वो बेहतरीन गायक हैं. एक्टिंग भी ज़बरदस्त करते हैं. एक अच्छा गायक और एक्टर होने के साथ-साथ वो दयालु इंसान भी हैं. ये लाइन पढ़ने के बाद कितने लोग समझ गये हैं कि हम दिलजीत दोसांझ की बात कर रहे हैं? पिछले कुछ दिनों से जिस तरह दिलजीत सबका दिल जीत रहे हैं, उनकी तारीफ़ में ये लाइनें कुछ भी नहीं हैं.

diljit
Source: mensxp

दिलजीत दोसांझ जिस तरह से लगातार किसानों के हित में बात कर रहे हैं, वो वाकई उनके बड़प्पन की निशानी हैं. पहले वो किसानों का हौसला बढ़ाने के लिये दिल्ली की सिंघू सीमा पहुंचे. इसके बाद उन्होंने विरोध रहे किसानों को गर्म कपड़े दिलाने के लिये एक करोड़ रुपये दान किये. दिलजीत ये बात अच्छे से जानते हैं कि ठंड के मौसम किसानों के लिये धरना-प्रदर्शन करना आसान नहीं है. इसलिये उन्होंने उनकी सेहत को ध्यान में रखते हुए ये फ़ैसला लिया. 

किसानों का सपोर्ट करते हुए अभिनेता ने सरकार और मीडिया को संबोधित भी किया. उन्होंने कहा हम सरकार से निवेदन करते हैं कि किसानों की मांग पूरी करें. इसके साथ ही मीडिया से भी विनती है कि वो शांतिपूर्ण धरने-प्रदर्शन को टीवी पर दिखाये. पूरा देश हमारे साथ है. इसके साथ ही हमें आपकी ज़रूरत है. संबोधन के साथ ही दिलजीत ने किसानों का शुक्रिया भी किया. उन्होंने उन्हें किसानों को सलाम करते हुए कहा कि आपने एक नया इतिहास बनाया है. जिसे आने वाली पीढ़ी को सुनाया जाएगा.

पंजाबी सिंगर सिंघा ने दिलजीत के इस नेक क़दम का ख़ुलासा किया है. सिंघा ने इस दान के लिये दिलजीत का शुक्रिया भी किया है. वाह... दिलजीत... वाह... जैसा नाम वैसा काम.