गौरी-शाहरुख़ और अक्षय कुमार-ट्विंकल खन्ना बॉलीवुड के कई ऐसे सेलेब्स हैं, जिनसे दुनिया परिचित है. बॉलीवुड के ये कपल न सिर्फ़ लोगों के दिलों पर राज करते हैं, बल्कि फ़ैंस इन जोड़ियों को आइडल भी मानते हैं. इसकी एक वजह ये भी है कि फ़िल्मी दुनिया के जाने-माने ये कपल अक़सर सुर्खियों में रहते हैं. वहीं अभिनय की दुनिया के कुछ कपल ऐसे भी हैं, जो अपनी पर्सनल लाइफ़ को लाइमलाइट से दूर रखते हैं. यही वजह है कि अधिकतर लोगों को इन जोड़ियों की जानकारी नहीं है.

आइये इस बार लाइमलाइट से दूर रहने वाले इन सेलिब्रिटीज़ कपल से भी मिल लेते हैं: 

1. सीमा पाहवा-मनोज पाहवा

सीमा पाहवा और मनोज पाहवा दोनों ही एंटरनेटमेंट इंडस्ट्री में अपनी ख़ास पहचान बना चुके हैं. दोनों की ही अपनी फ़ैन फ़ॉलोइंग भी है. इन दोनों की मुलाक़ात दिल्ली के एक थिएटर में अभिनय सीखते हुई थी. सीमा और मनोज टीवी में पहचान बनाने के साथ-साथ फ़िल्मों में भी अपनी एक्टिंग से सबको मोह चुके हैं.

Seema Pahwa And Manoj Pahwa
Source: dnaindia

2. कुमुद मिश्रा-आयशा रज़ा

कुमुद मिश्रा ने पिछले कुछ सालों में अपनी एक्टिंग से कमाल की फ़ैन फ़ॉलोइंग हासिल की है. इसके साथ ही वो अभिनय की दुनिया का एक चहेता चेहरा बन गये हैं. वहीं आयशा फ़िल्मों में सहायक भूमिकाओं के लिये जानी जाती हैं. आयशा और कुमुद हमेशा एक-दूसरे की ताक़त बन कर खड़े रहते हैं. 

Kumud
Source: rediff

3. के.के मेनन-निवेदिता भट्टाचार्य

2-3 फ़िल्मफ़ेयर और एक IIFA पुरस्कार जीते चुके के.के मेनन इंडस्ट्री के एक बेहतरीन अभिनेता के रूप में जाने जाते हैं. वहीं उनकी पत्नी निवेदिता टीवी का जाना-माना चेहरा हैं. निवेदिता कई फ़िल्मों में सहायक भूमिका भी निभा चुकी हैं. अभिनय की दुनिया का ये टैलेंटेड कपल लाइमलाइट से काफ़ी दूर रहता है.

4. मानव विज-मेहर विज

मानव और मेहर दोनों ही फ़िल्म इंडस्ट्री का फ़ेमस चेहरा हैं. अभिनय की दुनिया में अपनी ख़ास जगह बनाने वाली ये जोड़ी भी अपनी पर्सनल और प्रोफ़ेशनल लाइफ़ को अलग-अलग रहती है. 

Manav Vij And Meher Vij
Source: marriagedivorce

5. तरुण अरोरा-अंजला झवेरी 

सुर्खियों से दूर रहने वाले कपल में तरुण अरोरा और अंजला झवेरी का नाम भी शामिल है. काफ़ी कम लोगों को पता है कि फ़िल्मी दुनिया के ये स्टार्स असल ज़िंदगी पार्टनर हैं.

Tarun Arora And Anjala Zaveri
Source: mid-day

6. मनोज बाजपेयी-शबाना रज़ा

मनोज बाजपेयी-शबाना रज़ा ने कभी अपने रिश्ते को अख़बारों और टीवी की सुर्खियां नहीं बनने दिया. मनोज बाजपेयी और शबाना ने हमेशा से ही अपने काम और पर्सनल लाइफ़ को मीडिया से दूर रखा. मनोज और शबाना (नेहा) की मुलाक़ात 'सत्या' फ़िल्म के प्रीमियर के दौरान हुई थी. दोनों की दोस्ती हुई और कुछ ही टाइम में उन्होंने शादी कर ली.

Manoj Bajpayee And Shabana Raza
Source: freepressjournal

7. मुरली शर्मा-अश्विनी कालसेकर

अश्विनी टेलीविज़न की मशहूर ख़लनायिकाओं में से एक हैं. वहीं मुरली बॉलीवुड और तेलुगु सिनेमा दोनों में अपनी भूमिकाओं के लिए फ़ेमस हैं. कुछ सालों तक एक-दूसरे को डेट करने के बाद दोनों 2009 में शादी के बंधन में बंध गये थे.

Murli Sharma And Ashwini Kalsekar
Source: tellychakkar

इन स्टार कपल्स में आपका फ़ेवरेट कौन है?