सोशल मीडिया पर कई ऐसे डिजिटल क्रिएटर्स हैं, जो अपनी स्केच कॉमेडी के लिए जाने जाते हैं. इनमें एक पॉपुलर नामली 'डॉली सिंह' का भी है. डॉली काफ़ी क्रिएटिव हैं और वो फ़नी वाइन्स के अलावा फ़ैशन ब्लॉगिंग के लिए भी जानी जाती हैं. हालांकि, ह्यूमर उनसे काफ़ी क़रीब से जुड़ा हुआ है, इसलिए उनके कॉमेडी वीडियोज़ ज़्यादा देखने को मिलेंगे. वो सोशल मीडिया पर अपने फ़नी किरदारों के साथ छा जाती हैं. आइये, इस ख़ास आर्टिकल में जानते हैं डॉली सिंह के फ़नी कैरेक्टर्स के बारे में.   

डॉली सिंह के फ़नी कैरेक्टर्स के बारे में जानने से पहले आइये, जान लेते हैं उनके बारे में कुछ ख़ास (Dolly Singh 5 Funny characters.)- 

नैनीताल की हैं डॉली सिंह 

dolly singh
Source: youtube

डॉली सिंह एक डिजिटल कंटेंट क्रिएटर, एक्ट्रेस, फ़ैशन ब्लॉगर और एक सोशल मीडिया इंफ़्लुएंसर हैं. 23 सितंबर 1993 को जन्मी डॉली उत्तराखंड के नैनीताल से संबंध रखती हैं. वहीं, पढ़ाई की बात करें, तो उन्होंने दिल्ली विश्वविद्यालय और नेशनल इंस्टिट्यूट ऑफ़ फ़ैशन टेक्नोलॉजी (NIFT) से अपनी पढ़ाई पूरी की है. इसके बाद उन्होंने ‘Spill the sass’ के साथ ब्लॉगिंग स्टार्ट की. वो ‘iDiva’ की पॉपुलर कंटेंट डेवलपर भी हैं. इसके अलावा, सोशल मीडिया के विभिन्न प्लेटफ़ॉर्म जैसे यूट्यूब और इंस्टाग्राम पर काफ़ी एक्टिव रहती हैं. इंस्टाग्राम पर उन्हें 1.4 मिलियन लोग फ़ॉलो करते हैं और यूट्यूब पर उनके क़रीब 6 लाख सब्सक्राइबर है. वो ‘Bhaag Beanie Bhaag’, ‘Dream Boy’ और Ritviz: Pran जैसी सीरीज़ का हिस्सा भी रह चुकी हैं. वो सोशल मीडिया पर अपने पांच फ़नी कैरेक्टर के लिए काफ़ी ज़्यादा फ़ेमस हैं, जिनके बारे में हम नीचे आपको बताने जा रहे हैं.   

1. गुड्डी भाभी :

क्या आपको भी गॉसिप पसंद है? अगर हां, तो इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर इनकी "गुड्डी भाभी" वाला कैरेक्टर आपको ज़रूर पसदं आएगा. "चीनी कम है छोटू!" वाला डॉली का ये स्लैंग तो मानों उनके वीडियो पर चार चांद लगा देता है. गुड्डी भाभी हमेशा अपनी मदर-इन-लॉ और पति से परेशान होकर रील्स बनाती हैं. जाइये आप भी डॉली के इस क़िरदार का इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर भरपूर लुत्फ़ उठाइये (Dolly Singh 5 Funny characters.) 

2. साउथ दिल्ली बहू :

अगर आप दिल्ली शहर के रहने वाले हैं, तो आपको पता होगा कि साउथ दिल्ली पूरे दिल्ली शहर का सबसे अमीर इलाक़ा है, जहां तमाम बड़े-बड़े लोग रहते हैं. इसी एक अमीर घर की रहने वाली साउथ दिल्ली की आंटी हैं, जो अपने ख़ास बोलने के लहज़े से सोशल मीडिया पर जानी जाती हैं. वो इस स्केच के ज़रिये अमीर और मिडिल क्लास परिवार के अंतर को ह्यूमर अंदाज़ में पेश करती हैं. वहीं, अपनी अमीरियत दिखाने के लिए वो बीच-बीच में सुनीता नाम की नौकरानी को आवाज़ देती रहती हैं. (Dolly Singh 5 Funny characters.) 

ये भी पढ़ें: मिलिये उन 12 Influencers से जो अपने काम और दोस्ती से सोशल मीडिया की जान बने हुए हैं

3. राजू की मम्मी :

अगर आप सोशल मीडिया पर कुछ मज़ेदार देखना चाहते हैं, तो राजू की मम्मी को यूट्यूब पर ज़रूर देखें. आपके पेट में हंस-हंस के दर्द नहीं हुआ, तो बताइयेगा! मॉडर्न लड़कियों को फ़नी अंदाज़ में सलाह देने वाली राजू की मम्मी ने विक्की कौशल, नवाज़ुद्दीन सिद्दीक़ी व पंकज त्रिपाठी जैसे बड़े कलाकारों के साथ वीडियोज़ बनाए हैं. (Dolly Singh 5 Funny characters.)

4. ज़ीनत बाजी:

जी हां, कोई इतना टैलेंटेड कैसे हो सकता है? ज़ीनत, जो अपनी आदाओं से लोगों का दिल जीत लेती है. अब ज़ीनत को कोई ऐसा प्यार करने वाला चाहिए जो उनकी सारी तमन्नाओं को पूरा कर दे. अब उनके इस क़िरदार को आपको अच्छे से समझना है, तो यूट्यूब पर जाकर उनकी और फ़ैमस एक्टर गजराज राव की बातें ज़रूर सुनियेगा.(Dolly Singh 5 Funny characters.)

ये भी पढ़ें: इन 7 Male Fashion Influencers ने जेंडर स्टीरियोटाइप को तोड़ने का काम किया है

5. श्री :

ब्यूटी स्टैंडर्ड्स व जातिवाद जैसे कई मुद्दों को ह्यूमर अंदाज़ में प्रस्तुत करने के लिए काफ़ी फ़ैमस है उनका ये कैरेक्टर. डॉली "श्री टॉक्स" का एक सेगमेंट निकालती हैं, जहां वो ऐसे मुद्दों पर बेखौफ़ होकर अपनी राय रखती हैं. (Dolly Singh 5 Funny characters)

अगर आपको ये आर्टिकल पसंद आये, तो कमेंट बॉक्स में लिखकर ज़रूर बताइयेगा.