चंकी पांडे(Chunky Pandey) और अक्षय कुमार(Akshay Kumar) ने एक साथ ‘हाउसफुल’ सीरीज़ और ‘तीस मार खां’ फ़िल्म में काम किया है. दोनों फ़िल्मों में उनकी केमिस्ट्री कमाल की थी. दोनों का ये रिश्ता बस फ़िल्मों से ही नहीं है. वो पहले से ही एक दूसरे को जानते हैं. तब जब अक्षय कुमार ने बॉलीवुड में कदम भी नहीं रखा था और वो एक्टिंग के गुर सीखते थे.   

अक्षय कुमार को एक्टिंग सिखाने वालों में चंकी पांडे का नाम भी शामिल है. एक बार उन्होंने कहा था इस बात के लिए आज भी अक्षय कुमार उनका मज़ाक उड़ाते हैं. 

YouTube

दरअसल, चंकी पांडे ने मुंबई के मधुमती के डांसिंग स्कूल ग्रेजुएशन की थी. यहीं से अक्षय कुमार भी एक्टिंग और डांसिंग सीखी थी. जब अक्षय कुमार फ़र्स्ट ईयर में थे तब चंकी का फ़ाइनल ईयर था. जैसा कि अकसर कॉलेज में होता है टीचर अपनी अनुपस्थिति में किसी सीनीयर को क्लास लेने को कहता है. वैसा ही हुआ. 

rediff

चंकी पांडे ने कई बार अक्षय कुमार को डांस और डायलॉग डिलीवरी करना सिखाया. ये वो समय था जब चंकी पांडे की फ़िल्म आग ही आग रिलीज़ हो चुकी थी जो हिट हुई थी. इसलिए तब अक्षय कुमार भी उनके फ़ैन थे और वो कॉलेज में जाने के बाद कई बार उनके आने का इंतज़ार किया करते थे. मगर जब अक्षय कुमार एक्टर बने तो शुरुआत के कई सालों उन्होंने कोई अवॉर्ड नहीं जीता.   

Twitter

इसलिए अक्षय कुमार आज भी उनका मज़ाक उड़ाते हैं. अक्षय ने एक बार कहा था-‘मुझे अपने करियर की शुरुआत में कम फ़िल्में और कोई अवॉर्ड इसलिए नहीं मिला क्योंकि मैंने चंकी पांडे से एक्टिंग सीखी थी. उन्होंने जो सिखाया था वो भुलने और नए सिरे से शुरुआत करने के बाद मुझे कामयाबी मिली.’   

hindustantimes

चंकी पांडे आज भी बात को शेयर कर ख़ूब हंसते हैं. चंकी पांडे ने इस इंटरव्यू में अक्षय कुमार के बारे में बात करते हुए ये भी कहा था कि उन्हें पहले से ही पता था कि एक दिन अक्षय कुमार बहुत बड़े स्टार बनेंगे और कहना ग़लत न होगा कि उन्होंने सटीक भविष्यवाणी की थी.