एक्टर-सिंगर दिलजीत दोसांझ बीतों दिनों ख़ूब सुर्ख़ियों में रहे. पहले उन्होंने किसान आंदोलन का समर्थन कर लोगों का दिल जीता और फिर कंगना रनौत संग ट्विटर वॉर में भी दिलजीत को फ़ैंस का ख़ासा सपोर्ट मिला. कहा जा रहा है कि दिलजीत की इस बढ़ती लोकप्रियता का असर है कि उनके हाथ एक बड़ी फ़िल्म लग गई है.

Source: indianexpress

बताया जा रहा है कि दिलजीत की ये नई फ़िल्म 1984 में हुए सिख विरोधी दंगों पर आधारित है. कहा जा रहा है कि ये फ़िल्म डायरेक्टर अली अब्बास ज़फ़र का ड्रीम प्रोजेक्ट है और वो इसे बड़े स्केल पर बनाने की तैयारी कर रहे हैं. 

Source: filmeshilmy

Mid-Day की एक रिपोर्ट के मुताबिक, फ़िल्म इसी महीने फ़्लोर पर जाएगी. दरअसल, अली इस फ़िल्म के साथ ही साल की शुरुआत करना चाहते हैं. वो ख़ुद सेट की डिज़ाइनिंग का काम भी देख रहे हैं. 1984 के वक़्त को दिखाने के लिए वैसे घरों को बनवाया जा रहा है जो तब की कहानी बयां कर पाएं.

Source: theprint

बता दें, साल 1984 में तत्कालीन प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की उनके सिख अंगरक्षकों द्वारा हत्या कर दी गई थी. जिसके बाद देशभर में सिख विरोधी दंगे भड़क गए थे. देशभर में 8 हज़ार से ज़्यादा लोगों की जान गई थी. महज़ दिल्ली में ही 3 हज़ार सिखों का क़त्लेआम हुआ था.