दीया मिर्ज़ा और सोनू सूद जल्द ही एकसाथ एक शो में नज़र आने वाले हैं. इस शो के दोनों को-होस्ट होंगे. शो का नाम 'भारत के महावीर' है, जो COVID-19 महामारी के दौरान देश के लोगों के लिए निस्वार्थ काम करने वाले हीरोज़ की कहानी पर बेस्ड होगा. ये सीरीज़ संयुक्त राष्ट्र में भारत और NITI Aayog और डिस्कवरी चैनल की साझेदारी में बन रही है. तीन पार्ट की इस सीरीज़ में महामारी की 12 कहानियां दिखाई जाएंगी, जिसने महामारी के बीच 'ताक़त और एकजुटता' की मिसाल पेश की है.

dia mirza & sonu sood to co host documentary series bharat ke mahaveer

NDTV के अनुसार, दीया मिर्ज़ा, जो संयुक्त राष्ट्र महासचिव के SDG की वक़ील हैं इन्होंने कहा,

भारत के लोगों ने दुनिया को दिखाया है कि लोगों की एकजुट शक्ति से किसी भी मुश्क़िल और परेशानी को दूर किया जाता है. अपने हित के बजाय, हमने महामारी के दौरान एकजुटता को देखा है. लोग अपने कामों के माध्यम से प्यार, करुणा और सकारात्मकता फैलाने के लिए एकजुट हो रहे हैं. मुझे इस पहल का हिस्सा बनने पर बहुत गर्व है. 
dia mirza & sonu sood to co host documentary series bharat ke mahaveer
Source: unsdgadvocates

COVID-19 में ज़रूरतमंदों का मसीहा बनकर उभरे सोनू सूद ने कहा, 

महामारी  का वक़्त सभी के लिए बहुत दर्दनाक रहा है, लेकिन इसका मतलब ये नहीं कि हम एक-दूसरे के लिए खड़े न हों. भगवान की ही  कृपा थी, जो मैं लोगों की मदद कर पाया और मैंने अपने छोटे-छोटे प्रयासों से मदद की. मगर जिन हीरोज़ की कहानी इस शो में कही गई है उनके पास बहुत ही सीमित साधन थे फिर भी इन्होंने लोगों की मदद की. भारत के महावीर के माध्यम से दुनिया इन नायकों के बारे में अधिक जान पाएगी.
dia mirza & sonu sood to co host documentary series bharat ke mahaveer
Source: bbc

NITI Aayog के सीईओ अमिताभ कांत ने कहा, 

सीरीज़ का उद्देश्य उन लोगों पर प्रकाश डालना है, जिन्होंने भारी चुनौतियों के बावजूद दूसरों की मदद के लिए कदम बढ़ाया. इस वैश्विक संकट के दौरान, हमने देश भर में व्यक्तियों की अनगिनत कहानियां देखी हैं, जिन्होंने अपनी सीमाओं से आगे निकलकर लोगों की मदद और कर्तव्य को निभाया. 

'भारत के महावीर' सीरीज़ डिस्कवरी चैनल और डिस्कवरी प्लस पर नवंबर में टेलीकास्ट होगी.