वरुण धवन(Varun Dhawan) बॉलीवुड के बेस्ट एक्टर्स में से एक हैं. उनकी फ़ैन फ़ॉलोइंग भी किसी सुपरस्टार से कम नहीं है. उन्होंने अब तक दर्शकों को कई हिट फ़िल्में दी हैं. इनमें 'बदलापुर', 'हम्प्टी शर्मा की दुल्हनिया', 'दिलवाले', 'कलंक', 'ढिशूम', 'सुई धागा' जैसी फ़िल्मों के नाम शामिल हैं.

मगर सुपरस्टार बनने से पहले उन्होंने भी काफ़ी स्ट्रगल किया है. वरुण धवन ने कई फ़िल्मों में बतौर असिस्टेंट काम किया है, यहां तक कि उन्होंने एक फ़िल्म में जिम्मी शेरगिल के बॉडी डबल का भी रोल प्ले किया था.  

varun dhawan
Source: indianexpress

इस फ़िल्म का नाम है 'माई नेम इज़ ख़ान'(My Name Is Khan). अब आप सोच रहे होंगे इसमें वरुण धवन कहां थे इसमें तो शाहरुख़ ख़ान, जिम्मी शेरगिल और काजोल जैसे स्टार्स थे. मगर आपकी जानकारी के लिए बता दें कि इस फ़िल्म में वरुण धवन बतौर असिस्टेंट डायरेक्टर काम किया था. उनके साथ सिद्धार्थ मल्होत्रा भी यही काम कर रहे थे.

ये भी पढ़ें:  क़िस्सा: जब मुंबई लोकल में एक महिला ने शाहरुख़ खान को जड़ दिया था ज़ोरदार थप्पड़

my name is khan
Source: npr

यही वो फ़िल्म थे जिसमें पहली बार वो पर्दे पर नज़र आए थे 'स्टूडेंट ऑफ़ द ईयर' में डेब्यू करने से पहले. दरअसल, इस मूवी में उन्होंने जिम्मी शेरगिल के बचपन का एक सीन किया था. इस सीन में वो अपनी मां से लड़ते नज़र आते हैं. इसे वरुण धवन ने ही निभाया था. एक बॉलीवुड इंस्टाग्राम पेज ने इसे नोटिस किया था और लोगों के साथ शेयर किया था. इस सीन में वरुण धवन का चेहरा आंशिक रूप से दिखाई देता है. आप भी देखिए:

देख लिया. यही वो फ़िल्म थी जिसके सेट पर स्टार बनने से पहले ही वरुण धवन ऑटोग्राफ़ देने की प्रैक्टिस किया करते थे, इस बात को करण जौहर ने नोटिस भी किया था. तब उन्होंने कहा था कि ये आगे चलकर पक्का स्टार बनेगा.

my name is khan Shah Rukh Khan
Source: npr

अब चलते-चलते वरुण धवन और शाहरुख़ से जुड़ी एक और ख़ास बात जान लीजिए. वरुण धवन जब छोटे थे तो तब उन्हें लगता था वो रियल में काजोल के पति हैं. गौरी ख़ान से मिलने के बाद उनका ये भ्रम दूर हुआ था.