क्या आपको 2006 की फ़िल्म 'कभी अलविदा ना कहना' में शाहरुख ख़ान और प्रीति जिंटा का प्यारा बेटा याद है? अगर नहीं, तो 'माइ फ़्रेंड गणेशा' का क्यूट आशू तो याद ही होगा न. फ़िल्म कोई भी हो, मगर ये बच्चा हमेशा लोगों को पसंद आता था. 

Ahsaas Channa
Source: indiatimes

ये भी पढ़ें: बड़ा हो गया है SRK की 'कल हो न हो' का क्यूट शिव, जानिये अब वो क्या कर रहा है?

मगर आपको जानकर आश्चर्य होगा कि असल में ये कोई लड़का नहीं, बल्कि एक लड़की थी. एक ऐसी क्यूट सी लड़की जो बचपन में लड़कों के क़िरदार निभाती थी. उससे भी चौंकाने वाली बात ये है कि वो लड़की आज एक डिजिटल सुपरस्टार बन चुकी है. 

Girliyappa
Source: mid-day

ये लड़की कोई और नहीं, बल्कि एहसास चन्ना (Ahsaas Channa) हैं. वही, एहसास चन्ना जो कभी हॉस्टल डेज़ में आकांक्षा का क़िरदार निभाती हैं, तो कभी कोटा फैक्ट्री की शिवांगी और गर्ल्स हॉस्टल की ऋचा बनकर फ़ैन्स का दिल जीत लेती हैं. TVF और Girliyappa के वायरल वीडियोज़ ने उन्हें एक डिजिटल सुपरस्टार बना दिया है.

kota factory
Source: amazon

बता दें, एहसास चन्ना ने अपने अभिनय करियर की शुरुआत 4 साल की उम्र में की थी. उनकी पहली फ़िल्म 'वास्तु शास्त्र' थी, जिसमें उन्होंंने रोहन नाम के बच्चे का क़िरदार निभाया था और अपनी ज़बरदस्त एक्टिंग से अच्छे-अच्छों को डरा दिया था. इस हॉरर ड्रामा में एक्ट्रेस सुष्मिता सेन भी थीं.

vastu shastra
Source: youtube

फ़िल्म माई फ्रेंड गणेशा के बाद एहसास चन्ना को और भी ज़्यादा लोग जान गए. इस फ़िल्म में उनकी परफ़ॉर्मेंस को काफ़ी सराहा गया था. वहीं, 2006 में फ़िल्म 'कभी अलविदा ना कहना' में शाहरुख ख़ान जैसे सुपरस्टार के साथ नज़र आईं. फ़िल्म में उन्होंने अर्जुन नाम के बच्चे का रोल निभाया था. 

 shahrukh
Source: arynews

हालांकि, जब एहसास सात साल की हुईं, तो उनकी मां ने उन्हें लड़कों का क़िरदार निभाने से मना कर दिया. ऐसे में 'कसम से' वो पहला टीवी शो था, जिसमें उन्होंने एक लड़की का रोल निभाया.

इसके बाद उन्होंने 'देवों के देव महादेव' में भगवान शिव की बेटी अशोक सुंदरी की भूमिका निभाई. इसके अलावा उन्होंने मधुबाला - एक इश्क एक जुनून, क्राइम पेट्रोल, गंगा, कोड रेड- तलाश जैस अन्य टीवी शोज़ भी किए. 

एहसास ने 16 साल की उम्र में टीवीएफ गर्लियापा के 'द पीरियड सॉन्ग' से अपना डिजिटल डेब्यू किया था. उसके बाद से ही वो लगातार अलग-अलग वेब शोज़ में नज़र आ चुकी हैं. 

period song
Source: youtube

हाल ही में एहसास चन्ना का कोटा फैक्ट्री का सीज़न 2 Netflix पर स्ट्रीम हुआ. वहीं, डाइस मीडिया ने इंडिया की पहली स्पोर्ट सीरीज Clutch रिलीज़ की है, उसमें भी एहसास चन्ना नज़र आ रही हैं. 

Clutch
Source: cinestaan

आज एहसास चन्ना को देखकर लोग यक़ीन नहीं कर पाते कि वो इस लड़की को इतनी कम उम्र से देखते आए हैं. उनकी पॉपुलरटी का आलम ये है कि आज इंस्टाग्राम पर उनके 2.8 मिलियन फ़ॉलोवर्स हैं.