. राहुल वोहरा

YouTuber राहुल वोहरा की कोविड-19 से इलाज के दौरान मौत हो गई थी. उत्तराखंड के एक छोटे से गांव से ताल्लुक रखने वाले राहुल वोहरा को वर्तमान की सामाजिक परिस्थितियों व मुद्दों पर वीडियोज़ बनाने के लिए जाना जाता था. महज़ 35 साल की उम्र में उन्होंने दुनिया को अलविदा कह दिया था. YouTube पर उनके क़रीब 1 लाख 37 हज़ार सब्स्क्राइबर थे.

7. लोकेश यादव

भोपाल के 25 साल के आर्टिस्ट लोकेश यादव ऊर्फ ‘लोकआर्टिस्ट’ की अगस्त 2022 में एक सड़क हादसे में मौत हो गई थी. उनकी बाइक ट्रक से टकरा गई थी, जहां सिर में गंभीर चोट आने के चलते उनकी मौत हो गई. लोकेश पेंटिंग बनाते थे और बॉलीवुड सेलेब्स की बीच भी काफ़ी फ़ेमस थे. YouTube पर लोकेश के 20 लाख से ज़्यादा फ़ॉलोवर्स थे.

ये वाक़ई हैरान करने वाली बात है कि ज़्यादातर YouTubers की मौत सड़क हादसो में हुई है.

ये भी पढ़ें: ‘दिल से बुरा लगता है भाई’ डायलॉग से मशहूर हुए थे देवराज पटेल, बेहद स्ट्रगल के बाद बनाई थी पहचान