एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री में अधिकतर आपको हर कोई एक-दूसरे से जुड़ा हुआ मिलेगा. फिर चाहें बात बॉलीवुड की हो या टीवी की कर ली जाए. आज हम आपको  इंडस्ट्री के कुछ ऐसे कलाकारों के बारे में बताएंगे जिनको आप लम्बे वक़्त से देख रहे हैं मगर आपको नहीं पता होगा कि वो असल में भाई-बहन है.  

1. आलोक नाथ और विनीता मलिक 

idiva

टीवी के संस्कारी बाबूजी, अलोक नाथ को कौन नहीं पहचानता है. उनकी बहन विनीता मलिक भी संस्कारी रोल करती हैं. यह रिश्ता क्या कहलाता है सीरियल में उन्होंने दादी का किरदार निभाया था.  

ये भी पढ़ें: ये 28 बॉलीवुड स्टार हैं एक-दूसरे के रिश्तेदार और इनके बारे में कम ही लोगों को पता है

2. अमृता राव और प्रीतिका राव 

naidunia

अमृता राव ने कई फ़िल्में की हैं. उनकी बहन, प्रीतिका राव ने भी टीवी के ज़रिए एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री में क़दम रख लिया है. उन्होंने, बेइंतेहा सीरियल से शुरुआत की थी.  

3. तनुश्री दत्ता और इशिता दत्ता 

oneindia

तनुश्री से आशिक़ बनाया आपने से इंडस्ट्री में क़दम रखा तो उनकी बहन इशिता दत्ता ने टीवी सीरियल एक घर बनाऊंगा से एंटरटेनमेंट में एंट्री की थी. इसके बाद वह दृश्यम फ़िल्म में भी दिखी थी.  

4. अनुपम खेर और राजू खेर  

thenationroar

अनुपम खेर को बॉलीवुड इंडस्ट्री में काम करे काफी लम्बा वक़्त हो गया है. वहीं उनके भाई, राजू खेर को भी टीवी इंडस्ट्री में काम करे एक अरसा हो गया है. दोनों ही भाई अपनी-अपनी जगह अपना नाम रोशन कर रहे हैं.  

5. डेविड धवन और अनिल धवन 

savasher

अनील धवन कई सारे सीरियल और फ़िल्मों के कुछ रोल्स में नज़र आ चुके हैं. भाई, डेविड धवन अपनी कॉमेडी से लोगों को हंसा रहे हैं.  

ये भी पढ़ें: इन 18 एक्टर्स ने रिजेक्ट की कुछ ऐसी फ़िल्में जो बदल सकती थीं उनका करियर 

6. गौहर ख़ान और निगार ख़ान  

बिग बॉस 7 की विनर रह चुकी गौहर ख़ान की हाल ही में शादी हुई थी. बहुत ही कम लोग जानते हैं कि गौहर की एक बहन निगार ख़ान है. निगार ने कई सारे सेरिअल्स में काम किया है.  

7. शक्ति, नीती और मुक्ति मोहन 

मोहन बहनों में से नीती सबसे बड़ी बहन है और एक सफल सिंगर भी. शक्ति मोहन एक बेहतरीन डांसर हैं और रियलिटी शो, डांस इंडिया डांस 2 की विनर रह चुकी है. सबसे छोटी बहन, मुक्ति मोहन एक डांसर और एक्टर दोनों हैं.  

8. शरमन जोशी और मानसी जोशी रॉय 

एक्टर, शरमन जोशी की एक बहन है, मानसी जोशी रॉय जो हिंदी धारावाहिकों में अपनी भूमिकाओं के लिए प्रसिद्ध हैं. वह घरवाली ऊपरवाली और साया जैसे धारावाहिकों में काम कर चुकी हैं.  

9. रोहित रॉय और रोनित रॉय 

filmibeat

कसौटी ज़िन्दगी के सीरियल से फ़ेम पाने वाले रोनित रॉय अक्सर फ़िल्मों और सीरियल्स में दीखते रहते हैं. उन्हीं की तरह उनका भाई रोहित रॉय भी फ़िल्मों और सीरियल में आता है.  

10. कृष्णा अभिषेक और आरती सिंह 

कृष्णा इंडस्ट्री के सबसे पसंदीदा कॉमेडियंस में से एक हैं. पर क्या आप उनकी बहन आरती सिंह के बारे में जानते हैं? वह एक टीवी एक्ट्रेस हैं और मायका – साथ ज़िंदगी भर का जैसे शोज़ में आ चुकी हैं.  

11. जन्नत ज़ुबैर और अयान ज़ुबैर 

जन्नत ज़ुबैर ने कलर्स के टीवी शो फुलवा और भारत के वीर पुत्र – महाराणा प्रताप में महत्वपूर्ण भूमिका निभा चुकी हैं. उनका छोटा भाई, अयान भी चक्रवर्ती अशोक सम्राट और जोधा अकबर जैसे सीरियल में आ चूका है.  

12. मेहर विज और पीयूष सहदेव 

मेहर बॉलीवुड की हिट फ़िल्मों जैसे बजरंगी भाईजान और सीक्रेट सुपरस्टार में नज़र आ चुकी हैं. उनका भाई, पियूष सहदेव टीवी एक्टर है.