संजय लीला भंसाली (Sanjay Leela Bhansali) बॉलीवुड के बेहतरीन निर्देशकों में से एक हैं. इसलिये हर एक्टर अपने करियर एक बार उनके साथ फ़िल्म ज़रूर करना चाहता है. इन्हीं स्टार्स में एक महानायक अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) भी हैं.

संजय लीला भंसाली
Source: variety

ये भी पढ़ें: संजय लीला भंसाली, वो निर्देशक जो अपनी फ़िल्मों के सेट पर ख़र्च करता है करोड़ों रुपये 

अमिताभ बच्चन ने अपने करियर में कई सुपरहिट फ़िल्में की हैं. इन्हीं में से एक बेहतरीन फ़िल्म 'ब्लैक' (Black) भी है. जिसमें उनके साथ रानी मुखर्जी मुख्य भूमिका में थीं. दोनों ही स्टार्स ने फ़िल्म में शानदार अभिनय किया और सबका दिल जीत लिया. बहुत कम लोग इस बात को जानते हैं कि बिग बी ने ये फ़िल्म करने के लिये एक भी पैसा नहीं लिया था.

अमिताभ बच्चन
Source: tosshub

बिग बी ने क्यों फ़्री में की थी ब्लैक फ़िल्म? 

संजय लीला भंसाली, बच्चन साहब के फ़ेवरेट निर्देशकों में से एक हैं और कई समय से उनके साथ फ़िल्म करना चाह रहे थे. ब्लैक के ज़रिये उन्हें संजय लीला भंसाली के साथ काम करने का मौका मिला. जिसके लिये उन्होंने निशुल्क काम करने का निर्णय लिया. एक बार बिग बी ने इस बात का ज़िक्र भी किया था.

बिग बी
Source: sify

अपने ब्लॉग में उन्होंने लिखा था कि 'संजय लीला भंसाली का काम देखने के बाद मैं उनके साथ काम करना चाहता था. जब मौक़ा आया तो वो काफ़ी ज़बरदस्त था. मैंने फ़िल्म के लिये कोई वेतन नहीं लिया, क्योंकि फ़िल्म का हिस्सा बनना ही मेरे लिये पर्याप्त फ़ीस थी.'

ये भी पढ़ें: एक फ़िल्म के फ़ाइट सीन की वजह से अमिताभ बच्चन को मिली थी उनकी पहली सुपरहिट फ़िल्म ज़ंजीर 

amitabh bachchan
Source: indulgexpress

बच्चन साहब का ये बड़प्पन सिनेमा के प्रति उनके प्रेम को दर्शाता है.